कोरोना इफेक्ट : यामाहा ने ग्राहकों को जून तक दी Free सर्विस की सुविधा
कोरोनावायरस को रोकने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन को देखते हुए अग्रणी टू व्हीलर कंपनी इंडिया यामाहा मोटर ने अपने कस्टमर्स को राहत दी है।
नई दिल्ली: कोरोनावायरस को रोकने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन को देखते हुए अग्रणी टू व्हीलर कंपनी इंडिया यामाहा मोटर ने अपने कस्टमर्स को राहत दी है। यामाहा ने इस महीने खत्म होने वाली वारंटी और सर्विस को आगे बढ़ा दिया है। कंपनी ने रविवार को घोषणा की कि कस्टमर को मिलने वाली वारंटी और दूसरी सर्विस को खत्म होने की तारीख से 60 दिन आगे तक बढ़ा दिया गया है। दरअसल देशभर में जारी लॉक डाउन के चलते कंपनी के ज्यादातर डीलरशिप और सर्विसिंग सेंटर बंद हैं। ऐसे में कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए सर्विसिंग की तारीख में इजाफा किया है। लॉकडाउन में घर बैठे जानिए Bullet की खासियत के बारें में ये भी पढ़ें
यामाहा ने बढ़ाई अपनी इन सर्विसेज को
फ्री सर्विस : 15 मार्च 2020 से 15 अप्रैल 2020 के दौरान खत्म हो रही सर्विस का अब जून 2020 तक के लिए बढ़ाया जाएगा।
नॉर्मल वारंटी : 15 मार्च 2020 से 15 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रही नॉर्मल वारंटी को बढ़ा कर जून 2020 तक किया जाएगा।
एक्सटेंडेड वारंटी : 15 मार्च 2020 से 15 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रही एक्सटेंडेड वारंटी को जून 2020 तक बढ़ाया जाएगा।
एनुअल मैंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट : 15 मार्च 2020 से 15 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रहे कॉन्टैक्ट को जून 2020 तक बढ़ाया जाएगा।
इसके साथ ही यामाहा मोटर ने देशभर में अपने डीलर्स को इस बारे में सूचित कर दिया है और कहा है कि आगे कस्टमर्स के साथ वह पूरी तरह सहयोग करें। फिलहाल कंपनी देशभर के लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है।
मारुति सुजुकी ने बढ़ाया वारंटी टाइम पीरियड
वहीं दूसरी तरफ मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर ग्राहक के लिए वाहनों की वारंटी और सर्विस समय सीमा बढ़ा दी है। एमएसआई ने एक बयान में कहा कि जिन ग्राहकों के वाहनों की मुफ्त सर्विस, वारंटी और विस्तारित वारंटी 15 मार्च 2020 से 30 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रही है, उसे अब 30 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है।
टीवीएस मोटर ने ग्राहकों के लिए उठाए ये कदम
इसके साथ ही दो और तीन-पहिया निर्माता टीवीएस मोटर ने कहा, हम सभी को पूरे समुदाय के हित में राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर पर की जा रही कार्रवाई का समर्थन करने की आवश्यकता है। कंपनी ने अपने बयान में कहा, टीवीएस मोटर कंपनी में, हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने और उनकी भलाई के लिए आवश्यक और व्यापक कार्रवाई कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि उसका टोल-फ्री नंबर 18002587111 वास्तविक समय के आधार पर प्रश्नों और चिंताओं को दूर करने के लिए काम करना जारी रखेगा, जबकि पूरी सर्विस सपोर्ट टीम [email protected] पर उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस के चलत उसके सेवा सहयोगी एहतियाती स्वास्थ्य का पालन करते हैं। मार्च और अप्रैल 2020 के बीच वाहनों की फ्री सर्विस जून 2020 तक रिडीम की जा सकती है।