For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Vi ने लॉन्च किए 4 धांसू प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज म‍िलेगा 3GB डेटा

|

नई द‍िल्‍ली: टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन नए ग्राहकों को लुभाने और मौजूदा ग्राहकों को बरकरार रखने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। कंपनी इस कड़ी में एक से एक बढ़‍िया प्‍लान ऑफर कर रही है। वीआई के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। इतना ही नहीं र‍िलायंस ज‍ियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए वोडाफोन आइडिया ने कुछ खास प्लान्स लॉन्च किए हैं। VI दोगुना डेटा प्लान : हर रोज मिलेगा डबल डेटा, जानि‍ए प्‍लान की कीम

 
Vi ने लॉन्च किए 4 धांसू प्लान, रोज म‍िलेगा 3GB डेटा

वीआई ने लॉन्च किए 4 नए शानदार प्लान
वीआई इन प्लान्स के साथ मुफ्त डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन दे रहा है। जबकि इनकी सब्सक्रिप्शन के लिए आमतौर पर 399 रुपये खर्च करने होते हैं। लेकिन वोडाफोन आइडिया 401, 501 रुपये, 601 रुपये और 801 रुपये वाले नए प्रीपेड प्लान के साथ यह सब्सक्रिप्शन फ्री दे रहा है। इसके साथ ही इन प्लान्स के साथ कंपनी ज्यादा डेटा, फ्री वॉयस कॉलिंग और एसएमएस का फायदा भी दे रही है। चलि‍ए आपको इन प्‍लान्‍स के बारे में डिटेल में बताते है।

 वीआई ने लॉन्च किए ये 4 धांसू प्लान
 

वीआई ने लॉन्च किए ये 4 धांसू प्लान

वीआई 401 रुपये का प्लान

वोडाफोन आइडिया 401 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज के साथ डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन दे रहा है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 3जीबी डेटा के साथ-साथ 16जीबी एडिशनल डेटा मिल रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। इस प्लान के साथ प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता के साथ, ग्राहक लाइव टी 20 मैच (आईपीएल 2021), हॉटस्टार स्पेशल, मल्टीप्लेक्स मूवीज आदि देख सकेंगे। प्लान के साथ बिंज ऑल नाइट ऑफर भी मिल रहा है, जिसमें यूजर्स रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वीआई 501 रुपये का प्लान

वीआई का ये प्लान सिर्फ डेटा प्लान है। इस प्लान से साथ आपको डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन तो फ्री मिलेगा। लेकिन फ्री कॉलिंग और एसएमएस का फायदा नहीं मिलेगा। बता दें कि इस प्लान के साथ कंपनी 75 जीबी डेटा दे रही है जो रिचार्ज की तारीख से 56 दिनों के लिए वैध होगा।

वीआई 601 रुपये का प्लान

वोडाफोन आइडिया के 601 रुपये वाले प्लान के साथ भी डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। वहीं इस प्लान के साथ प्रतिदिन 3जीबी डेटा और 32जीबी अतिरिक्त डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। यानी की आपको इस प्लान के साथ 200जीबी डेटा मिलेगा। प्लान के साथ बिंज ऑल नाइट ऑफर भी मिल रहा है, जिसमें यूजर्स को रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्री अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है। इसके अलावा वीआई इस प्लान से साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस दे रहा है।

वीआई 801 रुपये का प्लान

वीआई 801 रुपये का प्लान फ्री डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी की सदस्यता वाला सबसे महंगा प्लान है। लेकिन इस प्लान के साथ ग्राहकों को 300जीबी डेटा (जिसमें 3 जीबी डेटा प्रति दिन और 48 जीबी अतिरिक्त डेटा शामिल है) 84 दिनों के मिल मिल रहा है। प्लान के साथ बिंज ऑल नाइट ऑफर भी मिल रहा है, जिसमें यूजर्स रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा का यूज कर सकेंगे। इसके साथ ही ग्राहक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस का फायदा भी उठा सकते हैं।

 जल्‍द बंद होगा 3 जी सर्विस, 1 करोड़ ग्राहकों पर होगा असर

जल्‍द बंद होगा 3 जी सर्विस, 1 करोड़ ग्राहकों पर होगा असर

इसी कड़ी में एक जरुरी जानकारी दें कि वीआई इस साल अपनी 3 जी सर्विस को बंद करने की तैयारी कर रही है। वोडा-आइडिया ने बीते सोमवार को इस बात का जिक्र किया है। वहीं वीआई की 2 जी सर्विस को बंद नहीं किया जाएगा, इसकी वजह है कि देश में वोडा-आइडिया के बेसिक यूजर काफी ज्यादा की तादाद में हैं। वीआई के सीएफओ की माने तो 4 जी के चलन के बाद देश में 3 जी की कोई जरूरत समझ नहीं आती है। अब तक हमने इस सर्विस को इसलिए जारी रखा था क्योंकि कई यूजर्स के फोन सिर्फ 3 जी सर्विस ही सपोर्ट कर रहे थे, हमारे पास अब भी 3 जी के 1.1 करोड़ कस्टमर हैं। देश से वोडाफोन आइडिया की 3 जी सर्विस को 2022 तक पूरी तरह से बंद कर दिया जाने की उम्मीद है।

 449 रु या 595 रु प्लान कौन ज्‍यादा बढ़िया

449 रु या 595 रु प्लान कौन ज्‍यादा बढ़िया

बात करें वीआई के 449 रु वाले प्लान 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें आपको हर दिन 4 जीबी डेटा मिल रहा है। इस तरह ग्राहक कुल 224 जीबी डाटा का इस्तेमाल कर पाते हैं। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसमें भी ग्राहकों को वीकेंड डेटा रोलओवर और वीआई मूवीज एंड टीवी क्लासिक का एक्सेस भी दिया जाता है। हालांकि इसमें जी की मेंबरशिप नहीं दी जाती। जबकि वोडाफोन-आइडिया के 595 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें ग्राहकों को रोज 2जीबी डेटा दिया जा रहा है। इस तरह ग्राहक कुल 112 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर पाते हैं। दोनों ही प्लान एक जैसी ही वैलिडिटी, कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा के साथ आते हैं। डेटा की बात करें तो 449 रुपये वाले प्लान में आपको 595 रुपये वाले प्लान से दोगुना डेटा मिल रहा है। साथ ही इस प्लान में आप 146 रुपये कम भी खर्च कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपके लिए जी5 का सब्सक्रिप्शन बहुत काम का नहीं है तो 449 रुपये वाले प्लान में ज्यादा फायदा हो सकता है।

English summary

Vodafone Idea Launched 4 Prepaid Plans With Free Disney+ Hotstar VIP Subscription

Has launched 4 great prepaid plans for Vodafone Idea users. The price of these prepaid plans is 401, 501, 601 and 801 rupees.
Story first published: Wednesday, March 10, 2021, 14:25 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X