For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल का शेयर : इसी साल में 1 लाख को बना दिया 50 लाख रु, आगे भी उम्मीद

|

नई दिल्ली, दिसंबर 25। देश के शेयर बाजार में एक शानदार शेयर इसी साल जुड़ा है। यह शेयर इसी साल लिस्ट हुआ और इसने निवेशकों पर पैसों की बारिश भी करा दी। इस कंपनी का कारोबार भी ऐसा है, जिसका भविष्य सबसे ज्यादा है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि यह शेयर आगे भी अच्छा मुनाफा करा सकता है। अगर किसी ने इस शेयर में केवल 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू आज की तारीख में 50 लाख रुपये से ज्यादा की हो गई है। और वैल्यू में यह बढ़त कुछ माह में ही हुई है।
आइये जानते हैं कि यह शानदार शेयर कौन सा है, और इसने कैसे इतना शानदार रिटर्न दिया है।

 

यह शेयर है ईकेआई एनर्जी

यह शेयर है ईकेआई एनर्जी

ईकेआई एनर्जी का शेयर स्टॉक मार्केट में इसी साल लिस्ट हुआ है। इस कंपनी स्थापना हालांकि 2011 में हुई थी। ईकेआई एनर्जी कंपनी भारत में कार्बन क्रेडिट इंडस्ट्री की प्रमुख कंपनियों में से एक है। वहीं इस कंपनी की शेयर बाजार में इंट्री इसी साल अप्रैल में हुई है। तब से यह कंपनी धमाल मचाए हुए है।

आइये जानते हैं इस कंपनी के शेयर का रेट
 

आइये जानते हैं इस कंपनी के शेयर का रेट

अप्रैल, 2021 में लिस्ट हुई ईकेआई एनर्जी के शेयर का रेट इस वक्त 7779.25 रुपये है। वहीं इसी साल अप्रैल में यह कंपनी 147 रुपये के रेट पर लिस्ट हुइ थी। इस प्रकार आप देख सकते हैं कि इस शेयर ने एक साल में करीब 5000 फीसदी का रिटर्न दे दिया है। इस शेयर में सर्किट 5 फीसदी का है। लेकिन इस शेयर में अभी तक ढेर सारे दिन अपर सर्किट लग चुका है। यही कारण है कि इस शेयर में इतनी तेजी देखने को मिली है।

जानिए इस शेयर की रेट हिस्ट्री

जानिए इस शेयर की रेट हिस्ट्री

ईकेआई एनर्जी का शेयर स्टॉक मार्केट के अंतिम कारोबार दिवस यानी शुक्रवार को 7779.25 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। यही इस शेयर का इस साल का उच्चतम स्तर भी है। यानी आज की तरीख में यह शेयर अपने एक साल के उच्चतम स्तर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं इस शेयर का एक साल का न्यूनतम स्तर 140.00 रुपये का है। वैसे यही स्तर इस शेयर इस शेयर का ऑलटाइम लो भी है। वहीं यह शेयर इसी साल अप्रैल में 147.00 रुपये के स्तर पर लिस्ट हुआ था। यानी यह शेयर लगभग लिस्टिंग प्राइस से लगातार ऊपर ही जा रहा है।

पैसा तीन गुना : Tata ग्रुप का ये शेयर दे रहा है शानदार रिटर्न, जानिए टार्गेट

जानिए ईकेआई एनर्जी के अन्य आर्थिक आंकड़े

जानिए ईकेआई एनर्जी के अन्य आर्थिक आंकड़े

ईकेआई एनर्जी का शेयर जब इसी साल यानी अप्रैल 2021 में लिस्ट हुआ था, तो उस वक्त इस शेयर की मार्केट कैप 18 करोड़ रुपये थी। यह मार्केट कैप अब बढ़कर 5093 करोड़ रुपये हो गई है। ईकेआई एनर्जी का पीई रेशिया 272 का है। वहीं रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 120 फीसदी है। इस शेयर ने डिविडेंड भी दिया है। इसके अलावा कंपनी की चालू वित्तीय वर्ष की पहली छमाही में कमाई बढ़कर 6.4 अरब रुपये हो गई है। जबकि एक साल पहले यह कारोबार पूरे वर्ष के दौरान 1.9 अरब रुपये का ही था। यह कंपनी मार्च, 2021 तक पूरी तरह से कर्ज मुक्त कंपनी है। वहीं कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 73.5 फीसदी है। इसके अलावा प्रमोटर्स ने अपना कोई भी शेयर गिरवी रखा है।

जानिए ईकेआई एनर्जी का भविष्य

जानिए ईकेआई एनर्जी का भविष्य

ईकेआई एनर्जी की चालू वित्त वर्ष में कारोबार 15 अरब रुपये का स्तर छू सकता है। वहीं कंपनी को आशा है कि यह कारोबार वित्त वर्ष 2022-23 में 50 फीसदी की दर से बढ़ सकता है। ईकेआई एनर्जी ने अपना कारोबार बढ़ाने के लिए एक मल्टी-डिसीप्लिनरी एडवाजयरी और कंसल्टैंसी फर्म सस्टेनप्लस राइस की 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी का कारोबार आगे भी तेजी से बढ़ सकता है। जिसका असर शेयर के रेट पर भी पॉजिटिव रह सकता है।

English summary

EKI Energy Services turns Rs 1 lakh investment into Rs 50 lakh in one year

Share of EKI Energy Services, which was listed in April 2021 at the rate of Rs 147, is now trading at Rs 7779.25 level.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X