For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जोरदार शेयर : 50 हजार रु को बना दिया 15 लाख रु से ज्यादा, निवेशक मालामाल

|

नई दिल्ली, नवंबर 24। पिछले एक-डेढ़ साल में ढेरों शेयरों ऐसे रहे हैं, जिनमें 100 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2021 में उन शेयरों की लिस्ट में जिन्होंने निवेशकों का पैसा कई गुना किया है लार्ज-कैप के अलावा मिड कैप और स्मॉल कैप तक के शेयर शामिल हैं। कई पेनी स्टॉक भी इस लिस्ट में शामिल हैं। पेनी स्टॉक्स उन्हें कहते हैं कि जो 10 रु से कम के हों और वो भी बेहद कम मार्केट कैपिटल वाले। जेआईटीएफ इंफ्रालॉजिस्टिक्स ऐसे ही शेयरों में शामिल रहा है। इसका नाम उस लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने निवेशकों का दो-चार गुना नहीं बल्कि 30 गुना से भी ज्यादा किया है। इस शेयर की वैल्यू पिछले एक साल की अवधि में 6.05 रु के रेट से चढ़ कर 188 रु हो गयी है। जानते हैं इस शेयर और कंपनी की पूरी डिटेल।

 

क्या होते हैं Penny Stocks जो देते हैं भारी रिटर्न, यहां लीजिए पूरी जानकारी

50 हजार रु के 15 लाख रु

50 हजार रु के 15 लाख रु

यदि किसी ने एक साल पहले जेआईटीएफ इंफ्रालॉजिस्टिक्स कंपनी के शेयरों में 50 हजार रु का निवेश किया हो तो उसकी वैल्यू आज 3000 फीसदी रिटर्न के हिसाब से 15 लाख रु हो गयी होगी। हालांकि आज कंपनी का शेयर दबाव में है। आज करीब पौने 2 बजे कंपनी के शेयरों में 4.20 रु या 2.32 फीसदी की कमजोरी के साथ 176.65 रु के भाव पर कारोबार हो रहा है।

क्या है जेआईटीएफ का बिजनेस

क्या है जेआईटीएफ का बिजनेस

जेआईटीएफ इन्फ्रालॉजिस्टिक्स लिमिटेड एक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी है। कंपनी जल आपूर्ति, वेस्टवॉटर और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट और रसद और परिवहन उपकरणों के निर्माण के क्षेत्रों में इंफ्रा डेवलपमेंट सॉल्यूशन ऑफर करने पर केंद्रित है। कंपनी की ऑपरेशनल सब्सिडरी कंपनियां जेआईटीएफ वाटर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, जिंदल रेल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और जेआईटीएफ अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड हैं।

कितनी है मार्केट कैपिटल
 

कितनी है मार्केट कैपिटल

इस समय जेआईटीएफ इन्फ्रालॉजिस्टिक्स की मार्केट कैपिटल 452.64 करोड़ रु है। मालूम हो कि पिछले करीब एक महीने से कंपनी के शेयर में बिकवाली जारी है। पिछले एक महीने में ये शेयर 30 फीसदी से अधिक गिरा है। आपको बता दें कि पिछले 52 हफ्तों में इस कंपनी के शेयर का सबसे ऊंचा स्तर 337.25 रु और निचला स्तर 7.10 रु रहा है।

जिंदल ग्रुप की कंपनी

जिंदल ग्रुप की कंपनी

जेआईटीएफ इंफ्रालॉजिस्टिक्स जिंदल ग्रुप की कंपनी है, जो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है। ये मुंबई में स्थित है। यह समूह पूरे भारत, अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका में स्टील, ऊर्जा, खनिज, बंदरगाहों और बुनियादी ढांचे, और सीमेंट जैसे क्षेत्रों में सक्रिय है। जेएसडब्ल्यू स्टील, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, जेएसडब्ल्यू इस्पात स्टील और जेएसडब्ल्यू सीमेंट जेएसडब्ल्यू समूह की सब्सिडरी कंपनियों में शामिल हैं।

कैसा है आज शेयर बाजार

कैसा है आज शेयर बाजार

आज शेयर बाजार में तेजी दिख रही है। आज सेंसेक्स 58,664.33 के पिछले बंद स्तर की तुलना में 58,839.32 पर खुला और अभी दोपहर तक के कारोबार में 58,941.02 तक चढ़ा है। करीब पौने 1 बजे यह 281 अंकों की उछाल के साथ 58,946 पर चल रहा है। आज जिन बड़े शेयरों में तेजी दिख रही है, उनमें आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, कोटक महिंद्रा बैंक और एचसीएल टेक शामिल हैं। गिरावट वाले शेयरों में मारुति, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, सन फार्मा और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं।

English summary

wonderful shares make more than rs 15 lakh from rs 50000 investors are rich

JITF Infralogistics has been among such stocks. Its name is included in the list, who have done not two-four times of investors but more than 30 times.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X