For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अजब-गजब : 50 हजार रु का मुर्गी का अंडा, जानिए ऐसा क्या है खास

|

नई दिल्ली, अगस्त 11। एक बचाई गई (रेस्क्यू) मुर्गी के एक अंडे से ऑनलाइन 500 पाउंड (50,000 रुपये) मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये अपने जैसे अरबों अंडों में से एक है। बता दें कि ब्रिटेन में एक परिवार ने अपने घर में एक पूरी तरह से गोल अंडा देखा और दंग रह गये। अंडे को सबसे पहले परिवार की एनाबेल मुल्काही ने देखा, जो पिछले 20 सालों से अपने घर में रेस्क्यू मुर्गियां पाल रही हैं। आगे जानिए बाकी डिटेल।

 

अजब-गजब : सालाना 1 करोड़ रु की नौकरी, फिर भी नहीं मिल रहे लोग, जानिए कहांअजब-गजब : सालाना 1 करोड़ रु की नौकरी, फिर भी नहीं मिल रहे लोग, जानिए कहां

किस पक्षी ने दिया अंडा

किस पक्षी ने दिया अंडा

ये परिवार यूके के वेस्ट ऑक्सफ़ोर्डशायर में रहता है। पक्षियों को बचाने का एनाबेल का शौक उनके बच्चों और परिवार में भी आ गया है। मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार वे उनका परिवार अधिक से अधिक पक्षियों को बचाता है। उन नए रेस्क्यू पक्षियों में से एक का नाम ट्विन्स्की है, जिसका नाम एनाबेल की बेटियों में से एक के नाम पर रखा गया है। यही वह पक्षी है जिसने पूरी तरह से गोलाकार अंडा दिया।

एक अरब में एक अंडा
 

एक अरब में एक अंडा

ये खास गोल अंडा मिलने के बाद, एनाबेल ने इसके लिए गूगल पर सर्च किया और पाया कि ऐसे अंडे की संभावना 'एक अरब में एक' की होती है। एनाबेल ने कहा, यह इतनी पूरी तरह गोल है कि यह 'टेबल पर मार्बल की तरह लुढ़क सकता है। वे इसे गुगल कर रही थी और पाया कि यह एक अरब में एक है। यह वास्तव में अजीब है। उन्हें इसके लिए दो बार चेक करना पड़ा। वे इसे संगमरमर की तरह टेबल पर रोल कर सकती हैं।

अब बिकेगा ऑनलाइन

अब बिकेगा ऑनलाइन

एनाबेल ने कहा कि वह इसे बेचना चाहती है और इसे पहले ही ईबे पर लिस्ट कर चुकी है। कुछ लोग पहले ही इसके लिए 480 पाउंड से अधिक की पेशकश कर चुके हैं। एनाबेल ने कहा वे इसमें 100 पाउंड का और इजाफा करना चाही हैं।

20 साल से मुर्गियां पाल रहीं

20 साल से मुर्गियां पाल रहीं

उनके अनुसार पिछले 20 वर्षों से मेरे पास मुर्गियां हैं, लेकिन पिछले तीन वर्षों में इनमें लगातार वृद्धि हुई है। इसी तरह की एक और अजीब घटना में 2018 में क्वींसलैंड में 'स्टॉकमैन्स एग्स' नामक एक खेत में एक विशाल अंडा सामान्य से तीन गुना बड़ा पाया गया, जिसके अंदर एक और अंडा था।

सामान्य आकार से तीन गुना बड़ा

सामान्य आकार से तीन गुना बड़ा

कल्पना कीजिए कि एक अंडा सामान्य आकार से तीन गुना बड़ा है जिसे आप बाजार से घर लाते हैं। इसके अलवाा जब आप इस अंडे को फोड़ते हैं, तो इसके अंदर एक और अंडा होता है। ये सुनने में बहुत अजीब है, मगर 2018 में ऐसा हुआ था। फ़ार्म ने अपने आधिकारिक फ़ेसबुक पेज पर इस चमत्कारी घटना को दर्शाने वाली दो तस्वीरें अपलोड कीं।

English summary

Wonderful Chicken egg worth 50 thousand rupees know what is so special

The eggs were first spotted by the family's Annabel Mulcahy, who has been raising rescue chickens in her home for the past 20 years. Know further details.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X