For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

शेयरों से कमाई का चांस, बन सकते हैं 4 लाख रु के 5 लाख रु, जानिए कैसे

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 23। कमजोर वैश्विक संकेतों और अब तक कमाइयों के मिले-जुले तिमाही नतीजों को देखते हुए फिलहाल शेयर बाजार में कुछ समय कंसोलिडेशन (एक सीमित दायरे में कारोबार) जारी रहने की संभावना है। जानकारों का मानना है कि आसमान छू रही वैल्यूएशन के साथ कई शेयरों की कीमत उचित मूल्य से आगे बढ़ गई हैं और इस तरह सुरक्षा का बहुत कम मार्जिन बाकी रह गया है। सोमवार को निवेशक वैश्विक संकेतों के साथ रिलायंस और आईसीआईसीआई बैंक के नतीजों पर रेस्पोंस देंगे। जानकारों की सलाह है कि थोड़ा-थोड़ा कैश निवेश करें। 2 ऐसे शेयर हैं, जो मौजूदा स्तरों से आपकी कमाई करा सकते हैं।

 

Gopala Polyplast : 1 साल में 24628 फीसदी रिटर्न, 1 लाख रु हो गए 2.46 करोड़ रु

इंडियन होटल्स

इंडियन होटल्स

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने 1 शेयर बताया है। ये है इंडियन होटल्स। इस कंपनी का शेयर इस समय 204 रु पर है। जबकि इसके लिए टार्गेट प्राइस 268 रु है। यानी ये मौजूदा स्तर से 27 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। ट्रेवल, छुट्टियों के लिए ट्रेवल और बिजनेस ट्रेवल में रिकवरी से कंपनी को फायदा मिल सकता है। इस ग्रोथ से आगे यह 268 रु तक जा सकता है।

4 लाख रु के 5 लाख रु

4 लाख रु के 5 लाख रु

अगर कोई इंडियन होटल्स के शेयरों में 4 लाख का निवेश करे और उसे 27 फीसदी रिटर्न मिल जाए तो आराम से उसकी निवेश राशि 5 लाख रु से अधिक हो जाएगी। आपको बता दें कि इंडियन होटल्स बोर्ड ने 5 अरब रुपये की कीमत पर रूट्स कॉर्पोरेशन के 39.8 फीसदी शेयरों की खरीद को भी मंजूरी दे दी है, जिसके नतीजे में रूट्स कॉर्पोरेशन इंडियन होटल्स की सब्सिडरी कंपनी बन जाएगी।

कैन फिन होम्स
 

कैन फिन होम्स

कैन फिन होम्स का शेयर 658 रु पर है। इसके लिए एक अन्य ब्रोकरेज फर्म ने कुछ समय पहले 779 रु का टार्गेट दिया था। यानी अगर कोई मौजूदा रेट पर इसके शेयर खरीदे ले तो उसे सीधे-सीधे 18 फीसदी से अधिक रिटर्न मिल सकता है।

कैन फिन होम्स के नतीजे

कैन फिन होम्स के नतीजे

सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में कैन फिन होम्स का शुद्ध लाभ 3.72 फीसदी घट कर 123.64 करोड़ रुपये हो गया, जो सितंबर 2020 को समाप्त तिमाही के दौरान 128.42 करोड़ रुपये रहा था। सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में बिक्री 11.03 फीसदी घट कर 467.77 करोड़ रुपये हो गई, जो कि सितंबर 2020 को समाप्त तिमाही के दौरान 525.76 रुपये रही थी।

शेयर बाजार टिप्स

शेयर बाजार टिप्स

दो तरीके हैं ज्यादा पैसा कम शेयरों में लगाया जाए या कम-कम पैसा ज्यादा शेयरों में। जानकार सलाह देते हैं कि कुछ अच्छे शेयर चुनिए और उन्हीं में पैसा लगाइए। अगर आपकी जोखिम उठाने की क्षमता कम है, तो स्मॉल-कैप इक्विटी में निवेश करना आपके लिए सही नहीं है, क्योंकि इस सेगमेंट में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। कम जोखिम वाले निवेशकों के लिए, डेब्ट फंड सही है। एफडी में ब्याज दरें कम हैं, इसलिए यही ऑप्शन सही है। वैसे बैंक एफडी और अन्य डेट इंस्ट्रूमेंट जैसे पीपीएफ आदि में सेफ्टी ज्यादा होती है। एक ट्रेडर के रूप में पैसा कमाना शायद सबसे मुश्किल कामों में से एक है। पैसा बनाने की अच्छी रणनीति तक पहुंचने के लिए आपको तकनीकी, फंडामेंटल और कई ऐसी चीजों का पता होना चाहिए।

English summary

Chances of earning from shares can be made from Rs 4 lakh to Rs 5 lakh

If someone invests 4 lakhs in the shares of Indian Hotels and gets 27% return, then his investment amount will easily exceed Rs 5 lakhs.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X