For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

करोड़पति : ये हैं 1 लाख रु को 1 करोड़ रु बनाने वाले शेयरों की लिस्ट, जानें नाम

|

नई दिल्ली, दिसंबर 6। शेयर बाजार में ढेर सारे ऐसे शेयर हैं, जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। हालांकि एक दिन या एक महीने में नहीं हुआ है। लेकिन इन शेयरों ने करोड़पति बनाने में बहुत ज्यादा समय भी नहीं लिया है। इस दौरान शेयर बाजार में गिरावट और तेजी दोनों ही दौर आए और चले गए। लेकिन इन शेयरों ने रेट में आए उतार चढ़ाव के बाद भी अंत में निवेशकों को करोड़पति बना दिया है।
आइये इन अच्छे शेयरों के नाम जानते हैं। साथ ही यह भी किस शेयर ने कितने समय में करोड़पति बनाया है।

 

इस लिस्ट में पहला नाम है वैभव ग्लोबल लिमिटेड

निवेशकों को करोड़पति बनाने वाला पांचवां शेयर है वैभव ग्लोबल लिमिटेड का। इस शेयर ने भी निवेशकों को 11 साल में कई करोड़ रुपये का मालिक बना दिया है। वैभव ग्लोबल लिमिटेड के शेयर का रेट दिसंबर 2010 में करीब 50 रुपये था। वहीं आज यानी 6 दिसंबर को इस शेयर का रेट 510.95 रुपये है। इस प्रकार 11 साल में इस शेयर ने निवेशकों का पैसा कई गुना कर दिया है। अगर किसी निवेशक ने दिसंबर 2010 में इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू आज 11 साल बाद करीब 16 करोड़ रुपये हो गई है।

आइये अब जानते हैं दूसरे शेयर के बारे में

दूसरा शेयर है अवंती फीड्स का

दूसरा शेयर है अवंती फीड्स का

निवेशकों को करोड़पति बनाने वाला दूसरा मल्टीबैगर शेयर है अवंती फीड्स का। इस शेयर ने भी निवेशकों का पैसा काफी तेजी से बढ़ाया है। अवंती फीड्स के शेयर का रेट अप्रैल 2010 में करीब 60 रुपये का था। वहीं अवंती फीड्स का रेट आज यानी 6 दिसंबर 2021 को 527.20 रुपये के रेट पर बंद हुआ है। इस प्रकार यह शेयर 11 साल में करीब 338 गुना हो गया है। ऐसे में अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 60 रुपये रुपये के रेट पर आज से 11 साल पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू अब 3.38 करोड़ रुपये हो गई है।

आइये अब जानते हैं एक और शानदार शेयर के बारे में

तीसरा शेयर है एस्ट्रल लिमिटेड का
 

तीसरा शेयर है एस्ट्रल लिमिटेड का

एस्ट्रल लिमिटेड के शेयर ने भी लोगों को करीब 11 साल में ही करोड़पति बना दिया है। एस्ट्रल लिमिटेड का शेयर भी मल्टीबैगर साबित हुआ है। एस्ट्रल लिमिटेड के शेयर ने लगभग हर साल 64 फीसदी का रिटर्न और अंत के एक साल में करीब 100 फीसदी का रिटर्न दिया है। एस्ट्रल लिमिटेड के शेयर का रेट अप्रैल 2010 में करीब 12 रुपये का था। वहीं एस्ट्रल लिमिटेड के शेयर का रेट आज यानी 6 दिसंबर 2021 को बढ़कर 2202.05 रुपये हो गया है। अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में आज से 11 साल पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू अब 79 करोड़ रुपये हो गई है।

आइये अब जानते हैं एक और शानदार शेयर के बारे में

चौथा शेयर है दीपक नाइट्राइट का

चौथा शेयर है दीपक नाइट्राइट का

दीपक नाइट्राइट के शेयर ने भी निवेशकों को बहुत अमीर बनाया है। आज से 11 साल पहले यानी अक्टूबर 2010 में दीपक नाइट्राइट के शेयर का रेट करीब 18 रुपये का था। वहीं इस शेयर की कीमत 2021 के शुरू में करीब 988 रुपये थी। वहीं आज यानी 6 दिसंबर 2021 को इस शेयर का रेट 2252.25 रुपये का हो गया है। इस प्रकार इस शेयर ने केवल एक साल में निवेशकों का पैसा दोगुने से ज्यादा कर दिया है। वहीं बीते 11 साल में दीपक नाइट्राइट के शेयर का रेट 18 रुपये से बढ़कर 2252 रुपये से ज्यादा हो गया है। ऐसे में अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में आज से 11 साल पहले 18 रुपये के रेट पर 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, तो उसकी वैल्यू इस वक्त 17 करोड़ रुपये हो गई है।

आइये अब जानते हैं एक और शानदार शेयर के बारे में

पैसा तीन गुना : Tata ग्रुप का ये शेयर दे रहा है शानदार रिटर्न, जानिए टार्गेट

पांचवां शेयर है बजाज फाइनेंस का

पांचवां शेयर है बजाज फाइनेंस का

बजाज फाइनेंस का शेयर बाकई मल्टीबैगर साबित हुआ है। इस शेयर ने निवेशकों को महज 10 साल में ही करोड़पति बना दिया है। बजाज फाइनेंस के शेयर का रेट नवंबर 2011 में करीब 65 रुपये का था। वहीं अगर इससे थोड़ा और पहले यानी अप्रैल 2010 में देखेंगे तो यह शेयर करीब 40 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा था। वहीं यह शेयर आज यानी 6 दिसंबर 2021 को 6951.75 रुपये के रेट पर बंद हुआ है। इस प्रकार बजाज फाइनेंस के शेयर का रेट बीते करीब 10 साल में 100 गुना से ज्यादा बढ़ा है। ऐसे में अगर किसी निवेशक ने बजाज फाइनेंस के शेयर में आज से 11 साल पहले 40 रुपये के स्तर पर इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, तो उसकी वैल्यू अब 1.69 करोड़ रुपये हो गई है।

English summary

Name of top 5 stocks making Rs 1 lakh to Rs 1 crore Investment In HIndi

Bajaj Finance, Avanti Feeds, Astral Ltd., Deepak Nitrite and Vaibhav Global Ltd have made an investment of Rs 1 lakh from investors to Rs 1 crore in 11 years.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X