For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Gold : नौवीं पूजा के द‍िन खरीदें 6 हजार रु से कम में गोल्ड क्वाइन और पेंडेंट

|

नई दिल्ली। सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। फ‍िलहाल सोना-चांदी सस्‍ता चल रहा है। इसल‍िए त्योहारी सीजन में सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है। वहीं दूसरी ओर शादी का सीजन भी आ रहा है। हर शुभ मौके पर सोना खरीदने की परंपरा रही है। आज सोना सिर्फ परंपरा की वजह से ही नहीं, निवेश के लिहाज से भी खरीदा जाता है। नवरात्र‍ि चल रहा है और अगर ऐसे शुभ अवसर पर आप भी सोना खरीदना चाहते है तो ये खबर जरूर पढ़ें। काफी सस्‍ते में हम आपको सोना के पेंडेंट और सोने के सिक्‍के के बारे में बताएंगे। तो चल‍िए नौवीं पूजा के द‍िन आपको सस्‍ते में सोने के जेवर खरीदने का ढेर सारे ऑप्‍शन देंगे। जो कि काफी कम कीमत में हैं। Gold : नवरात्र‍ि पर यहां से खरीदें सबसे सस्ते Gold Chain ये भी पढ़ें

 

Gold : नौवीं पूजा के द‍िन सस्‍ते में खरीदें गोल्ड क्वाइन

क्‍या है सोने का ताजा भाव

कल यानी 23 अक्टूबर को देशभर के सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट गोल्ड 309 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 51041 रुपये के स्तर पर खुला और थोड़ा सुधार के साथ 51233 रुपये पर बंद हुआ। वहीं चांदी के हाजिर भाव में सुबह 699 रुपये की गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन बाद में यह 234 रुपये गिरकर 62545 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई। वहीं एक्सपर्ट का मानना है कि सोना दिवाली तक 60 हजारी हो सकता है। ऐसे में भी आप सस्ते में सोने की जेवर खरीद सकते है। तो चलि‍ए आज हम आपको सस्‍ते में आकर्षक आभूषणों के बारे में बताएंगे। यह सभी सोने के जेवर देश के नामी गिरामी ज्वैलरों की तरफ से बाजार में पेश की गई हैं।

 तन‍िष्‍क गोल्‍ड पेंडेंट

तन‍िष्‍क गोल्‍ड पेंडेंट

प्रोडक्‍ट कोड 500343PQAAAAPL2JA005528 जो क‍ि 4,369 रुपये की है। यह 18 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस पेंडेंट की वजन लगभग 0.84 ग्राम है।

प्रोडक्‍ट कोड 513013PRHAAA002JA005176

जो क‍ि 5,291 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस पेंडेंट की वजन लगभग 0.82 ग्राम है।

 तन‍िष्‍क गोल्‍ड क्वाइन

तन‍िष्‍क गोल्‍ड क्वाइन

प्रोडक्‍ट कोड 600102ZNARAP00 जो क‍ि 5,516 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस क्वाइन की वजन लगभग 1 ग्राम है।

प्रोडक्‍ट कोड 600113ZEARAP00 जो क‍ि 5,516 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस क्वाइन की वजन लगभग 1 ग्राम है।

नोट : अगर आप इस साइट से सोना खरीदते है तो इसे आप 7 द‍िनों के अंदर ही र‍िर्टन या एक्‍सचेंज कर सकते है। इसके साथ ही अधिक जानकारी के लि‍ए आप कंपनी के वेबसाइट पर जा सकते हैं।

 पीसी ज्‍वेलर्स पेंडेंट
 

पीसी ज्‍वेलर्स पेंडेंट

प्रोडक्‍ट कोड GPT07271516 जो क‍ि 4,920 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस पेंडेंट की वजन लगभग 0.85 ग्राम है।

प्रोडक्‍ट कोड OVLPT00119MM-FXY20 जो क‍ि 5,315 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस पेंडेंटकी वजन लगभग 0.89 ग्राम है।

