For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ऑनलाइन फ्रॉड से तगड़ी सुरक्षा, 50 पैसे रोज के खर्च पर पाएं बीमा सुरक्षा

|

नई द‍िल्‍ली: आपको आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिलती ही रहती होंगी कि किसी के खाते से अनाधिकृत लेन-देन हो गया। यानी उनके खाते से साइबर क्राइम के जरिए पैसे चोरी कर लिए जाते हैं। ऐसे में लोग बेहद डर जाते हैं, लेकिन अब आपको डरने की जरूरत नहीं है। SBI ग्राहक अलर्ट : फर्जी Loan ऑफर के नाम पर खाली हो रहे बैंक खाते ये भी पढ़ें

 

ऑनलाइन फ्रॉड से सुरक्षा, 50 पैसे खर्च पर पाएं बीमा सुरक्षा

पिछले कुछ सालों में इंटरनेट बैंकिंग ने आम लोगों की जिंदगी को आसान बना दिया है। अब कोई भी घर बैठे ही अपने बैंकिंग से जुड़े काम को निपटा ​लेता है। इसके लिए उन्हें बैंक जाकर लंबी लाइनों में घंटों समय बर्बाद नहीं करना पड़ता। हालांकि, इन सहूलियतों के साथ ही बैंक ग्राहक के तौर पर आपको सावधान रहना चाहिए। आज के समय में ऑनलाइन बैंकिंग को लेकर कई समस्याएं भी तेजी से बढ़ रही हैं। ऐसे में एक ग्राहक के तौर पर आपके लिए जरूरी है कि आप सतर्क और सावधान रहें, नहीं तो मिनटों में आपकी मेहनत की कमाई पर कोई हाथ साफ कर सकता है।

ऑनलाइन बैंक फ्रॉड से ऐसे रहिए निश्चिंत

ऑनलाइन बैंक फ्रॉड से ऐसे रहिए निश्चिंत

देश में डिजिटल लेन-देन के बीच ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि ऐसे फ्रॉड्स से बचाव के लिए कई नियम बनाए गए हैं। इसके बावजूद बैंक से निकले पैसे वापस पाना मुश्किल ही है। लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। अब आप ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए भी बीमा करा सकते हैं। जी हां, साइबर फ्रॉड से बचाने के लिए एक नया इंश्योरेंस आ गया है। भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और प्राइवेट सेक्टर की जनरल इंश्योरेंस कंपनी बजाज आलियांज मिलकर डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस सर्विस शुरू करने जा रहे हैं। डिजिटल सुरक्षा समूह बीमा लोगों को साइबर हमले, फिशिंग, स्पूफिंग और सिम-जैकिंग से होने वाले नुकसान की भरपाई करता है। इस इंश्योरेंस को कम से कम एक साल के लिए चुन सकते हैं। डिजिटल सुरक्षा समूह बीमा के लिए प्रीमियम 183 रुपये से लेकर 50,000 रुपये सालाना तक है।

 50 पैसे रोज के खर्च पर पाएं बीमा सुरक्षा
 

50 पैसे रोज के खर्च पर पाएं बीमा सुरक्षा

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ ने बताया कि साइबर हमलों का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यह एक ऐसा खतरा है जिसमें आपका पैसा, प्रतिष्ठा और व्यक्तिगत जानकारी दांव पर लगी होती है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि फ्लिपकार्ट के प्लेटफॉर्म पर पेश किए गए इस डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस से 50 पैसे रोजाना से भी कम पर आप ऑनलाइन धोखा के जोखिम से खुद की रक्षा कर सकते हैं। इस इंश्योरेंस को फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।

 साइबर खतरों के खिलाफ म‍िलेगा कवरेज

साइबर खतरों के खिलाफ म‍िलेगा कवरेज

यह बीमा ऑनलाइन खरीदारी करते समय तमाम तरह के साइबर खतरों के खिलाफ कवरेज प्रदान करेगा और आपको टेंशन फ्री करेगा। वहीं

फ्लिपकार्ट के प्रमुख ने कहा कि फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन खरीदारी को सुरक्षित बनाने और ग्राहकों को डिजिटल रूप से लेन-देन करने के लिए अधिक सुविधाजनक बनाने की कोशिश में यह एक नया प्रयोग है। उन्होंने कहा कि बजाज आलियांज के साथ साझेदारी में साइबर बीमा शुरू करना इस दिशा में एक कदम है। त्योहारों का मौसम नजदीक आने के साथ हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ग्राहकों का ऑनलाइन खरीदारी का अनुभव किसी भी डिजिटल माध्यम से बिना तनाव और आशंका वाला हो।

English summary

Protection From Online Fraud Get Insurance Cover For 50 Paise Per Day

Now there is no need to fear online banking fraud, you can get insurance fairly easily.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X