For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Amazon दे रही FD-Mutual Fund में निवेश का मौका, मिलेगा तगड़ा मुनाफा

|

नई दिल्ली, सितंबर 12। अमेरिकी ई-कॉमर्स दिग्गज पेमेंट ऐप अमेजन पे इंडिया अपने ग्राहकों को डिपॉजिट सर्विस देने के लिए तैयार है। अमेजन पे ने कुवेरा.इन के साथ करार किया है। बता दें कि अमेजन पे अमेजन का एक ऑनलाइन पेमेंट प्रोसेसिंग सर्विस है। इसे 2007 में लॉन्च किया गया था। अमेजन पे अमेजन-कॉम के उपभोक्ता आधार का उपयोग करता है। कुवेरा के साथ हुई पार्टनरशिप के जरिए अमेजन पे के ग्राहक म्यूचुअल फंड और इसी तरह के अन्य निवेश ऑप्शनों में निवेश कर सकेंगे। अमेजन पे की तरह इसके प्रतिद्वंद्वी गूगल पे ने भी अपने उपयोगकर्ताओं को पैसा जमा कर निवेश करने की सुविधा देने के लिए इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ हाथ मिलाया है।

 

Gold : हर किसी के लिए निवेश करना ठीक नहीं, ये है कारण

निवेश कर होगी कमाई

निवेश कर होगी कमाई

कुवेरा म्यूचुअल फंड, एफडी और अन्य ऑप्शनों में निवेश की सुविधा देगी। ये सुविधाए अमेजन पे के उपयोगकर्ताओं के लिए कमाई का अच्छा मौका होंगी। कुवेरा अपनी सेवाओं के अलावा प्रोडक्ट और टेक्निकल जानकारी प्रोवाइड करेगी। मालूम हो कि 60 करोड़ उपयोगकर्ताओं के साथ भारत विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार है। हालांकि इनमें से केवल 3-4 करोड़ उपयोगकर्ताओं की ही निवेश उत्पादों तक पहुंच है।

कितना बड़ा है कुवेरा का बिजनेस

कितना बड़ा है कुवेरा का बिजनेस

कुवेरा सेबी के पास रजिस्टर्ड एक निवेश सलाहकार है, जो ऑनलाइन पर्सनल फाइनेंशियल सर्विसेज प्रोवाइड करती है और भारतीयों के लिए लक्ष्य आधारित डायरेक्ट स्कीम म्यूचुअल फंड में निवेश का मौका देती है। यह निवेशकों को स्मार्ट फैसला लेने और पर्सनल फाइनेंस की बारीकियों की पहचान करने में मदद करने के लिए टेक्नोनॉजी का उपयोग करती है। इसके पास 28000 करोड़ रु की संपत्ति है।

क्या है अमेजन पे का मकसद
 

क्या है अमेजन पे का मकसद

अमेजन पे इंडिया के निदेशक विकास बंसल के अनुसार अमेजन पे में हमारा लक्ष्य प्रत्येक भारतीय की भुगतान और वित्तीय जरूरतों को हल करके उनके जीवन को सरल बनाना और आकांक्षाओं को पूरा करना है। हमारे लिए ग्राहकों की पूंजी और निवेश को बढ़ाना एक बड़ी जरूरत है। हमें लगता है कि कुवेरा हमारे ग्राहकों को अपनी यूनीक ऑफरिंग के जरिए ऐसा करने में मदद कर सकती है।

आरबीआई की मंजूरी जरूरी

आरबीआई की मंजूरी जरूरी

फिनटेक के बीच बढ़ते सहयोग और ग्राहकों की सभी कैटेगरी के सामने पेश किए जाने वाले ऑफर्स की श्रृंखला के बीच यह देखना बाकी है कि क्या आरबीआई इस तरह की पेशकश को मंजूरी देगा या नहीं। इस तरह की पार्टनरशिप्स के जरिए कंपनियां रिटेल सेगमेंट में जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं। कुछ दिन पहले जब गूगल पे ने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ करार किया, तो यह आरबीआई की जांच के दायरे में आ गया था। आरबीआई ने अभी तक अपने रुख के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है और यह सावधानीपूर्वक निगरानी कर रहा है।

क्या है कुवेरा

क्या है कुवेरा

कुवेरा म्यूचुअल फंड, डिजिटल गोल्ड, फिक्स्ड डिपॉजिट, क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज और यूएस ईटीएफ निवेश के लिए एक भारतीय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। यह लोन और स्वास्थ्य बीमा भी ऑफर करती है। यह अरेवुक एडवाइजरी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित होती है, जो कि बैंगलोर स्थित कंपनी है। कुवेरा व्यक्तिगत निवेशकों के लिए एक वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म के रूप में पेश करती है और बिना किसी शुल्क या कमीशन के सीधे म्यूचुअल फंड में निवेश की पेशकश करती है।

English summary

Amazon is giving you the opportunity to invest in FD Mutual Fund will get strong profits

Kuvera is an investment advisor registered with SEBI, which provides online personal financial services and target based direct scheme mutual funds investment opportunities for Indians.
Story first published: Sunday, September 12, 2021, 13:01 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X