For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मौका : हर माह पाएं 8.25 फीसदी ब्याज, जानें सरकारी कंपनी का नाम

|

नई दिल्ली। देश में बैंक से लेकर पोस्ट ऑफिस तक में ब्याज दरें तेजी से घट रही हैं। स्थिति यह आ गई है कि एक साल का ब्याज 5 फीसदी के भी नीचे चला गया है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि अच्छा ब्याज मिले तो सरकारी कंपनी में एफडी करा कर यह फायदा ले सकते हैं। जहां तक एसबीआई की बात है तो यहां पर एक साल तक की एफडी पर जहां 4.9 फीसदी का ब्याज मिल रहा है, वहीं 5 से 10 साल की एफडी पर 5.4 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। वहीं पोस्ट ऑफिस अपनी प्रसिद्ध मंथली इनकम स्कीम (एमआईएस) में 6​.6 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सरकारी कंपनी की एफडी में पैसा लगाकर कितना ज्यादा फायदा उठाया जा सकता है। आइये जानते हैं इस सरकारी कंपनी का नाम और इसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन एफडी कराने का तरीका।

जानिए कंपनी का नाम
 

जानिए कंपनी का नाम

इस कंपनी का नाम टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड है। पॉवर सेक्टर की यह कंपनी तमिलनाडु सरकार की है। कंपनी में एफडी कराने पर लोगों को 8.25 फीसदी तक वार्षिक ब्याज दिया जा रहा है। वहीं एफडी कराने वाले के पास यह सुविधा होती है कि वह यह ब्याज चाहे तो महीने में, तिमाही, 6 माह में या साल पूरा होने पर ले सकता है।

जानिए नॉन कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरें

जानिए नॉन कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरें

टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड अपनी नॉन कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट (गैर संचयी सावधि जमा) के तहत 2 से 5 वर्ष की एफडी का मौका देती है। इस तरह की एफडी पर 7.50 फीसदी से लेकर 8.51 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है। अगर एफडी कराने वाला वरिष्ठ नागरिक है तो आधा फीसदी ब्याज ज्यादा दिया जाता है।

जानिए कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरें

जानिए कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरें

टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड अपनी कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट (संचयी सावधि जमा) योजना के तहत 1 साल से लेकर 5 साल तक की एफडी की सुविधा दे रही है। कंपनी अपनी इन एफडी पर 7.5 फीसदी से लेकर 8.25 फीसदी तक की ब्याज दर ऑफर कर रही है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को आधा फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है।

जानिए नॉन कम्युलेटिव 1 लाख रुपये की एफडी पर ब्याज
 

जानिए नॉन कम्युलेटिव 1 लाख रुपये की एफडी पर ब्याज

अगर कोई टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में 1 लाख रुपये की 5 साल के लिए नॉन कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट (गैर संचयी सावधि जमा) एफडी कराता है, तो उसे हर माह ब्याज के रूप में 687 रुपये मिलेगा। इसके अलावा एफडी पूरी होने पर 1 लाख रुपये वापस मिलेगा।

जानिए कम्युलेटिव 1 लाख रुपये की एफडी पर कितना मिलेगा ब्याज

जानिए कम्युलेटिव 1 लाख रुपये की एफडी पर कितना मिलेगा ब्याज

वहीं अगर कोई टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में 1 लाख रुपये की 5 साल के लिए कम्युलेटिव फिक्स डिपॉजिट (संचयी सावधि जमा) कराता है तो उसे 5 साल के बाद 1,50,426 रुपये वापस मिलेगा।

कितने पैसे की करा सकते हैं एफडी

कितने पैसे की करा सकते हैं एफडी

टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की एफडी कराने के लिए न्यूनतम 25,000 रुपये की एफडी कराना जरूरी है। वहीं अगर इससे ज्यादा पैसे की एफडी कराना है तो 25,000 रुपये के बाद 1000 रुपये के गुणांक में कितने भी रुपये की एफडी करा सकता है।

कैसे कराएं टीएन पावर फाइनेंस की एफडी

कैसे कराएं टीएन पावर फाइनेंस की एफडी

अगर आप टीएन पावर फाइनेंस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की एफडी कराना चाहते हैं तो आपके पास आधार होना जरूरी है। इसी आधार से आप अपनी एफडी को खोलने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। अगर एफडी कराने वाला आधार में दिए पते के अलावा अन्य पता देना चाहता है तो उसे इसके लिए पासपोर्ट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड से लेकर टेलीफोन के बिल में कुछ देना होगा। यह एफडी ऑनलाइन कराई जा सकती है। अगर कोई ऐसा करना चाहता है तो वह नीचे दिए लिंक को क्लिक कर सकता है।

https://www.tnpowerfinance.com/tnpfc-web

5100 रु से शुरू करें निवेश, बेटी हो जाएगी करोड़पति

English summary

TN Power Finance and Infrastructure Limited paying more than 8 percent interest on FD

TN Power Finance and Infrastructure Limited also has the facility to charge interest on FD every month.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?