For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : हर रोज 5000 रुपए तक की कमाई करने का बेहद आसान तरीका, जान‍िए यहां

|

नई द‍िल्‍ली: मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए अगर आप भी खुद के बि‍जनेस का ऑप्शन देख रहे तो आज ही ये खबर जरुर पढ़ें। हर कोई नौकरी की बजाए अपना खुद का कोई बिजनेस करना चाहता है। स्टार्टअप शुरू करने में थोड़ी इनवेस्टमेंट की जरूरत होती है जो कई लोगों के लिए मुश्किल काम होता है। ऐसे में अगर कोई ऐसा बिजनेस हो जिसे कम लागत में शुरू किया जा सके तो आप जरूर करना चाहेंगे। Business Idea : कम लागत में शुरू करें, रोज होगी 4000 रुपये तक की मोटी कमाई

 

Business Idea : हर रोज 5000 रु तक की कमाई करने का आसान तरीका

ऑनलाइन प्रोडक्ट की मांग बढ़ी
कई ऐसे बिजनेस हैं, जिन्हें कम लागत में शुरू कर ज्यादा मुनाफ़ा कमाया जा सकता है। छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है। महामारी संकट ने जहां आम लोगों को मुश्किल में डाला वहीं इस आपदा ने ईकॉमर्स कंपनियों को एक बड़ा अवसर प्रदान किया है। सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत के बीच लोग पहले से अधिक ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं। शहरों में ही नहीं बल्कि गांवों में भी ई कॉमर्स का दायरा तेजी से बढ़ा है। लोग छोटे से लेकर बड़े प्रोडक्ट ऑनलाइन ही बुक ​कर रहे हैं।

 अमेजन और फ्लिपकार्ट में कमाई के बड़े मौके

अमेजन और फ्लिपकार्ट में कमाई के बड़े मौके

ई कॉमर्स के बढ़ते दायरे को देखते हुए अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां अपने लॉजिस्टिक और डिलीवरी नेटवर्क को भी बढ़ा रहे हैं। ऐसे में आप भी इन कंपनियों के साथ जुड़कर प्रोडक्ट डिलीवरी में भाग्य आजमा सकते हैं। ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़कर आप हर रोज बढ़िया कमाई कर सकते हैं। इन कंपनियों के लिए अगर आप प्रोडक्ट डिलीवरी का काम करते हैं तो आपकी रोजाना अच्‍छी कमाई कर सकते है। ई कॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़कर आप 1 लाख से डेढ़ लाख तक की कमाई भी कर सकते हैं।

 कहां से कर सकते हैं शुरुआत
 

कहां से कर सकते हैं शुरुआत

ई-कॉमर्स कंपनियों में डिलीवरी कंपनी के तौर पर जुड़ने के लिए आप लॉजिस्टिक पार्टनर बन सकते हैं। यहां आपको सबसे जरूरी निवेश वाहनों जैसे बाइक, तिपहिया और चार पहिया वाहन पर करना होगा। इसके साथ ही आपको एक दुकान या गोदाम भी लेना होगा। आपके पास यदि दुकान होगी तो आप एक साथ कई ई-कॉमर्स कंपनियों के लॉजिस्टिक पार्टनर बन सकते हैं। इसके साथ ही आपको डिलिवरी मैन की भी जरूरत होगी। जितने ज्यादा डिलीवरी ब्वॉय होंगे, उतनी ही ज्यादा गाड़ियों की जरूरत पड़ेगी। इसीलिए आप ऐसे डिलीवरी ब्वॉय को चुनें, जिनके पास खुद की बाइक हो। आप उन्हें प्रति पैकेट के हिसाब से पेमेंट दे। शुरुआत में आपको लगभग 2 लाख रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं।

 अमेजन के लिए ऐसे करें अप्लाई

अमेजन के लिए ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले अकाउंट बनाएं और अपना प्रोफाइल सेटअप करें।
  • फॉर्मल एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  • आपकी एप्लीकेश रिव्यू होगी और आपका इंटरव्यू लिया जाएगा।
  • आपको 2 हफ्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी।
  • इसके बाद आप अपना बिजनेस सेटअप कीजिए और कारोबार बढ़ाइये।
 रोजाना होगी 5000 रु से ज्यादा की कमाई

रोजाना होगी 5000 रु से ज्यादा की कमाई

अगर आप इस तरह से काम करते हैं तो आप आप ई-कॉमर्स की एक वेबसाइट से रोज 5,000 रुपए यानी महीने में लगभग डेढ़ लाख रुपए की कमाई कर सकते हैं। आप अगर पांच कंपनियों के लॉजिस्टिक्स पार्टनर बन जाते हैं तो आपकी महीने भर में कमाई 7 लाख रुपए तक पहुंच सकती है।

English summary

Business Idea Very Easy Way To Earn Up To 5000 Rupees Everyday know Here

If you are thinking of starting a business, then you can earn Rs 5,000 everyday by joining Amazon, Flipkart. Know here how
Story first published: Thursday, February 18, 2021, 18:43 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X