For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Paytm : पिटा हुआ शेयर क्या पैसे डबल कर सकता है, जानिए हकीकत

|

Know the target price of Paytm stock : डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम का शेयर जब से लिस्ट हुआ है, नुकसान पर नुकसान ही करा रहा है। जिस दिन पेटीएम का शेयर लिस्ट हुआ था, उस दिन कंपनी की मार्केट कैप 1.39 लाख करोड़ रुपये थी। वहीं 25 नवंबर 2022 को पेटीएम की मार्केट कैप घटकर 30,198 करोड़ रुपये बची है। इस तरह से देखा जा सकता है कि निवेशकों को कुछ ही महीने में करीब 80 फीसदी का नुकसान हो चुका है। लेकिन इसी बीच एक अच्छी खबर आई है। एक रिसर्च ब्रोकर कंपनी ने अनुमान लगाया है कि यह इतना पिट गया है कि अब यह लगभग अपनी असली वैल्यू पर आ गया है। ऐसे में अब इस शेयर का रेट काफी ऊपर जा सकता है। आइये जानते हैं इस पर पूरा डिटेल।

 

पहले जानिए आज पेटीएम किस रेट पर बंद हुआ

पहले जानिए आज पेटीएम किस रेट पर बंद हुआ

पेटीएम का शेयर एनएसई पर 25 नवंबर 2022 को 465.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। आज यह शेयर करीब 24 रुपये की तेजी के साथ बंद हुआ है। इस शेयर का आज न्यूनतम स्तर जहां 448.00 रुपये का वहीं उच्चतम का स्तर 475.30 रुपये का रहा। वहीं इस शेयर का एक साल का न्यूनतम स्तर 438.35 रुपये का रहा है तो उच्च्तम स्तर 1,873.70 रुपये का रहा है।

अब जानिए किसने कहा पेटीएम का शेयर करा सकता है फायदा
 

अब जानिए किसने कहा पेटीएम का शेयर करा सकता है फायदा

ग्लोबल रिसर्च फर्म सिटी का मानना है कि पेटीएम का शेयर 1055 रुपये का स्तर दिखा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह रेट आज के रेट से करीब 125 फीसदी ज्यादा होगा। यानी पेटीएम का शेयर पैसा डबल से ज्यादा करा सकता है। सिटी ने बताया है कि पेटीएम के पेमेंट्स बिजनेस का वैल्यूएशन एंटरप्राइज वेल्यू / ग्रॉस प्रॉफिट के आधार पर 13.5x Sep 24 है। इस प्रकार से यह 466 रुपये प्रति शेयर के बराबर होती है। वहीं फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस की वैल्यू 375 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से है। इसके अलावा कॉमर्स और क्लाउड वर्टिकल की वैल्यू 81 रुपये प्रति शेयर बनती है। अगर इन सबको मिला लिया जाए तो पेटीएम के शेयर का भाव 1055 रुपये बन जाता है। वहीं सिटी का मानना है कि अगर शेयर बाजार में तेजी जारी रहती है तो पेटीएम का शेयर 1230 रुपये का स्तर भी छू सकता है। वहीं अगर शेयर बाजार में गिरावट का दौर आ जाता है तो भी यह शेयर 605 रुपये का स्तर दिखा सकता है। इस प्रकार से पेटीएम का इस वक्त निवेश के सही हो सकता है।

Bank FD : जानिए क्या बना सकती है करोड़पतिBank FD : जानिए क्या बना सकती है करोड़पति

जानिए किस भाव पर आया था पेटीएम का शेयर

जानिए किस भाव पर आया था पेटीएम का शेयर

आईपीओ के दौरान पेटीएम का शेयर 18 नवंबर 2022 को लिस्‍ट हुआ था। कंपनी ने निवेशकों को यह शेयर 2150 रुपये के रेट पर ऐलाट किया था। वहीं पेटीएम का शेयर 1955 रुपये के रेट पर लिस्ट हुआ था और उसी दिन 27 फीसदी गिरकर 1564 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ था। यानी लिस्टिंग के बाद आज तक यह शेयर नुकसान ही करा रहा है। आइये जानते हैं कि अब यह शेयर क्या फायदा करा सकता है।

नोट : यह खबर सिटी की रिपोर्ट के अनुसार लिखी गई है। ऐसे में निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से राय जरूर लें।

English summary

Citi Brokerage has set a price target of Rs 1055 on Paytm stock

Good news has now come on the stock of Paytm, which has sunk 80 percent of investors' money. Brokerage company Citi has said that this stock can double investors' money.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X