For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PNB ग्राहक मिस्ड कॉल से जानें अकाउंट बैलेंस, आसान है तरीका

|

नई द‍िल्‍ली: देश भर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच आमतौर पर लोग अपने घरों से बाहर निकालना कम ही पसंद कर रहे हैं। इस दौरान बैंक जाकर अकाउंट संबंधी जानकारी लेना बहुत मुश्किल भरा काम हो गया है। लेकिन अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में है, तो यह खबर आपके बड़े काम आ सकती है। पब्लिक सेक्टर बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) अपने कस्टमर्स को मिस्ड कॉल सर्विस भी उपलब्ध कराता है। इससे आप महज मिस्ड कॉल देकर भी अपने पीएनबी बैंक अकाउंट में मौजूदा बैलेंस की जानकारी इंस्टैंट ले सकते हैं। इसके लिए कस्टमर को बैंक में खुद को रजिस्टर करना होता है। यहां ध्यान रखें कि जो मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट के रिकॉर्ड में शामिल है, उसी नंबर से यह सुविधा ले सकते हैं। बहनों को दें PNB Suvidha card, खरीदारी पर मिलेंगे कई खास फायदे ये भी पढ़ें

PNB ग्राहक मिस्ड कॉल से जानें अकाउंट बैलेंस, आसान है तरीका

 

मिस्ड कॉल सर्विस के फायदे

  • पीएनबी मिस्ड कॉल सर्विस के लिए कस्टमर्स को कोई चार्ज नहीं देना होता है।
  • आप लास्ट क्लियर बैलेंस की जानकारी ले सकते हैं। अकाउंट बैलेंस जानने का यह एक सुविधाजनक, सुरक्षित तरीका है।
  • अगर आपके बैंक अकाउंट में आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं है तो इस सुविधा का फायदा लेने के लिए आप अपने नजदीकी पीएनबी ब्रांच में विजिट कर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करा सकते हैं।
  • वहीं अगर आपका पीएनबी में दो बैंक अकाउंट है और दोनों में एक ही मोबाइल नंबर रजिस्टर है तो कोई बात नहीं। आप एक ही नंबर पर दोनों अकाउंट के लिए बैलेंस की जानकारी एसएमएस के जरिये पा सकते हैं।

इस मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल के जर‍िए हासिल करें बैलेंस

पीएनबी मिस्ड कॉल सर्विस फिलहाल सेविंग अकाउंट और करेंट अकाउंट के लिए उपलब्ध है। इसमें बैलेंस जानने की संख्या की कोई लिमिट नहीं है, लेकिन एक ही मोबाइल नंबर से दो बार बैलेंस जानने के बीच 45 मिनट का गैप होना चाहिए। पंजाब नेशनल बैंक की इस मिस्ड कॉल सर्विस के लिए आपको 1800 180 2223 और 0120-2303090 नंबर में से किसी पर भी बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देना होता है। बता दें कि कुछ ही समय में एसएमएस के जरिए आपको अकाउंट बैलेंस की जानकारी आपके फोन पर मिल जाती है।

 

SBI YONO से Hyundai की बुकिंग पर मिलेगा 45 हजार तक का फायदा ये भी पढ़ें

English summary

PNB Provides The Facility To Know The Account Balance Through Missed Calls

If you also have an account with Public Sector Bank Punjab National Bank, then check the balance by missed call on this number.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?