For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC : पॉलि‍सी होल्‍डर्स इन बातों का रहे ध्‍यान, वरना डूब जाएगा पैसा

|

नई द‍िल्‍ली: ऑनलाइन बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को हमेशा जागरुक करते रहता है। बैंक फ्रॉड से बचने के लिए समय-समय पर ह‍िदायत देते रहता है। अब इस कड़ी में देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से भी अपने कस्टमर को अलर्ट जारी किया है। ताकि उनके साथ कोई फ्रॉड ना हो जाए। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने के लिए अलर्ट जारी करता रहता है।

LIC : पॉलि‍सी होल्‍डर्स इन बातों का रहे ध्‍यान

 

ग्राहकों को किया जा रहा भ्रमित

एलआईसी के मुताबिक, ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन व लैंडलाइन पर कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है। बता दें कि कुछ जालसाज एलआईसी अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक आईआरडीए के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं। इस कॉल में वे इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं। इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं। जबकि एलआईसी सही मायनों में ऐसा बिल्कुल भी नहीं कर रहा है।

 एलआईसी वेबसाइट पर से हासिल करें जानकारियां

एलआईसी वेबसाइट पर से हासिल करें जानकारियां

एलआईसी के मुताबिक, पॉलिसी सरेंडर कराकर बे​हतर रिटर्न दिलवाने के लिए कुछ ग्राहकों से अच्छी रकम तक वसूली गई। जबकि, कुछ ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को झूठे वादे करते हुए अन्य जगहों पर निवेश करा दिया गया है। इस प्रकार कंपनी का प्रतिनिधि बनकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है। एलआईसी ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है। कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें। एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें।

 एलआईसी ग्राहक इन बातों का रखें ध्यान
 

एलआईसी ग्राहक इन बातों का रखें ध्यान

बता दें कि कंपनी ने कहा कि वो किसी ऐसे एजेंट से ही पॉलिसी खरीदें, जिनके पास आईआरडीए द्वारा जारी किया गया लाइसेंस हो या एलआईसी द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड है।

इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इसके साथ ही ग्राहकों के पास एलआईसी की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है।

 एलआईसी पॉलिसी हो चुकी है लैप्स तो फिर से करें शुरू

एलआईसी पॉलिसी हो चुकी है लैप्स तो फिर से करें शुरू

दूसरी तरफ आपको इस बात की भी जानकारी दें कि अगर आपने भी एलआईसी पॉलिसी ले रखी थी और कोरोना काल में क‍िसी कारणों से वह लैप्स हो गई है तो चिंता न करें। लैप्स हो गई है बीमा पॉलिसी को लेकर एलआईसी ने बड़ा फैसला ल‍िया है। अब भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) इसे रिवाइव करने का शानदार मौका दे रहा है। एलआईसी ने कहा है कि 10 अगस्त से पॉलिसीहोल्डर्स को लैप्स हो चुकी पॉलिसी रिवाइव करने का मौका दिया जा रहा है। पूरी खबर जानने के ल‍िए यहां क्‍ल‍िक करें

घर बैठे 5000 रु में करें Honda की इस शानदार CAR की बुकिंग ये भी पढ़ें

Read more about: lic sbi एलआईसी
English summary

LIC Policy Holders Pay Attention To These Things Otherwise Money Will Sink

Life Insurance Corporation of India (LIC) issued an alert to its customer to avoid fraud.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?