For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का बड़ा मौका : हर महीने कमाएं 7 लाख रुपये तक, बस बनाना है वीडियो

|

नई दिल्ली, अगस्त 4। अगर आपको वीडियो बनाने का शौक है, तो यह शौक आपको तगड़ी कमाई करा सकता है। यूट्यूब ने अपने शॉर्ट्स ऐप पर यह तगड़ी कमाई का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने इस शार्ट्स ऐप को लोकप्रिय बनाने के लिए ऐसा कर रहा है। इसके तहत कंपनी शॉर्ट्स ऐप पर अच्छे वीडिया बनाने वालों हर महीने 10,000 डॉलर तक का भुगतान करेगी। कंपनी ने इसके लिए एक भारी भरकम 100 मिलियन डॉलर का फंड तैयार किया है।

 

100 डॉलर से 10000 डॉलर तक हो सकती है कमाई

100 डॉलर से 10000 डॉलर तक हो सकती है कमाई

यूट्यूब ने कहा है कि वह अच्छा वीडियो बनाने वालों को हर महीने 100 डॉलर से लेकर 10,000 डॉलर तक का भुगतान करेंगे। इससे लाखों काबिल रचनाकारों को फायदा होगा। ऐसे वीडियो को बनाने वालों को अपने शॉर्ट्स पर अच्छी कमाई का मौका भी मिलेगा। यूट्यूब ने इसके लिए करीब 700 करोड़ रुपये (100 मिलियन डॉलर) का फंड जारी किया है। इससे शॉर्ट्स पर वीडियो बनाने वालों को इसके मोनेटाइजेशन में मदद मिलेगी। वहीं कंपनी ने कहा है कि केवल यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) के अलावा भी वीडियो बनाने वालों को भी इसका लाभ दिया जाएगा।

यूट्यूब से ऐसे भी होती है कमाई
 

यूट्यूब से ऐसे भी होती है कमाई

यूट्यब से पैसे कमाने को मोनिटाइजेशन कहते हैं। यह काफी आसानी भी होता है। कोई भी अपना चैनल यूट्यूब पर बना सकता है। इसके लिए कंप्यूटर या मोबाइल फोन चाहिए और डेटा कनेक्शन। अगर यह आपके पास है तो आप घर बैठे ही यह काम कर सकते हैं। यूट्यूब का अकाउंट बनने के बाद आप एक अच्छा वीडियो बना कर उसमें डालना शुरू कर दें। जैसे जैसे आपके वीडियो देखना शुरू हो जाएंगे, आपको कमाई का रास्ता मिल जाएगा। कमाई के लिए आपको एडसेंस का अप्रूवल लेना होता है, जो ऑनलाइन मिल जाता है।

कमाई : हर महीने मिलेंगे 10,000 रु, 1100 रु से शुरू करें निवेश

इसके बाद शुरू हो जाती है कमाई

इसके बाद शुरू हो जाती है कमाई

इसके बाद आपके वीडियो मोनेटाइज होने लगेंगे यानी आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। एक बार आपका चैनल चलने लगता है तो आपको प्रयोजक भी संपर्क करने लगते हैं। इनसे भी आपकी कमाई हो जाती है। वहीं यूट्यूब से पैसे कमाने की लिए उम्र भी कोई बाधा नहीं है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक यह काम शुरू कर सकते हैं।

English summary

youtube shorts app started a chance to earn from 100 dollar to 10000 dollar

YouTube has started a plan to spend 100 million dollars to make its shorts app popular.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X