For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

EID Parry : मालामाल कर सकता है यहां निवेश, जानिए किसने बताया

|

नयी दिल्ली। शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए ब्रोकिंग फर्म की सलाह लेना बेस्ट आइडिया है। ब्रोकिंग फर्म आपको रिसर्च के बाद खरीदने के लिए बढ़िया शेयर चुन कर बताती है। इस समय जो बड़ी ब्रोकिंग फर्म मौजूद हैं, उनमें जियोजित शामिल है। जियोजित 4000 शेयरों का विश्लेषण करती है और लगभग 50 शेयर चुनती है। उसमें से आपको हर महीने निवेश करने के लिए सबसे अच्छे स्टॉक के बारे में बताती है। इस महीने ब्रोकिंग फर्म ने ईआईडी पैरी को चुना है। ये शेयर आपको बहुत तगड़ा प्रोफिट करा सकता है। नये साल में भी इस के शेयर के अच्छा रिटर्न देने की संभावना है।

 

ब्रांडेड कंपनी बन रही है ईआईडी पैरी

ब्रांडेड कंपनी बन रही है ईआईडी पैरी

जियोजित के अनुसार इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत है कि ये अब एक ब्रांडेड कंपनी बनने के लिए कमोडिटी बिजनेस से दूरी बना रही है। यह एक एफएमसीजी कंपनी बनना चाहती है क्योंकि यह फ्लेक्सिबल बिजनेस बनने के लिए चक्रीय बिजनेस से दूरी बनाना चाहती है। जियोजित का मानना है कि य कंपनी अब री-रेटिंग के तैयार है। ब्रोकिंग फर्म्स कंपनियों के लिए रेटिंग जारी करती हैं।

मुरुगप्पा ग्रुप की कंपनी है ईआईडी पैरी
 

मुरुगप्पा ग्रुप की कंपनी है ईआईडी पैरी

ईआईडी पैरी सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड चीनी कंपनियों में से एक है। यह मुरुगप्पा समूह की कंपनी है, जो भारत के प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक है। ये फैक्टर इस कंपनी में निवेश के पक्ष में है। लेकिन सबसे बड़ी सुरक्षित बात ये है कि इसकी कोरोमंडल इंटरनेशनल में 58 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसका बाजार मूल्य 13000 करोड़ रुपये है। जबकि इसकी खुद की मार्केट कैपिटल 6000 करोड़ रु से कम है। दूसरे शब्दों में कंपनी अपने असल व्यवसाय से वर्चुअली मुक्त हो रही है।

कर्ज हो रहा कम

कर्ज हो रहा कम

एक और बेहतरीन फैक्टर ये है कि ईआईडी पैरी अपना कर्ज लगातार कम कर रही है। ये अपना मार्जिन बढ़ाने के लिए लागत कम करने के उपाय भी कर रही है। कंपनी बेहतर उत्पादकता के लिए अपने प्लांट्स भी रीलोकेट कर रही है। इन सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए जियोजित ने कहा है कि ये कंपनी अपने शेयरधारकों को तगड़ा मुनाफा दे सकती है।

ईआईडी पैरी के पास सुपर ब्रांड

ईआईडी पैरी के पास सुपर ब्रांड

ये मुरुगप्पा समूह की सबसे अच्छी इंटीग्रेटेड चीनी कंपनियों में से एक है। कंपनी ने ब्रांडेड कारोबार पर अधिक ध्यान देने के लिए अपना सफर शुरू कर दिया है। इसके शुगर ब्रांड पैरीज प्योर को एक सुपर ब्रांड का दर्जा दिया गया है। कंपनी के पास ऑर्गेनिक ब्राउन शुगर और गुड़ के लिए अमृत नाम का एक और ब्रांड है। इसके अलावा चीनी उद्योग के लिए सरकार की नीतियों से ईआईडी पैरी को अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने में मदद मिलेगी।

विदेशी निवेशक और म्यूचुअल फंड कर रहे भरोसा

विदेशी निवेशक और म्यूचुअल फंड कर रहे भरोसा

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों और म्यूचुअल फंड्स ने कंपनी पर भरोसा जताया है। जून तिमाही के मुकाबले सितंबर तिमाही में इन्होंने हिस्सेदारी बढ़ाई है। एक और अहम बात वित्त वर्ष 2019-20 के पहले 6 महीनों में ये घाटे में रही थी, जबकि इस साल ये इसी अवधि में 115 करोड़ रु का मुनाफा कमाती है। अच्छी क्वालिटी, शानदार वित्तीय स्थिति के साथ इसका 87 है, जिससे तकनीकी संकेतक शेयर में तेजी का इशारा दे रहे हैं।

1 लाख रु के सीधे बन गए 75 लाख रु और वो भी एक साल में, जानिए कैसे

English summary

Investments in EID Parry shares can make you rich

Another great factor is that EID Parry is continuously reducing its debt. It is also taking measures to reduce costs to increase its margins.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X