For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : नौकरी के नाम पर चल रहा है खेल, हो सकता है भारी नुकसान

|

नई द‍िल्‍ली: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे तो यह खबर जरूर पढ़ें। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए चेतावनी जारी की है। बता दें कि बैंक ने अपनी वेबसाइट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि कुछ लोग एसबीआई के नाम से फेक जॉब सिलेक्शन लैटर भेज रहे हैं। इतना ही नहीं उन्‍हे गलत जानकारी भी दे रहे है। इसके साथ ही फर्जी वेबसाइट बनाकर एसबीआई में पदों के लिए चयन की फर्जी सूची प्रकाशित की गई है।

SBI : नौकरी के नाम पर चल रहा है खेल, हो सकता है भारी नुकसान

 

यहां चेक करें एसबीआई में करियर और जॉब से जुड़ी जानकारी

मालूम हो कि बैंक ने जानकारी देते हुए यह स्पष्ट किया गया है कि एसबीआई वेबसाइट पर शॉर्टलिस्ट / चयनित उम्मीदवारों के नाम कभी प्रकाशित नहीं करता है। केवल रोल नंबर / पंजीकरण संख्या प्रकाशित और शॉर्टलिस्ट / चयनित उम्मीदवारों को एसएमएस / ईमेल / पोस्ट के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाता है। भर्ती से संबंधित सभी जानकारी, इंटरव्यू की डिटेल और फाइनल रिजल्ट केवल https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careers पर प्रकाशित होते हैं। वहीं बैंक ने बताया कि हाल ही में जून महीने में एग्जीक्यूटिव और सीनियर एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर वैकेंसी निकाली थी। जिसमें फॉर्म भरने की तारीख 23 जून से शुरु हो गई थी। ज‍िसकी 13 जुलाई 2020 को फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है। ये सभी वैकेंसी कॉन्ट्रैक्ट बेस पर निकाली गई थी।

SBI : नौकरी के नाम पर चल रहा है खेल, हो सकता है भारी नुकसान

 

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग के लिए टिप्स

  • बैंक ने बताया कि किसी भी अनऑफिशियल लिंक पर क्लिक न करें, जो आपसे ईएमआई और पीएम केयर फंड या किसी भी और राहत फंड में अंशदान के नाम पर ओटीपी और बैंक डिटेल्स की मांग करें।
  • वक्त-वक्त पर अपने बैंक से जुड़े सभी पासवर्ड चेंज करते रहें।
  • गिफ्ट देने की बात कहकर या जॉब अपॉर्चुनिटी जैसे दावे करने वाले फर्जी एसएमएस, ई-मेल, फोन कॉल और विज्ञापन पर ध्यान ना दें। हमेशा इस तरह की चीजों से सर्तक रहें।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि एसबीआई बैंक के प्रतिनिधि कभी भी एसएमएस, ई-मेल, या फोन कॉल के माध्य से ग्राहकों की पर्सनल डिटेल्स, पासवर्ड, ओटीपी नहीं मांगते हैं।
  • किसी भी ब्रांच के कॉन्टैक्ट नंबर या अन्य डिटेल्स के लिए केवल भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • इंटरनेट पर सर्च करने पर प्राप्त किसी भी जानकारी पर यकीन ना करें।
  • किसी भी तरह की धोखाधड़ी होने पर स्थानीय पुलिस अधिकारियों और निकटतम एसबीआई शाखा को सूचित करें।

SBI YONO से Hyundai की बुकिंग पर मिलेगा 45 हजार तक का फायदा ये भी पढ़ें

English summary

In The Name Of SBI If You Also Get A Selection Letter Then Be Careful

If you are also looking for a job by the country's largest state-run bank, State Bank of India, then definitely read this news.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?