For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

निवेश का बड़ा मौका : आ रहे हैं ये 9 IPO, जानें डिटेल

|

नयी दिल्ली। बहुत समय से भारतीय शेयर बाजार में आईपीओ (IPO) नहीं आए। मगर लॉकडाउन में ढील मिलने से शेयर बाजार को लेकर निवेशकों का नजरिया बदला है। इसी को देखते हुए अब नई कंपनियां अपना आईपीओ ला रही हैं। शेयर बाजार में खुद को लिस्ट कराने के लिए कोई कंपनी शुरुआती में आईपीओ के जरिए पब्लिक को शेयर बेचती है। सितबंर में ही कई कंपनियां आईपीओ लाएंगी। इनमें पहला नंबर है हैप्पिएस्ट माइंड्स का। हैप्पिएस्ट माइंड्स का आईपीओ सोमवार को खुल कर आज बंद होने वाला है। इस कंपनी को अपने आईपीओ इश्यू के लिए निवेशकों की ओर से शानदार रेस्पोंस भी मिल रहा है। किसी कंपनी को अच्छा रेस्पोंस मिलने से उसका शेयर ऊंचे भाव पर लिस्ट होने की उम्मीद बहुत बढ़ जाती है। यानी इसमें पैसा लगा कर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

 

मुनाफा कमाने जोरदार मौका

मुनाफा कमाने जोरदार मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ सितंबर में ही 6 कंपनियां अपना आईपीओ इश्यू लाएंगी। हैप्पिएस्ट माइंड्स का इस लिस्ट में पहला नाम है। जानकारों का मानना है कि रिटेल निवेशकों के लिए ये पैसा कमाने का बेहतरीन अवसर है। आप बढ़िया कंपनी के आईपीओ में निवेश करके तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। ध्यान रहे कि आईपीओ में पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट्स की उस कंपनी के बार में राय और जानकारी जरूर ले लें। आइए जानते हैं कौन-कौन सी कंपनियां अपने आईपीओ इश्यू लाने वाली हैं।

निवेश के जबरदस्त मौके
 

निवेश के जबरदस्त मौके

सबसे पहले हैप्पिएस्ट माइंड्स, जो आईपीओ से 702 करोड़ रु जुटाएगी, का इश्यू जो आज बंद हो रहा है। इसके अलावा रूट मोबाइल (600 करोड़ रु), एजेंल ब्रोकिंग (600 करोड़ रु), कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (1500 करोड़ रु), चेमकॉन स्पेशिएलिटी केमिकल (350 करोड़ रु), यूटीआई एएमसी (3000 करोड़ रु), आईआरएफसी (4000 करोड़ रु), इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (1000 करोड़ रु) और ग्लैंड फार्मा (5000 से 6000 करोड़ रु) का आईपीओ आने वाला है। अपनी तरफ से तैयारी करके रखें और जिस कंपनी में आपको पैसा लगाना है उसका आईपीओ आते ही निवेश करें।

कंपनियों के लिए सही मौका

कंपनियों के लिए सही मौका

एक्सपर्ट्स के अनुसार लॉकडाउन में ढील के बाद अर्थव्यवस्था खुल रही है, जिससे शेयर बाजार ऊपर चढ़ा है। इसके अलावा सिस्टम में लिक्विडिटी भी बढ़ी है। ऐसे में अगर कोई बड़ी समस्या न आए तो बाजार में तेजी का रुझान बरकरार रह सकता है। वास्तव में कंपनियों की इकोनॉमी खुलने से उम्मीद बढ़ी है और इसीलिए ये उनके लिए आईपीओ लाने का अच्छा मौका हो सकता है। आम तौर पर कोई कंपनी आईपीओ में शेयर बेच कर पैसा जुटाती है और उस पैसे से अपना कारोबार बढ़ाती है। जहां तक आईपीओ में निवेश का सवाल है तो एक्सपर्ट्स मजबूत कंपनी में निवेश की सलाह देते हैं।

बेहद कम आए आईपीओ इश्यू

बेहद कम आए आईपीओ इश्यू

2020 में हैप्पिएस्ट माइंड्स से पहले सिर्फ 3 ही आईपीओ आए हैं। जबकि पिछले साल 15 कंपनियां अपना आईपीओ लाई थीं। उससे पहले 2018 में 24 कंपनियों ने आईपीओ के जरिए पैसा जुटाया था। हालांकि हैप्पिएस्ट माइंड्स के बाद 8 और कंपनियां आईपीओ लाएंगी, जिससे इस साल में आने वाले आईपीओ का आंकड़ा पिछले साल के आंकड़े तक पहुंच सकता है।

Corporate FD : मिलता है ज्यादा मुनाफा, मगर उसके लिए इन बातों का रखें ध्यान

English summary

Big investment opportunity these 9 IPOs are coming know details

Happiest Minds' IPO is scheduled to open on Monday and close today. This company is also getting great response from investors for its IPO issue.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X