For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

FD कराते ही मिल जाएगा Free बीमा, जानिए ब्याज दर

|

आमतौर पर कोई Bank ज्यादा ब्याज देकर ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश करता है। लेकिन इस बार डीसीवी बैंक ने तीन साल की एफडी (FD) रिकॉर्ड तोड़ ब्याज देने के अलावा फ्री बीमा देने का भी ऐलान किया है। यह बीमा अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लिया जा सकता है। हालांकि बैंक ने इस विशेष एफडी स्कीम के लिए अंतिम तिथि जैसा कुछ नहीं बताया है, लेकिन हो सकता है कि अगर अधिक जमा मिल जाए तो इस बंद भी कर दिया जाए।

 
FD कराते ही मिल जाएगा Free बीमा, जानिए ब्याज दर

पहले जानिए कैसे मिलेगा यह फ्री बीमा

डीसीबी बैंक ने घोषणा की है कि वह ज्यादा ब्याज के साथ बीमा सुरक्षा भी देगा। बैंक ने अपनी इस एफडी योजना का नाम सुरक्षा फिक्स डिपॉजिट रखा है। यह एक 3 साल की एफडी योजना है, जिसमें इस वक्त 7.10 फीसदी ब्याज दिया जाएगा। इसके साथ ही जो लोग जितने रुपये की एफडी कराएंगे, उनको उतने पैसे की बीमा सुरक्षा दी जाएगी। हालांकि यह सीमा अधिकतम 10 रुपये तक होगी। यानी अगर कोई 1 लाख रुपये की एफडी कराएगा तो उसको 1 लाख रुपये की बीमा सुरक्षा दी जाएगी। वहीं अगर कोई 10 लाख रुपये की एफडी कराएगा तो उसको 10 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जाएगा।

त्योहारी मौके पर लांच हुई है यह स्कीम

डीसीबी बैंक ने अपनी यह खास एफडी स्कीम इस त्योहारी मौके पर लांच की है। इस एफडी पर दिए जाने वाले बीमा पर बैंक कोई फीस नहीं ले रहा है। यह बीमा एफडी कराने वालों को 3 साल के लिए ही मिलेगा।

 
FD कराते ही मिल जाएगा Free बीमा, जानिए ब्याज दर

कौन करा सकता है यह एफडी

बैंक में इस एफडी को 18 साल से लेकर 55 साल का कोई भी व्यक्ति इस एफडी का फायदा ले सकता है। इसके लिए व्यक्ति के पास पैन, होना जरूरी है। इस एफडी स्कीम का फायदा नॉन रेजीडेंट इंडियन (एनआरआई) भी ले सकते हैं।

जानिए सीनियर सिटीजन को कितना मिलेगा ब्याज

इस खास एफडी स्कीम में बैंक जहां सामान्य नागरिकों को 7.10 फीसदी ब्याज देगा, वहीं वरिष्ठ नागरिकों को यह ब्रूाज 7.60 फीसदी का दिया जाएगा।

दोनों बच्चे हो जाएंगे करोड़पति, 2500 रुपये से शुरू करें इन्वेस्टमेंटदोनों बच्चे हो जाएंगे करोड़पति, 2500 रुपये से शुरू करें इन्वेस्टमेंट

English summary

DCB Bank launches Suraksha Fixed Deposit scheme along with insurance

DCB Bank is giving the highest interest of 7.10 percent on Suraksha Fixed Deposit Scheme.
Story first published: Friday, October 14, 2022, 15:05 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X