पीसी ज्‍वेलर्स गोल्‍ड क्वाइन

पीसी ज्‍वेलर्स गोल्‍ड क्वाइन

प्रोडक्‍ट कोड OGCFLR0500MM-UXY10 जो क‍ि 3,130 रुपये की है। यह 24 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस क्वाइन की वजन लगभग 0.5 ग्राम है।

प्रोडक्‍ट कोड OGCL200001MM-UXY20 जो क‍ि 5,603 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस क्वाइन की वजन लगभग 1 ग्राम है।

नोट : अगर आप इस साइट से सोना खरीदते हैं, तो इसे आप 7 से 15 द‍िनों के अंदर ही र‍िर्टन या एक्‍सचेंज कर सकते है। इसके साथ ही अधिक जानकारी के लि‍ए आप कंपनी के वेबसाइट पर जा सकते हैं।

सोना खरीदने से पहले पता करें दाम

सोना खरीदने से पहले पता करें दाम

सोना खरीदने जाने से पहले आपको सोने का दाम किसी प्रमाणिक वेबसाइट से जगह से पता कर लेना चाहिए। नीचे द‍िए गए ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें, यहां पर भी आप देख सकते हैं सोने का दाम https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/

सोने का मेकिंग चार्ज भारत में निर्धारित नहीं है यह ज्‍वेलर, ज्‍वेलरी के हिसाब से तय करता है इसमें आपको डिस्‍काउंट भी मिल सकता है। गोल्‍ड की कीमत ज्‍वेलरी और उसमें लगे स्‍टोन के आधार पर भी तय होती है। तो यह ध्‍यान रखिए कि ज्‍वेलरी स्‍टोन वाली ज्‍वेलरी की कीमत भी उतनी ही लगा है जितनी बिना स्‍टोन वाली है। बिना स्‍टोन के लिए पहले ज्‍वेलरी का वजन करवा लें क्‍योंकि अलग-अलग स्‍टोन की कीमत अलग-अलग होती है।

 ऑनलाइन सोना खरीदने वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

ऑनलाइन सोना खरीदने वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

ऑनलाइन सोना खरीदने के बारे सोच रहे हैं तो सबसे पहले उस शहर में सोने का भाव पता करें। हर शहर में सोने के दाम अलग-अलग हो सकते हैं। इसके अलावा जरूरी है कि आपको शुद्ध सोना के बारे सही जानकारी हो। ज्यादातर लोग इसे अपनी सेविंग के तौर पर खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप भी इस सोना खरीदने जा रहे हैं तो ये बात जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। क्योंकि, सोने के पीछे छुपा है टैक्स के एक नियम, शुद्ध सोना, सोने की कीमत, हॉलमार्क आदि कई ऐसी चीज़ है जिससे ध्यान रखने की जरुरत है।

 ऐसे सोने की करें पहचान

ऐसे सोने की करें पहचान

हालमार्क वाली ज्वैलरी पर हॉलमार्क का निशान और कुछ अंक जैसे 999, 916, 875 लिखे होते हैं। इन्ही अंकों में आपके सोने की शुद्धता का राज छुपा होता है। ध्यान रहे हालमार्क के निशान के साथ 999 नंबर वाले सोने की ज्वैलरी 24 कैरेट की होती है। 999 का मतलब इसमें सोने की शुद्धता 99.9 फीसदी है। इसी तरह 23 कैरेट सोने पर 995, वहीं 22 कैरेट सोने पर 916, 21 कैरेट पर 875, 18 कैरेट पर 750 अंक पड़े होते हैं। लॉकडाउन के कारण सर्राफा बाजार बंद हैं। इस वजह से भले ही आम आदमी सोने की खरीददारी नहीं कर रहा, इसके बावजूद गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

Read more about: gold सोना
English summary

Buy Gold Coins And Pendants For Less Than Rs 6 Thousand On This Festive Season

This Navratri Buy gold coins and pendants for Less Than price.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X