For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गजब का शेयर : दे चुका है 60 फीसदी मुनाफा, आगे भी भारी रिटर्न की उम्मीद

|

नई दिल्ली, जनवरी 24। सिएंट लिमिटेड एक मिड-कैप आईटी कंपनी है, जिसकी मार्केट कैपिटल 10,380 करोड़ रुपये के आस-पास है। इसका शेयर पिछले एक साल में 60 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है। बता दें कि 22 जनवरी 2021 को सिएंट का शेयर 601.40 रु पर था, जो 21 जनवरी 2022 तक (बीते शुक्रवार तक) चढ़ कर 963.80 पर पहुंच गया। यानी शेयरधारकों को 60.26 फीसदी का रिटर्न मिला। मगर ये शेयर अभी भी आगे अच्छी कमाई करा सकता है। जानते हैं कितनी।

 

Share Market : जानिए आज आई भारी गिरावट की वजह, इसलिए डूबे लाखों करोड़ रु

आज आई कमजोरी

आज आई कमजोरी

आज शेयर बाजार में आई गिरावट के बीच सिएंट का शेयर भी फिसला। इसके शेयर में 1.5 फीसदी से अधिक कमजोरी आई। जहां तक फ्यूचर का सवाल है तो एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इसके लिए 1,285 रुपये का टार्गेट प्राइस रखते हुए इसमें खरीदारी की सलाह दी है। इसका मतलब है कि स्टॉक में शुक्रवार के बाजार मूल्य से 33 प्रतिशत ऊपर जाने की संभावना है। जबकि आज के भाव से 35 फीसदी से अधिक मुनाफा करा सकता है।

बढ़िया रहे नतीजे
 

बढ़िया रहे नतीजे

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा है कि जुलाई-सितंबर के मुकाबले अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में सिएंट की डॉलर इनकम में 5.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि इसका अनुमान 3.9 फीसदी की बढ़ोतरी का था। कंपनी ने तिमाही के दौरान 6.88 करोड़ डॉलर की 7 टीसीवी डील्स हासिल की है। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में सीएंट के शुद्ध लाभ में 38 प्रतिशत की बढ़त हुई। तिमाही में इसने 131.7 करोड़ रुपये का लाभ कमाया। कंपनी ने एक साल पहले की अवधि में 95.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

कैसी रही आमदनी

कैसी रही आमदनी

तिमाही के दौरान सिएंट की इनकम 13.3 प्रतिशत बढ़कर 1,183.4 करोड़ रुपये हो गयी। जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 1,044.3 करोड़ रुपये थी। सेमीकंडक्टर, खनन और प्राकृतिक संसाधनों, चिकित्सा प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में ग्रोथ से कंपनी का सर्विस बिजनेस बढ़ा। तिमाही के लिए डॉलर में कंपनी की इनकम 15.79 करोड़ डॉलर रही, जो साल-दर-साल पर 11.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। इसकी स्थिर मुद्रा में इनकम 12.1 प्रतिशत बढ़ी।

कंपनी के कारोबार में ग्रोथ

कंपनी के कारोबार में ग्रोथ

सिएंट की प्रमुख बिजनेस एक्टिविटीज में दो अंकों की वृद्धि देखी गई, जबकि ऑर्डर की मात्रा में साल-दर-साल आधार पर 16 प्रतिशत (1,690 करोड़ रुपये) की वृद्धि हुई, जिसमें कई बड़े सौदे हुए और 18 नए लोगो जोड़े गए। कंपनी के मैनेजमेंट के अनुसार ये अपनी टेक्नोलॉजी आधारित क्षमताओं के निर्माण और प्रमुख प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में निवेश करने पर ध्यान देना जारी रखेंगे।

31 साल पुरानी कंपनी

31 साल पुरानी कंपनी

सिएंट (पूर्व में इंफोटेक एंटरप्राइजेज लिमिटेड) एक भारतीय बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो इंजीनियरिंग, निर्माण, डेटा एनालिसिस और नेटवर्क और संचालन पर केंद्रित है। इन्फोटेक एंटरप्राइजेज लिमिटेड की स्थापना 1991 में हैदराबाद में हुई थी। इन्फोटेक एंटरप्राइजेज को 2014 में सिएंट के रूप में रीब्रांड किया गया था और 2018 में इसे दुनिया की टॉप 30 आउटसोर्सिंग कंपनियों में शामिल किया गया। 1995 में कंपनी ने अपनी कंवर्जन सेवाओं के लिए बीवीक्यूआई लंदन से अपना पहला आईएसओ 9002 सर्टिफिकेशन प्राप्त किया। इन्फोटेक एंटरप्राइजेज ने वैश्विक बाजारों में इंजीनियरिंग सर्विस प्रोवाइड करने के लिए एक प्राइवेट लिमिटेड के रूप में अपना ऑपरेशन शुरू किया। कंपनी के एशिया, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका तक में कर्मचारी हैं।

English summary

Amazing share Cyient has given 60 percent profit expecting huge returns even further

Cient's stock also slipped amidst the fall in the stock market today. Its stock declined more than 1.5 per cent.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X