For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

HDFC Bank : FD से 4 गुना कमाई कराएगा इसका शेयर, जानें पूरी बात

|

नई द‍िल्‍ली: कमाई का जरि‍या अगर खोज रहे है तो हमारी ये खबर आपके बड़े काम आ सकती है। खबर के जरि‍ए हम आपको शेयर से कमाई करने का मौका देंगे। जी हां पहले तो बताते चले कि एचडीएफसी बैंक के शेयर में इस साल अबतक फ्लैट ट्रेडिंग देखी गई है। लेकिन बात करें इस साल जनवरी से अबतक की तो शेयर में 2 फीसदी की मामूली बढ़त ही देखने को मिली है। ऐसे में बैंक के शेयर में आगे निवेशकों को जोरदार रिटर्न मिल सकता है।

 

HDFC Bank : FD से 4 गुना कमाई कराएगा इसका शेयर

Top 4 Bank : चेक करें FD पर सबसे ज्यादा रिटर्न कहां मि‍ल रहा

 बैंक का शेयर दे सकता है 26% रिटर्न

बैंक का शेयर दे सकता है 26% रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए और ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल दोनों को बैंक के शेयर में अच्छी ग्रोथ दिख रही है। ऐसे में उनके नजरिए से इसमें खरीददारी की सलाह दी गई है। असल में बैंक ने यह जानकारी दी है कि मार्च तिमाही में एडवांस में करीब 14 फीसदी ग्रोथ रही है, जबकि डिपॉजिट 16.3 फीसदी बढ़ा है। मार्च तिमाही में बेंक के नतीजे मजबूत रहने की उम्मीद है। फिलहाल ब्रोकरेज रिपोर्ट के अनुसार शेयर में आगे 26 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

 चौथी तिमाही के बिजनेस में मजबूत ग्रोथ का ट्रेंड
 

चौथी तिमाही के बिजनेस में मजबूत ग्रोथ का ट्रेंड

दिग्गज ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने एचडीएफसी बैंक पर खरीददारी की रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज हाउस ने इसके लिए 1825 रुपये का लक्ष्य दिया है। करंट प्राइस 1450 रुपये के लिहाज से इसमें 26 फीसदी रिटर्न संभव है। बता दें क‍ि ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि बैंक के चौथी तिमाही के बिजनेस में मजबूत ग्रोथ का ट्रेंड दिख रहा है। जबकि सीएलएसए ने कहा कि कंपनियों में कर्ज घटाने के ट्रेंड के बाद भी एचडीएफसी बैंक का लोन बुक मजबूत रहने की उम्मीद है। Q4 अपडेट से मजबूत ग्रोथ के संकेत दिखाई दिए हैं।

 रेस्ट्रिक्शन के बाद भी कंपनी की ग्रोथ बेहतर

रेस्ट्रिक्शन के बाद भी कंपनी की ग्रोथ बेहतर

वहीं कंपनी की रिटेल और कॉरपोरेट लोन बुक में ग्रोथ पॉजिटिव नजर आ रही है। नए क्रेडिट कार्ड के इश्यू करने पर रेस्ट्रिक्शन के बाद भी कंपनी की ग्रोथ बेहतर रहेगी। मार्च 2021 के अंत तक बैंक का एडवांस 11.32 लाख करोड़ पहुंच गया है। जबकि 1 साल पहले की समान अवधि तक यह 9.94 लाख करोड़ रुपये था। वहीं रिटेल लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 7.5 फीसदी और डोमेस्टिक होलसेल लोन ग्रोथ 21 फीसदी रही है।

 निवेशकों को 1 साल के दौरान 62% रिटर्न मिला

निवेशकों को 1 साल के दौरान 62% रिटर्न मिला

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के अनुसार एचडीएफसी बैंक में एडवांस और डिपॉजिट के लेवल पर लगातार अच्छी ग्रोथ देखी जा रही है। रिटेल लोन में बढ़ोत्तरी हुई है। होलसेल बुक में भी ग्रोथ स्टेबल बनी हुई है। एसेट क्वालिटी बेहतर हो रही है। बैंक के पास हाई प्रोविजन्स का बफर है। आगे कंपनी की ओवरआल ग्रोथ बेहतर रहने की उम्मीद है। एचडीएफसी बैंक के शेयर में बीते 1 साल के दौरान 62 फीसदी रिटर्न निवेशकों को मिला है। इस दौरान शेयर 896 रुपये से बढ़कर 1450 रुपये पर पहुंच गया है। शेयर के लिए 1 साल का हाई 1,641 रुपये है तो 1 साल का लो 826 रुपये है।

English summary

HDFC Bank Shares Will Give Chance To Earn More Than FD know How

HDFC Bank said that in the March quarter, the bank recorded a 14% growth in advances, while the bank's deposits grew by 16.3%.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X