For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जोरदार Cryptocurrency : 2021 में 10 हजार रु के बनाए 3 लाख रु, जानिए नाम

|

नई दिल्ली, नवंबर 23। आज कल लोग क्रिप्टोकरेंसी में जम कर पैसा लगा रहे हैं। कई क्रिप्टोकरेंसियों ने निवेशकों को भारी भरकम रिटर्न दिया है। कुछ अस्थिर क्रिप्टोकरेंसी ऐसी रही हैं, जिन्होंने कुछ ही समय में भारी बढ़ोतरी दर्ज की, जबकि बाद में उनमें गिरावट आई। कुछ स्थिर क्रिप्टोकरेंसी भी दिखी हैं, जिन्होंने अच्छा रिटर्न दिया है। इन्हीं में से एक एवलांच क्रिप्टोकरेंसी। पिछले कुछ दिनों में इसमें काफी तेज बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके साथ ही ये कुछ समय के लिए मार्केट वैल्यू के आधार पर टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसी में भी पहुंची।

 

कमाल : इस Cryptocurrency ने 2 घंटे में 500 रु के बनाए 30 लाख रु

डॉगकोइन और शीबा इनु को छोड़ा पीछे

डॉगकोइन और शीबा इनु को छोड़ा पीछे

दरअसल एवलांच ने अमेरिका में आपदा-राहत फंडिंग में सुधार संबंधित सौदा किया, जिससे इसकी वैल्यू और मार्केट कैपिटल बढ़ी। इसके बाद इसने डॉगकोइन और शीबा इनु को भी पीछे छोड़ दिया। कॉइनगेको की प्राइसिंग के अनुसार एवलांच टोकन (एवीएएक्स) रविवार को रिकॉर्ड 144.96 डॉलर के स्तर पर पहुंच गयी। बाद में इसमें थोड़ी गिरावट आई।

कितनी है मार्केट वैल्यू

कितनी है मार्केट वैल्यू

एवलांच इस समय मार्केट-वैल्यू रैंकिंग में 11वें नंबर पर है। इसकी मार्केट वैल्यू लगभग 29 अरब डॉलर है, जो कि मीमकॉइन डॉगकोइन और शीबा इनु के बीच है। पिछले हफ्ते इसकी निर्माता एवा लैब्स द्वारा अधिक बेहतर आपदा राहत प्लेटफॉर्म बनाने के लिए डेलॉइट के साथ साझेदारी की घोषणा के बाद एवलांच में भारी तेजी देखी गयी। इस कॉइन की वैल्यू पिछले 30 दिन में डबल हो गयी है।

2021 में जम कर बरसाया पैसा
 

2021 में जम कर बरसाया पैसा

2021 में अब तक एवलांच क्रिप्टो 3000 फीसदी रिटर्न दे चुकी है। यानी इसने निवेशकों का पैसा 2021 में 30 गुना कर दिया है। यदि किसी ने साल के शुरू में 10 हजार रु भी एवलांच में लगाए होते तो उनकी वैल्यू इस समय 3 लाख रु होती। इसी तरह यदि किसी ने 1 लाख रु का निवेश किया होंगे तो उनकी वैल्यू इस समय 30 लाख रु हो गयी होगी।

टोकंस की प्राइवेट सेल

टोकंस की प्राइवेट सेल

एवलांच फाउंडेशन ने सितंबर में कहा था कि इसने टोकन की प्राइवेट सेल से 23 करोड़ डॉलर जुटाए हैं, जिसमें पॉलीचैन और थ्री एरो कैपिटल जैसे प्रतिभागी शामिल रहे। इन्होंने एवलांच की ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए कई सप्ताह पहले घोषित 20 करोड़ से अधिक बर्फ़ीला तूफ़ान फंड को सपोर्ट किया था।

क्रिप्टो में अस्थिरता

क्रिप्टो में अस्थिरता

बता दें कि कोई भी क्रिप्टोकरेंसी अस्थिर हो सकती है। जो मार्केट वैल्यू के टॉप स्तर तक पहुंचते हैं, उनमें बड़े उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, कार्डानो का एडीए टोकन सितंबर के शुरुआती रिकॉर्ड से 40 फीसदी से अधिक गिर गया है। पोलकाडॉट का डीओटी कई हफ्तों पहले के उच्च स्तर से 25% नीचे फिसल चुका है। इसी तरह सोमवार को, शिह त्ज़ु (एसएचआईएच) की बारी आई, जो चीन के स्नेही और चंचल कुत्ते की नस्ल के नाम पर एक टोकन है। पिछले दो घंटों में ही इस टोकन में जबरदस्त तेजी देखी गई है। ये कॉइन 2 घंटे में ही 500 रु को 30 लाख रु में बदलने में कामयाब रहा है। एवलांच को लेकर एक जानकार कहते हैं कि यह कॉइन असल में एथेरियम के तेज और सस्ते प्रतियोगियों में से अच्छा प्रदर्शन करने वाले का एक और उदाहरण है।

English summary

wonderful Cryptocurrency avalanche Rs 3 lakh made from Rs 10 thousand in 2021

Avalanche struck a deal to improve disaster-relief funding in the US, which increased its value and market capital. After this it also surpassed Dogecoin and Shiba Inu.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X