For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Crypto Currency : 2021 में दो कॉइनों ने 10 हजार रु को बनाया 10 लाख रु

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 19। समय के साथ मार्केट में कई क्रिप्टोकरेंसी आ गयी हैं। ये क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों को भारी भरकम रिटर्न भी दे रही हैं। जैसे कि पिछले कुछ दिनों में बिटकॉइन की कीमत 62,000 डॉलर के आसपास हो गई है। बिटकॉइन, मार्केट कैपिटल के मामले में सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, पिछले 24 घंटों में 0.66 प्रतिशत की वृद्धि के साथ कॉइनबेस पर 62,470 डॉलर (लगभग 47,00,277 रुपये) पर पहुंच गयी है। वहीं दो क्रिप्टोकरेंसी ऐसी भी हैं, जिसने कुछ ही महीनों निवेशकों को 10 हजार रु को 10 लाख रु बना दिया है। आगे जानिए बाकी डिटेल।

 

शेयरों से खूब बना पैसा, 1 महीने में तीन गुना तक हुई दौलत

सोलाना और पोलीगॉन

सोलाना और पोलीगॉन

हम जिन क्रिप्टोकरेंसी की बात कर रहे हैं वो हैं सोलाना और पोलीगॉन। इन दोनों क्रिप्टोकरेंसी ने निवेशकों की दौलत कई गुना कर दिया है। इस साल की शुरुआत में अगर किसी ने सोलाना में 1000 डॉलर (करीब 74988.20 रु) लगाए होते तो उनकी वैल्यू आज करीब 1.06 लाख डॉलर (7948749 रु) हो गयी होती। इसी तरह पोलीगॉन ने 1000 डॉलर को 87000 डॉलर (6523973 रु) बना दिया है। अगर किसी ने 10 हजार रु भी लगाए होते उनकी वैल्यू 10 लाख रु से अधिक होती।

और ऊंचाई पर जाएगी बिटकॉइन
 

और ऊंचाई पर जाएगी बिटकॉइन

बिटकॉइन की वैल्यू अगले कुछ दिनों में एक नया ऐतिहासिक ऊंचा स्तर हासिल करने के लिए तैयार है। जानकार कह रहे हैं कि इस तेजी को बड़े पैमाने पर व्हेल की खरीदारी से फायदा मिला है। पिछले कुछ महीनों में जो चलन रहा है, उसे देखते हुए ये एक उल्लेखनीय बदलाव माना जा रहा है। व्हेल अकाउंट अकसर गुमनाम खरीदार होते हैं और भारी मात्रा में कॉइन खरीदते हैं। ऐसे अकाउंट को व्हेल कहा जाता है।

एलन मस्क के कारण तेजी

एलन मस्क के कारण तेजी

कल अरबपति एलोन मस्क के एक और ट्वीट से शिना इनु टोकन में तेजी आई। उनके ट्वीट के एक घंटे बाद, शीबा इनु में 21% की उछाल देखी गयी। भारतीय समय के अुसार शाम 6:30 बजे तक, इस क्रिप्टोक्यरेंसी में पिछले 24 घंटों में 8% की बढ़त दर्ज की गयी। इस महीने में यह दूसरी बार है जब मस्क का एक ट्वीट शिबा इनु में तेजी का कारण बना है।

कई कॉइनों को हुआ फायदा

कई कॉइनों को हुआ फायदा

मस्क के ट्वीट से फायदा उठाने वाली शीबा अकेली क्रिप्टोकरेंसी नहीं है। अन्य मीम कॉइन, जैसे डॉगकोइन टोकन, को भी फायदा हुआ है। बहुत से लोग मानते हैं कि मस्क का अस्पष्ट ट्वीट डॉगकोइन या शीबा इनु या एक कुत्ते को लेकर संदर्भ नहीं है। इसके बजाय वे एक खरगोश पर दांव लगा रहे हैं। इस अनुमान से बनी पार्क, लिटिल एंग्री बनी वी 2, रिवार्ड्स बनी और अन्य में तेजी दर्ज की गयी।

डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी

डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी

डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी का रेट 0.247291 डॉलर का चल रहा है। सुबह इसमें 3.79 फीसदी की तेजी थी। इस रेट पर डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 32.55 अरब डॉलर है। इस क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत पिछले करीब एक दिन में 0.27 डॉलर और न्यूनतम कीमत 0.24 डॉलर रही है। रिटर्न की बात करें तो एक साल में डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी ने 5,104.08 फीसदी का रिटर्न दिया है। डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की ऑलटाइम हाई कीमत 0.740796 डॉलर है।

English summary

Crypto Currency In 2021 solana and polygon coin made 10 thousand rupees to 10 lakh rupees

Over time, many cryptocurrencies have come into the market. These cryptocurrencies are also giving huge returns to the investors.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X