For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

धमाकेदार शेयर : 15 दिन में दिया 230 फीसदी रिटर्न दिया, 1 लाख रु को बनाया 3.30 लाख रु

|

नई दिल्ली, जनवरी 20। टेक्सटाइल स्टॉक एके स्पिनटेक्स के शेयर में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कि इसका कोई खास कारण नहीं है। बाजार प्रतिभागी हैरान हैं। मगर कंपनी के अनुसार ये तेजी 'मार्केट ड्रिवन' (यानी शेयर बाजार आधारित) है, क्योंकि ऐसी कोई सूचना या जानकारी कंपनी के पास नहीं है जो उसे शेयर करनी हो। दरअसल इस तरह की तेजी पर स्टॉक एक्सचेंज कंपनियों से सफाई मांग लेते हैं कि कहीं ऐसी तो कोई बात नहीं जो कंपनी को बतानी चाहिए थी और उसने न बताई हो।

 

Kwality Pharma : 1 लाख रु को बना दिया 12.5 लाख रु, दिया 1150 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

निवेशकों की आ गयी मौज

निवेशकों की आ गयी मौज

कुल मिला कर एके स्पिनटेक्स की इस तेजी से निवेशकों की मौज आ गयी है। क्योंकि इस कंपनी के शेयर ने 15 दिन में 230 फीसदी का रिटर्न दिया है। जी हां लगातार 15 दिनों तक अपर सर्किट के बाद इसने 230 प्रतिशत की वृद्धि हासिल कर ली है। एके स्पिनटेक्स 2022 की मल्टीबैगर (पैसा जल्दी बढ़ाने वाला) लिस्ट में सबसे ऊपर आ गया है।

1 लाख रु के 3.30 लाख रु
 

1 लाख रु के 3.30 लाख रु

230 प्रतिशत की वृद्धि का मतलब है कि जिस किसी ने भी 15 दिन (15 कारोबारी सत्र) पहले एके स्पिनटेक्स के शेयरों में 1 लाख रु का निवेश किया होगा उसका निवेश राशि आज 3.30 लाख रु हो गयी होगी। आज कंपनी का शेयर 77.05 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 80.90 रु पर खुला। ये इसका अपर सर्किट लेवल है। करीब 3 बजे भी यह 5 फीसदी या 3.85 रु की तेजी के साथ 80.90 रु पर ही है।

इन शेयरों ने किया पैसा डबल

इन शेयरों ने किया पैसा डबल

बता दें कि और भी शेयर ऐसे हैं, जिन्होंने 2022 में अब तक निवेशकों का पैसा डबल किया है। ऐसे शेयरों की संख्या केवल आठ है। इनमें सचेत मेटल्स, केआईएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज, ट्रैनवे टेक्नोलॉजीज, आरटीसीएल, त्रिवेणी ग्लास, वासवानी इंडस्ट्रीज, ओरोसिल स्मिथ्स इंडिया और दौलत सिक्योरिटीज शामिल हैं। 2022 के कुछ ही दिनों में इन शेयरों ने अब तक निवेशकों का पैसा दोगुने से अधिक कर दिया है।

तेजी का कारण नहीं मालूम

तेजी का कारण नहीं मालूम

एके स्पिनटेक्स ने कहा है कि उसे अपने शेयर में इतनी अधिक ग्रोथ के कारण के बारे में पता नहीं है। कंपनी के अनुसार शेयर की कीमत में तेजी "पूरी तरह से बाजार संचालित'' है। गुरुवार के कारोबार में एके स्पिनटेक्स के कुल 44,118 शेयरों में कारोबार हुआ। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एके स्पिनटेक्स करीब 28 साल पुरानी कंपनी है। इसकी स्थापना 1994 में की गयी थी।

क्या है कंपनी का बिजनेस

क्या है कंपनी का बिजनेस

कंपनी को मूल रूप से "ए.के. प्रोसेसर्स प्राइवेट लिमिटेड" के नाम और स्टाइल में प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में शुरू किया गया था। इसकी शुरुआत 6 अक्टूबर 1994 को हुई थी। इसे मानव निर्मित कपड़ों के प्रोसेसिंग के उद्देश्य से शुरू किया गया था। बाद में कारोबारका विस्तार करने और अपनी पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने के लिए कंपनी को 6 जनवरी 1995 को पब्लिक लिमिटेड कंपनी के रूप में चेंज किया गया। अस्सी के दशक में कपड़ा क्षेत्र में बहुत सारे अवसर थे। सरकार ने टेक्सटाइल डेवलपमेंट पर ध्यान दिया। इस अवसर का लाभ उठाने के लिए कंपनी ने कपड़ा प्रोसेसिंग बिजनेस शुरू करने का फैसला किया।

English summary

Stunning stock AK spintex gave 230 percent return in 15 days turn Rs 1 lakh into more than Rs 3 lakh

After 15 consecutive days of upper circuit, it has achieved a growth of 230 percent. AK Spintex has topped the multibagger list of 2022.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X