For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

FD पर चाहिए ज्यादा ब्याज, तो लगवाएं Coronavirus vaccine

|

नई दिल्ली, अप्रैल 13। देश में कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का मनना है कि इससे निपटने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है। सरकार सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन फ्री में लगवा रही है। वहीं निजी अस्पतालों में यह 250 रुपये में लगाई जा रही है। वैक्सीन लगावान के लिए ढेर सारी सुविधा होने के बाद भी अभी लोग इससे बच रहे हैं। ऐसे में सरकारी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने एक अनोखा ऑफर दिया है। बैंक ने ऑफर दिया है कि जो लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे, उनको एफडी पर थोड़ा ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 25 बेसिस प्वाइंट का फायदा मिलेगा। वहीं अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं, तो आपको और भी ज्यादा ब्याज मिलेगा।

 

FD पर चाहिए ज्यादा ब्याज, तो लगवाएं Coronavirus vaccine

आइये जानते हैं कि कितना ज्यादा मिलेगा ब्याज

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि अगर आपने कोरोना का टीका लगवा लिया है तो 25 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। सेंट्रल बैंक ने सोमवार को अपनी यह खास स्कीम लांच की है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी इस स्कीम का नाम इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम रखा है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की यह खास स्कीम 1111 दिन में मेच्योर होगी। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने में प्रोत्साहन देने के लिए यह खास एफडी स्कीम जारी की है।

कैसे लें इस स्कीम का फायदा

सेंट्रल बैंक की इस खास स्कीम का फायदा उन्हीं लोगों को मिलेगा, जो वैक्सीन लगवा चुके हैं। ऐसे लोगों को सरकार की तरफ से एक वैक्सीन कार्ड जारी किया जाता है। इसी कार्ड को देखने के बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया आपको ज्यादा ब्याज की एफडी ऑफर करेगा। इस स्कीम के तहत ऐसे लोगों को 25 बेसिस प्वाइंट यानी 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 25 बेसिस प्वाइंट का फायदा मिलेगा।

 

Gold : क्या FD जैसा हो सकता है इस्तेमाल, जानें डिटेल

English summary

Central bank Get Corona vaccine get more interest on FD

The Central Bank of India has launched a high-interest immune India deposit scheme for those taking the Corona vaccine.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X