For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI दे रहा अमीर बनने का मौका, जानिए क्या करें

|

नई दिल्ली, मई 16। आमतौर पर बैंकों की बात आती है, तो लोग एफडी करा के फायदा लेने की सोचते हैं। लेकिन अगर सीधे उसमें निवेश किया जाए तो कितना फायदा हो सकता है? अगर यह जानना हो तो शेयर बाजार के जानकारों की राय एसबीआई के बारे में जानी जा सकती है। अगर देश से सरकारी और सबसे बड़े बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक की बात की जाए तो जानकारों का मानना है कि इसमें निवेश काफी फायदे मंद हो सकता है। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं या करना चाहते हैं, तो वित्तीय बाजार के जानकारों की एसबीआई के बारे में राय यहां पर जानकर फायदा उठा सकते हैं।

 

पहले जानिए आज किस रेट पर कारोबार कर रहा है एसबीआई का शेयर

पहले जानिए आज किस रेट पर कारोबार कर रहा है एसबीआई का शेयर

स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) का शेयर आज सुबह एनएसई और बीएसई पर करीब 460 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। आज एसबीआई के शेयर में करीब 13 रुपये (3 फीसदी) की तेजी है। इसके अलावा एसबीआई के शेयर में भारी खरीदारी भी देखी जा रही है।

जानिए कैसे रहे हैं एसबीआई के वित्तीय परिणाम
 

जानिए कैसे रहे हैं एसबीआई के वित्तीय परिणाम

एसबीआई ने बीते शुक्रवार को चाथी तिमाही के वित्तीय नतीजे पेश किए। एसबीआई का मुनाफा सालाना आधार पर 41 फीसदी और एनआईआई 15.3 फीसदी की दर से बढ़ा है। इसके अलावा असेट क्वलिटी भी अच्छी हुई है। एसबीआई के अच्छे वित्तीय नतीजों के बाद शेयर बाजार के जानकारों ने इस शेयर में खरीदारी की सलाह दी है और बहुत ही अच्छा टार्गेट बताया है। आइये जानते हैं कितना फायदा करा सकता है एसबीआई का शेयर। 

एसबीआई ऑनलाइन अकाउंट : ऐसे होता है लॉक और अनलॉक

जानिए शेयर बाजार के जानकारों की एसबीआई के शेयर पर राय

जानिए शेयर बाजार के जानकारों की एसबीआई के शेयर पर राय

यहां पर कई ब्रोकरेज हाउस की एसबीआई के शेयर के प्राइस टार्गेट के बारे में जारी रिपोर्ट शेयर की जा रही है। इन तमाम रिसर्च रिपोर्ट में एक बात समान है कि सभी ने 1 साल में एसबीआई के शेयर का प्राइस टार्गेट 600 रुपये से ज्यादा का ही बताया है।

  • ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने 1 साल के लिए इस शेयर का टारगेट 665 रुपये का बताया है। अगर आज का रेट देखा जाए तो 1 साल में करीब 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।
  • ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने एसबीआई का 1 साल का प्राइस टार्गेट 600 रुपये का बताया है। इस प्रकार 1 साल में करीब 40 फीसदी का रिटर्न आसानी से पाया जा सकता है।
  • ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने एसबीआई का 1 साल का प्राइस टार्गेट 605 रुपये का बताया है।
  • ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने भी एसबीआई का 1 साल का प्राइस टार्गेट 660 रुपये का बताया है। इस प्रकार 1 साल में यह शेयर करीब 50 फीसदी का रिटर्न दे सकता है।
  • नोमुरा ने एसबीआई के लिए 1 साल का प्राइस टार्गेट 615 रुपये का तय किया है।
  • जेफरीज ने भी एसबीआई में खरीद की सलाह देते हुए इसका 1 साल का प्राइस टार्गेट 620 रुपये का तय किया है।
  • जेपी मॉर्गन एसबीआई का 1 साल का प्राइस टार्गेट 650 रुपये का बताया है।

SBI : जानें सैलरी अकाउंट में क्या-क्या देता है मुफ्त

जानिए कुछ अन्य बैंकों का प्राइस टार्गेट

जानिए कुछ अन्य बैंकों का प्राइस टार्गेट

ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म मैक्‍वायरी एसबीआई के अलावा अन्य बैंकों के लिए प्राइस टार्गेट तय किया है। आइये जानते हैं कि यह प्राइस टार्गेट क्या हैं।

आईसीआईसीआई बैंक

मैक्‍वायरी ने आईसीआईसीआई बैंक पर आउटपरफॉर्म की रेटिंग को बरकरार रखा है। शेयर का टारगेट प्राइस 1,000 रुपये तय किया है। आज आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 684 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

एचडीएफसी बैंक का 1 साल का प्राइस टार्गेट

एचडीएफसी बैंक का 1 साल का प्राइस टार्गेट

मैक्‍वायरी ने एचडीएफसी बैंक पर भी आउटपरफॉर्म की रेटिंग को बरकरार रखा है। इसके साथ ही शेयर का टारगेट प्राइस 2005 का तय किया है। इस वक्त एचडीएफसी बैंक 1300 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। ऐसे में करीब 40 फीसदी मुनाफा कमाने का चांस मिल सकता है।

एक्सिस बैंक का 1 साल का प्राइस टार्गेट

एक्सिस बैंक का 1 साल का प्राइस टार्गेट

मैक्‍वायरी ने एक्सिस बैंक पर अपनी न्‍यूट्रल रेटिंग को बरकरार रखा है। इसके साथ ही शेयर का टारगेट प्राइस 790 रुपये का बताया है। वहीं यह शेयर आज 640 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। ऐसे में 1 साल के दौरान इस शेयर से करीब 20 फीसदी की कमाई की उम्मीद लगाई जा सकती है।

English summary

According to financial experts SBI stock can touch the level of Rs 600 in 1 year

Many well-known stock market brokerage companies of the country have given the 1-year price target of SBI's stock above Rs 600.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X