For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ATM कार्ड के जरि‍ए मिलेंगे इंश्योरेंस के 10 लाख रुपये, जानिए कैसे

|

नई द‍िल्‍ली: आप अक्सर अपने एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कैश निकालने या फिर शॉपिंग करने के लिए करते होंगे। हम आपको बता रहे हैं कि अगर आपके पास रूपे का एटीएम कार्ड है तो आप खुश हो सकते हैं, क्योंकि रूपे का एटीएम कार्ड आपके बुरे वक्त में बहुत काम आ सकता है। SBI डेबिट/ATM कार्ड : घर बैठे इन आसान स्टेप्स से करें ब्लॉक ये भी पढ़ें

ATM के जरि‍ए मिलेंगे इंश्योरेंस के 10 लाख रुपये, जानिए कैसे

 

दरअसल, रूपे के इस एटीएम कार्ड पर आपको फ्री में 10 लाख रुपए का इंश्योरेंस मिलता है। इसके साथ ही इस कार्ड के और भी कई आकर्षक फायदे हैं जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानकारी रखते हैं। इस कार्ड के कई आकर्षक फायदे हैं जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानकारी रखते हैं। आज हम आपको रूपे कार्ड के बेनिफिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

 एटीएम कार्ड होल्डर्स को स्पेशल बेनिफिट

एटीएम कार्ड होल्डर्स को स्पेशल बेनिफिट

सबसे पहले बता दें कि जनधन अकाउंट ओपन कराने वाले करोड़ों ग्राहकों को शानदार ऑफर दिए जा रहे हैं। एटीएम कार्ड देने वाली कंपनी नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने रूपे फेस्टिव कार्निवल की शुरुआत की है। इसमें एटीएम कार्ड होल्डर्स को स्पेशल बेनिफिट दिए जाएंगे। इसके साथ ही ग्राहकों को शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट्स भी मिलेंगे। एनपीसीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, जिन भी ग्राहकों के पास रूपे कार्ड होगा उनको कई कैटेगरी का फायदा मिलेगा। इसमें हेल्थ, फिटनेस, शिक्षा और ई-कॉमर्स के क्षेत्र में आपको कई प्रस्ताव मिलेंगे। इस साल आप अपने त्योहारी सीजन की खुशियों को दोगुना कर सकते हैं। इसके साथ आपको डाइनिंग, फूड डिलीवरी, खरीदारी, मनोरंजन, वेलनैस और फार्मेसी जैसी कैटेगरी में शानदार ऑफर्स के साथ खरीदारी कर सकते हैं।

 मुफ्त में मिलेगा 10 लाख रुपये
 

मुफ्त में मिलेगा 10 लाख रुपये

रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड के साथ 10 लाख रुपये की कीमत का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर दिया जाता है। दुनिया भर के 700 से अधिक लाउंज और भारत के 30 से अधिक लाउंज के लिए फ्री में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय लाउंज मिलते है। बता दें कि रुपे यह अंग्रेजी के दो शब्‍दों से मि‍लकर बना है रुपये और पे। अभी जो वीजा या मास्‍टर डेबि‍ट कार्ड हम आमतौर पर यूज कर रहे हैं उनका पेमेंट सि‍स्‍टम वि‍देशी है।

 जान‍िए कहां मिल रही है कितनी छूट

जान‍िए कहां मिल रही है कितनी छूट

आपको ई-कॉमर्स शॉपिंग से लेकर एजुकेशन पर रूपे फेस्टिव कार्निवल में डिस्काउंट मिल रहा है। मिंत्रा पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी, टेस्टबुक डॉटकॉम के टेस्ट पास पर 65 फीसदी की छूट मिलेगी। सैमसंग के टीवी, एसी और स्मार्टफोन पर 52 फीसदी तक की छूट मिलेगी। बाटा पर 25 फीसदी की छूट मिलेगी। पीएंडजी प्रोडक्ट पर 30 फीसदी की छूट मिल रही है। बता दें एनपीसीआई ने देशभर में कैशलेस सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए इन ऑफर्स की जानकारी दी है। इसके अलावा ग्राहक अमेजन, स्विगी, सैमसंग, मिंत्रा, आजियो, फ्लिपकार्ट, शॉपर्स स्टॉप, लाइफस्टाइल, बाटा, हेमलिस, जी5, टाटा स्काई, मैक्डोनल्ड डोमिनो, डाइनआउट स्विगी, अपोलो फार्मेसी, नेटमेड्स जैसे शीर्ष ब्रांडों पर इस त्योहारी सीजन में 10-65 फीसदी तक की छूट का लाभ उठा पाएंगे।

 विदेशों में इस्तेमाल करने पर मिलते हैं ये फायदे

विदेशों में इस्तेमाल करने पर मिलते हैं ये फायदे

अन्य काड्र्स के मुकाबले रुपे का यह कार्ड काफी सस्ता होता है। नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई ने इसकी पहल की है। इस कार्ड के जरिये क्लेम की जाने वाली रकम भी एनपीसीआई ही देती है। यदि आप विदेश में इस कार्ड का उपयोग करते हैं तो एटीएम में इस्तेमाल करने पर 5 फीसदी कैशबैक और पीओएस मशीन के जरिये इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी का कैशबैक भ मिलता है।

 कैसे मिलेगा ये रूपे कार्ड

कैसे मिलेगा ये रूपे कार्ड

आपको बता दें कि एसबीआई और पीएनबी सहि‍त सभी प्रमुख सरकारी बैंक यह कार्ड जारी करते है। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्‍सि‍स बैंक सहि‍त ज्‍यादातर प्राइवेट बैंक भी यह कार्ड जारी कर रहे हैं। आप अपने बैंक से इस बारे में पूछताछ कर सकते हैं। वहीं एक्‍सीडेंट में मौत हो जाने या परमानेंट डि‍सएबि‍लि‍टी हो जाने पर इंश्‍योरेंस कवर मि‍लता है। जानकारी के लिए बता दें कि रुपे कार्ड दो तरह का होता है - क्‍लासि‍क और प्रीमि‍यम। क्‍लासि‍क कार्ड पर 1 लाख रुपए का कवर है और प्रीमि‍यम पर 10 लाख रुपये तक का कवर मि‍लता है। अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://www.rupay.co.in/sites/all/themes/rupay/document/Insurance-Cover-RuPay-Debit-Cards.pdf लिंक पर विजिट करें।

English summary

10 lakh rupees of insurance will be available through ATM card know how

The ATM card will support you in bad times, through this you will get 10 lakh rupees.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?