For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IDBI Bank : FD पर पेश किया दिवाली ऑफर, अब मिलेगा ज्यादा रिटर्न

|

IDBI Bank FD Rate : फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) को भारत में सबसे सुरक्षित निवेश ऑप्शनों में से एक माना जाता है। ये असल में सुरक्षित है भी, क्योंकि इसमें पैसे डूबने का खतरा न के बराबर होता है। इस समय फेस्टिव सीजन चल रहा है। ऐसे में कई बैंक निवेशकों को एफडी पर बेहतर ऑफर्स की पेशकश कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक और बैंक ने एफडी पर बढ़ी हुई ब्याज दरों का ऐलान किया है। ये बैंक है आईडीबीआई बैंक। इसने एक फेस्टिव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम की शुरुआत की है, जिसे 'अमृत महोत्सव एफडी' नाम दिया गया है। आगे जानिए कि इस स्कीम में निवेशकों को कितना फायदा होगा।

 

Mutual Fund : 3 साल में बना 6.34 लाख रु का फंड, डेली इतने निवेश से बनाया मालामालMutual Fund : 3 साल में बना 6.34 लाख रु का फंड, डेली इतने निवेश से बनाया मालामाल

IDBI Bank : FD पर पेश किया दिवाली ऑफर, मिलेगा ज्यादा रिटर्न

अधिकतम कितना फायदा होगा
आईडीबीआई बैंक के मुताबिक 555 दिनों की अवधि के लिए यदि कस्टमर्स एफडी कराते हैं तो उन्हें 6.90 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा। मगर ध्यान रहे कि यह ऑफर सीमित अवधि के लिए है। यानी ये एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है।

1 साल और 2 साल की ब्याज दर
आईडीबीआई बैंक ने और भी अलग-अलग एफडी अवधियों पर अपनी ब्याज दर बढ़ाई है। ये ब्याज दरें 21 अक्टूबर से लागू हो गयी हैं। ये दरें अलग-अलग मैच्योरिटी अवधियों के लिए लागू होंगी। बता दें कि आईडीबीआई बैंक ने 1 साल की जमा पर ब्याज दर को 6.75 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। वहीं दो साल की डिपॉजिट पर अब 6.85 प्रतिशत तक ब्याज दिया जाएगा।

IDBI Bank : FD पर पेश किया दिवाली ऑफर, मिलेगा ज्यादा रिटर्न

इस स्कीम की वैलिडिटी बढ़ाई
इसके अलावा आईडीबीआई बैंक ने अपनी दो काफी पसंद की जा रही स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट प्लान की अवधियों की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। इनमें आईडीबीआई नमन सीनियर सिटिजन डिपॉजिट और अमृत महोत्सव एफडी स्कीम शामिल हैं। इनकी वैलिडिटी को 31 अक्टूबर 2022 से बढ़ा कर 31 दिसंबर 2022 कर दिया गया है। वहीं बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दर में 10 आधार अंकों का इजाफा किया है।

फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें
आईडीबीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक सामान्य फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की ब्याज दरें 11 अक्टूबर से लागू हैं। आईडीबीआई बैंक इस समय सामान्य लोगों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी की पेशकश कर रहा है। इन पर निवेशकों को 2.70 प्रतिशत से 5.80 प्रतिशत तक ब्याज मिलेगा। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह दरें 3.20 प्रतिशत से 6.55 प्रतिशत तक हैं।

IDBI Bank : FD पर पेश किया दिवाली ऑफर, मिलेगा ज्यादा रिटर्न

कितनी है न्यूनतम और अधिकतम ब्याज दर
आईडीबीआई बैंक इस समय सामान्य लोगों के लिए अधिकतम 5.80 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 5 से 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली एफडी पर अधिकतम 6.55 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक ने नमन सीनियर सिटिजन डिपॉजिट नाम से एक स्पेशल स्कीम चला रखी है। ये एक स्पेशल रिटेल टर्म डिपॉजिट स्कीम है। इसे बैंक ने अप्रैल में शुरू किया था। वहीं भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरा होने के मौके पर आईडीबीआई बैंक ने स्पेशल "अमृत महोत्सव एफडी" स्कीम की शुरुआत की थी। ये एफडी स्कीम 500 दिनों की अवधि वाली है।

English summary

IDBI Bank Diwali offer introduced on FD now you will get more returns

IDBI Bank has increased the interest rate on 1-year deposits to 6.75 percent. On the other hand, interest of up to 6.85 percent will now be given on the deposit of two years.
Story first published: Monday, October 24, 2022, 13:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X