For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का मौका : जुलाई में खरीदें ये 3 शेयर, 1 साल में दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न

|

नई दिल्ली, जून 30। सेंसेक्स इस समय 53,000 अंक के आसपास है। हालांकि जानकारों का मानना है कि अब इसमें एक मजबूत आ रही है। पिछले कुछ दिनों से बाजार की रफ्तार बरकरार रहने का रुझान बना हुआ है। इसलिए ये सही समय है चुनिंदा शेयरों में दांव लगाने का। यहां 3 स्टॉक की जानकारी हम आपको देंगे, जिन्हें आप लंबी अवधि के लिए खरीद और रख सकते हैं।

 

5 शेयर जो लंबे समय में करेंगे मालामाल, जानिए उनके नाम

मनप्पुरम फाइनेंस

मनप्पुरम फाइनेंस

मनप्पुरम फाइनेंस के स्टॉक को खरीदने की सलाह एक ब्रोकरेज फर्म ने दी है। इसमें खरीदारी की सलाह के कारणों में से एक कारण 240 रुपये के स्तर से इसकी 85 रुपये तक की तेज गिरावट है। शेयर की कीमत में इस तेज गिरावट के बाद कंपनी के शेयर काफी वैल्युएशन पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा यह स्टॉक 3.5 फीसदी के उचित डिविडेंड यील्ड पर भी उपलब्ध है। हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि लोन वृद्धि कारोबार धीमा हो गया है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ, 2022-23 में इसकी आय में वृद्धि और बेहतर आंकड़ों की संभावना है।

कितना है टार्गेट
 

कितना है टार्गेट

मनप्पुरम फाइनेंस का शेयर आज 85 रु पर बंद हुआ, मगर इसके लिए टार्गेट 147 रु का है। यानी ये मौजूदा स्तर से 42 फीसदी से अधिक रिटर्न दे सकता है। कंपनी अपनी रिटेल पहुंच का भी विस्तार कर रही है, जिससे इसे भी मदद मिलनी चाहिए। 85 रुपये के मौजूदा बाजार मूल्य पर, नकारात्मक जोखिम इस शेयर में काफी कम हैं। यही वजह है कि मनप्पुरम फाइनेंस के शेयर को खरीदने की सलाह दी गयी है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज

यह एक और स्टॉक है जो काफी तेजी से गिर गया है। हालांकि कंपनी के फंडामेंटल्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कंपनी के शेयर 894 रुपये से गिरकर 429 रुपये पर आ गए हैं, यानी शेयर की कीमत आधी हो गई है। पर निवेशकों की संखाया लगातार बढ़ रही है। ऐसे में इसका ब्रोकरेज बिजनेस काफी बेहतर कर सकता है। इसीलिए निवेशकों के लिए इसके मौजूदा स्तरों पर स्टॉक खरीदने का एक बड़ा अवसर है।

कितना है टार्गेट

कितना है टार्गेट

इस समय ये 429 रु पर है। मगर इसके लिए टार्गेट 780 रु का है। यानी आप इस शेयर से करीब 82 फीसदी रिटर्न हासिल कर सकते हैं। कंपनी रिटेल ब्रोकिंग, संस्थागत ब्रोकिंग, पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवाओं आदि सहित कई सेवाएं प्रदान करती है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की निवेश बैंकिंग व्यवसाय में भी मजबूत उपस्थिति है, जिसमें इक्विटी पूंजी बाजार सेवाएं और वित्तीय सलाहकार सेवाएं शामिल हैं जो कॉर्पोरेट ग्राहकों, सरकार और वित्तीय प्रायोजक को दी जाती हैं।

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक

इस शेयर को मौजूदा स्तरों पर खरीदना चाहिए, क्योंकि बैंक 15 से 20% की दर से बढ़ता रहेगा। 1700 रुपये से 1344 रुपये के शेयर की कीमत में गिरावट ने निश्चित रूप से इस शेयर को आकर्षक बना दिया है। इसके लिए टार्गेट 1955 रु का है। यानी आपको मौजूदा स्तर से 45.5 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। इसकी मूल कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन के साथ विलय के बाद बैंक के लिए बहुत अधिक गुंजाइश है। इसके शेयर में गिरावट का एक कारण विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की शेयरों में भारी हिस्सेदारी है। अब, एफपीआई भारतीय बाजारों में अपनी स्थिति को कम कर रहे हैं और हाई यील्ड वाले बॉन्ड का पीछा कर रहे हैं, क्योंकि दुनिया भर में ब्याज दरें बढ़ रही हैं। मगर यदि आप लंबी अवधि के निवेशक हैं तो ये शेयर खरीदें।

English summary

Earning Opportunity Buy these 3 stocks in July can give strong returns in 1 year

Shares of Manappuram Finance today closed at Rs 85, but the target is Rs 147. That is, it can give more than 42 percent returns from the current level.
Story first published: Thursday, June 30, 2022, 17:21 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X