For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का मौका : 9 शेयर दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न, जम कर बरसेगा पैसा

|

नयी दिल्ली। इस समय शेयर बाजार के जानकार मिड कैप शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं। बीएसई मिडकैप इंडेक्स ने शुक्रवार को लगातार तीसरे सत्र में 19,161.20 पर चढ़कर नया ऑल-टाइम हाई लेवल हासिल किया। इस समय ब्याज दरें काफी कम हो गई हैं, जबकि लार्ज कैप शेयर महंगे लग रहे हैं। इसलिए मिड और स्मॉल कैप शेयरों में निवेश किया जा सकता है। यहां हम आपको बेस्ट 9 शेयरों की जानकारी देंगे, जो बढ़िया रिटर्न दे सकते हैं।

 

रिलेक्सो फुटवियर

रिलेक्सो फुटवियर

एक्सिस सिक्योरिटीज ने रिलेक्सो फुटवियर के शेयरों में खरीदारी की सलाह दी है। इस शेयर के लिए 925 रु का टार्गट है, जबकि इस समय ये 896 रु पर है। इसकी बैलेंस शीट मजबूत है, जबकि पूंजीगत खर्च बढ़ाने से कंपनी की ग्रोथ बेहतर होगी।

अंबर एंटरप्राइजेज

अंबर एंटरप्राइजेज

अंबर एंटरप्राइजेज के शेयर के लिए 2800 रु का टार्गट है। इसमें निवेश की सलाह इसलिए है क्योंकि आरएसी डिमांड बढ़ने और कमर्शियल एसी सेगमेंट में कदम रखने से कंपनी को लाभ मिलेगा। वहीं स्थानीयकरण से कंपनी के बिजनेस को सहारा मिलेगा।

स्टार सीमेंट
 

स्टार सीमेंट

इस शेयर के लि 115 रु का टार्गेट है। कंपनी अपनी उत्पादन बढ़ाने के लिए क्षमता बढ़ा रही है, जिससे इसकी इनकम बढ़ेगी। उत्तर पूर्व इसकी बाजार स्थिति मजबूत है, जबकि पूर्वी भारत में इसकी मौजूदगी बढ़ रही है।

स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल

स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल

स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल के शेयर के लिए 928 रु का है। 7,354 करोड़ रुपये के एयूएम (एसेट्स अंडर मैनेजमेंट) के साथ ये भारत में तीसरी सबसे बड़ी एनबीएफसी-एमएफआई कंपनी है। इसने अपना रिस्क मैनेजमेंट प्रोसेस मजबूत किया है। कंपनी के एनपीए लेवल सामान्य हैं।

डॉलर इंडस्ट्रीज

डॉलर इंडस्ट्रीज

डॉलर इंडस्ट्रीज का शेयर 273 रु तक जा सकता है। डॉलर इंडस्ट्रीज के शेयरों को एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने खरीदने के लिए कहा है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि लागत कम करने के उपायों और कर्ज घटाने से कंपनी का मुनाफे में हाई ग्रोथ की उम्मीद है।

हेल्थकेयर ग्लोबल

हेल्थकेयर ग्लोबल

हेल्थकेयर ग्लोबल के शेयरों में 198 रु के टार्गेट के साथ खरीदें। इस कंपनी ने बेड क्षमता डबल कर ली है। पिछले 36 महीनों में कंपनी ने देश भर में 7 नई कैंसर केयर सुविधाएं शुरू कीं, जिससे महानगरों के साथ-साथ टियर- I और टियर- II शहरों में अधिक कैंसर रोगियों को इलाज मिलेगा।

डीसीबी बैंक

डीसीबी बैंक

डीसीबी बैंक के लिए 144 रु का टार्गेट है। इस समय डीसीबी बैंक का शेयर 121 रु के करीब है। रिटेल सेक्टर पर फोकस करते हुए अगले वित्त वर्ष में कंपनी की लोन बुक में डबल डिजिट में ग्रोथ की उम्मीद है।

कोल इंडिया

कोल इंडिया

कोल इंडिया के लिए 165 रु का टार्गट है। स्टॉक ने बेंचमार्क इंडेक्स के मुकाबले पिछले लगातार कई सालों में कमजोर प्रदर्शन किया है। इसके पीछे कंपनी के खिलाफ रहे कई फैक्टर शामिल हैं। इसलिए ये शेयर शॉर्ट टर्म के लिए अच्छा है।

बिरला कॉर्पोरेशन

बिरला कॉर्पोरेशन

बिरला कॉर्पोरेशन के लिए 874 रु का टार्गेट है। सीमेंट की मांग और वॉल्यूम में धीरे-धीरे रिकवरी आने की संभावना है, जिससे बिरला कॉर्पोरेशन को फायदा मिलेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना और प्रमुख इंफ्रा परियोजनाओं पर खर्च से भी इसे लाभ मिलेगा।

Share Market : 2021 में FD से 8 गुना तक मुनाफा चाहिए तो यहां करें Invest, जानिए 5 मौके

English summary

Earning opportunity 9 shares can give strong returns money will accumulate fiercely

Amber Enterprises has a target of Rs 2800 for the stock. Investment advice in this is because the company will benefit from increasing RAC demand and venturing into the commercial AC segment.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X