For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बिना खरीदे बनें Maruti Suzuki कार के मालिक, जानि‍ए कैसे

|

नई द‍िल्‍ली: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके पास अपनी खुद की कार हो, लेकिन कार की लाखों की कीमत के चलते उसे खरीदना इतना आसान नहीं होता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्‍योंकि हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे ज‍िसके जरि‍ए आप बिना खरीदे ही मारुत‍ि सूजुकी कार के मालिक बन सकते है। Maruti : इन कारों की बुकिंग कराओ, 2 ग्राम सोना ले जाओ

बिना खरीदे बनें  Maruti Suzuki कार के मालिक, जानि‍ए कैसे

 

जी हां अगर आप मारुति की कार खरीदना चाहते हैं लेकिन पॉकेट इजाजत नहीं दे रहा, तो आपके लिए देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति ने एक और सब्क्रिप्शन स्कीम शुरू की है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सूजुकी एक शानदार स्कीम लेकर आई है। जिसके तहत आप बिना गाड़ी खरीदें उसका मज़ा ले सकते हैं। कंपनी ने इसके लिए मारुति सूजुकी सबस्क्राइब नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है।

 मारुति सुजुकी दे रही है ये शानदार मौका

मारुति सुजुकी दे रही है ये शानदार मौका

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब का विस्तार चार और शहरों में करने की घोषणा की है। मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि इस कार्यक्रम का विस्तार मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों में किया जा रहा है। बता दें कि कंपनी की योजना अगले तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है। इससे पहले कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब कार्यक्रम दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू किया था। इन शहरों में इस सर्विस को खूब पंसद किया गया।

 बिना खरीदें बनें मालिक
 

बिना खरीदें बनें मालिक

मारुति सुजुकी ने कहा कि अब इस कार्यक्रम का विस्तार चार और शहरों मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में किया जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है। मारुति सुजुकी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का मालिकाना हक हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा। इस मासिक शुल्क में गाड़ी का पूरा रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता जैसी सुविधाएं शामिल होंगी।

 बन सकते इन कारों के मालिक

बन सकते इन कारों के मालिक

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक के मुताब‍िक इस कार्यक्रम को लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस परियोजना की पायलट शुरुआत के कुछ माह में ही ग्राहकों से 6,600 से अधिक पूछताछ आई हैं। बता दें कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरिना से स्विफ्ट डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा तथा नेक्सा से नई बलेरा , सियाज और एक्सएल-6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं।

 मासिक शुल्क 14,665 रुपये से शुरू

मासिक शुल्क 14,665 रुपये से शुरू

वाहन के मॉडल और शहर के हिसाब से सब्स्क्रिप्शन शुल्क भिन्न-भिन्न है। समझने के ल‍िए बता दें कि अहमदाबाद में स्विफ्ट एलएक्सआई मॉडल का मासिक शुल्क 14,665 रुपये से शुरू होता है। मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत आपको कार के मॉडल के हिसाब से मंथली फीस देनी होती है। इस फीस में पूरे महीने का गाड़ी का मेंटिनेंस, इंश्योरेंस और रोड साइड असिस्टेंस शामिल है. इस स्कीम के तहत आपको केवल महीने का किराया देने के अलावा पेट्रोल का खर्च उठाकर गाड़ी का मालिक बन सकते हैं।

 आप आसानी से खरीद सकते हैं कार

आप आसानी से खरीद सकते हैं कार

इस स्कीम के तहत आप 24 से लेकर 48 महीने तक के लिए कोई कार किराए पर ले सकते हैं। ये फीस अलग-अलग शहर के लिए अलग-अलग होती है। अगर आप 48 महीने के लिए स्विफ्ट एलएक्सआई कार सब्सक्राइब करते हैं तो मुंबई में 15,368 रुपये, चेन्नई में 15,196 रुपये, अहमदाबाद में 14,665 रुपये और गांधीनगर में 14,691 रुपये चुकाने होंगे। सब्सक्रिप्शन का समय खत्म होने पर आप उसे अपग्रेड कर के दूसरी कार ले सकते हैं या फिर उस कार को मार्केट प्राइस पर खरीद भी सकते हैं।

English summary

Maruti Suzuki Offering New Scheme To Become Owner Of A Car Without Buying It

You can also own a Maruti Suzuki car without buying. Maruti Suzuki has expanded its exclusive service to 4 more cities.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?