For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : 50 हजार रु में शुरू करें अपना कारोबार, होगी मोटी कमाई

|

नई दिल्ली। लोगों के पास दो ही मौके होते हैं। एक होता कि वह नौकरी करें और दूसरा होता है कि वह कारोबार करें और दूसरों को नौकरी दे। अगर आप चाहते हैं कि अपना करोबार करें, तो अब यह काफी आसान हो गया है। थोड़े से ही निवेश से अच्छा कारोबार चलाया जा सकता है। अगर आप भी कम पैसे में कोई कारोबार करना चाहते हैं तो इस कारोबार को आजमा सकते हैं। आइसे जानते हैं कि यह कौन सा कारोबार है और कितनी पूंजी में शुरू होकर कितनी कमाई करा सकता है। आइये जानते हैं यह बिजनस का आइडिया।

जानिए बिजनेस आइडिया
 

जानिए बिजनेस आइडिया

यह बिजनेस आइडिया है प्रिंटेड टीशर्ट का। इसको शुरू करने में करीब 50 हजार रुपये की लागत आती है, वहीं हर महीने 30 से 40 हजार रुपये तक की कमाई भी की जा सकती है। बाजार में प्रिंटेड टीशर्ट की हरदम खूब मांग रहती है। ऐसे में स्मॉल स्केल पर टी-शर्ट प्रिंट करने का कारोबार शुरू किया जा सकता है। कई ऐसे मौके होते हैं, जहां लोग अपनों को खास उपहार देना चाहते हैं। यह मौके बच्चों के बर्थडे से लेकर कोई भी हो सकता है। वहीं कई स्कूल कालेज भी और कंपनियां भी अपने कर्मचारियों के लिए टी-शर्ट प्रिंट कराती हैं। ऐसे में देखा जाए तो इस कारोबार की बड़ी संभावना है।

जानिए प्रिंटेड टीशर्ट का कारोबार कितने निवेश से शुरू हो सकता है

जानिए प्रिंटेड टीशर्ट का कारोबार कितने निवेश से शुरू हो सकता है

प्रिंटेड टीशर्ट का कारोबार शुरू करने के लिए शुरुआत में 50 हजार रुपये से लेकर 70 हजार रुपये तक का निवेश करना पड़ सकता है। अगर आप इतने निवेश से यह कारोबार शुरू करते हैं, तो आसानी से हर माह 30 हजार रुपये से लेकर 40 हजार रुपये तक की कमाई हो सकती है। अगर आप सोशल मीडिया और ई-कॉमर्स का उपयोग करें तो आपकी रीच बढ़ेगी, जिससे आप को कमाई बढ़ाने का मौका भी मिल सकता है।

जानिए खर्चा और कमाई का गणित
 

जानिए खर्चा और कमाई का गणित

जानकारों के अनुसार प्रिंटेड टीशर्ट का कारोबार एक सामान्य प्रिंटिंग मशीन से शुरू हो सकता है। यह प्रिंटिंग मशीन 50 हजार रुपये तक में आ जाती है। इसके बाद कच्चे माल के रूप मे एक सामान्य क्वालिटी की सफेद टी-शर्ट कीमत करीब 120 रुपये तक में आ जाएगी। वहीं इसकी प्रिंटिंग कॉस्ट 1 रुपये से 10 रुपये तक आ सकती है। बाद में इस टीशर्ट को आसानी से 250 रुपये से लेकर 300 रुपये में बेचा जा सकता है। इस प्रकार भारी मुनाफा कमाया जा सकता है।

जानिए कैसे कर सकते हैं हजारों रुपये की कमाई

जानिए कैसे कर सकते हैं हजारों रुपये की कमाई

प्रिंटेड टीशर्ट का कारोबार शुरू करने के लिए दो तरह की मशीने आती हैं। एक होती है मैनुअल मशीन और दूसरी पूर तरह से ऑटोमेटिड। अगर आप शुरू में मैनुअल मशनी लेकर कारोबार शुरू करते हैं तो भी अच्छी कमाई शुरू की जा सकती है। यह मशनी आमतौर पर 1 टी-शर्ट करीब 1 मिनट में प्रिंट कर देती है। ऐसे में रोज अगर 10 से लेकर 15 टी-शर्ट प्रिंट करेंगे तो महीने में इनकी संख्या 300 से लेकर 450 टी-शर्ट तक हो जाएगी। अगर हर टीशर्ट पर 100 रुपये भी बचा तो आराम से 30 हजार रुपये से लेकर 45000 रुपये तक की कमाई शुरू की जा सकती है। अगर आपको लगता है कि ज्यादा कमाई करना चाहते हैं, तो ऑटोमेटिक मशीन लेकर बड़े पैमाने पर यह काम किया जा सकता है।

जमीन है तो होगी गारंटीड कमाई, जानिए सरकार की नई योजना

English summary

Business idea You can earn up to Rs 40000 every month by starting a business of printed t shirts

It is quite easy to start a business of printed t-shirts and earn from 30 thousand rupees to 40 thousand rupees every month.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?