For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Vikram Kirloskar नहीं रहे, जानिए उनका योगदान

|

Vikram Kirloskar : टोयोटा किर्लोस्कर ने एक बयान जारी कर टोयोटा किर्लोस्कर कंपनी के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर के निधन की सूचना दी है। विक्रम 64 साल के थे। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विक्रम को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह बेंगलुरु के एयरपोर्ट रोड पर स्थित मणिपाल अस्पताल ले जाया गया था।

 
Vikram Kirloskar नहीं रहे, जानिए उनका योगदान

कंपनी ने दी है जानकारी

कंपनी ने कहा कि आज 29 नवंबर 2022 को टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन श्री विक्रम एस किर्लोस्कर के असामयिक निधन की सूचना देते हुए हमें बेहद दुख हो रहा है। दुख की इस घड़ी में, हम सभी प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले।" कंपनी ने कहा कि हम उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

आज दोपहर 1 बजे होगा अंतिम संस्कार

कंपनी ने बयान में बताया है कि लोग दोपहर 1 बजे हेब्बल श्मशान भूमि में विक्रम को अंतिम श्रद्धांजलि दे सकते हैं। किर्लोस्कर अपने पीछे पत्नी गीतांजलि और बेटी मानसी को छोड़ गए हैं।

विक्रम किर्लोस्कर 1888 में शुरू हुए किर्लोस्कर ग्रुप के चौथी पीढ़ी के सदस्य थे। किर्लोस्कर समूह पंप, इंजन और कम्प्रेसर आदि वस्तुओं का निर्माण करता है। विक्रम किर्लोस्कर ने एमआईटी से ग्रेजुएशन की थी। वह 1998 से टोयोटा किर्लोस्कर में वाइस चेयरमैन बनने थे। कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है। विक्रम सही मायने में टोयोटा समूह के साथ मिलकर साझेदारी करने और राज्य में एक प्रमुख ऑटोमोबाइल मैनुफैक्टरिंग उद्योग शुरू करने के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने अपने बल पर इस साझेदारी को इंडिया में सफल बनाया था।

 

विक्रम 2019-20 के समय में Confederation of Indian Industry के अध्यक्ष थे और वह वर्तमान में CII निर्माण परिषद, CII व्यापार मेले की परिषद के अध्यक्ष के तौर पर कार्यरत थे। वह हाइड्रोजन टास्क फोर्स के भी अध्यक्ष थे। किर्लोस्कर रोड आइलैंड स्कूल ऑफ डिजाइन के बोर्ड मेंबर के तहत भी उनकी सदस्यता थी। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विक्रम को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह बेंगलुरु के एयरपोर्ट रोड पर मणिपाल अस्पताल ले जाया गया था। जिसके बाद आज सुबह उनकी मौत हो गई।

Tata Sons और सिंगापुर एयरलाइंस का बड़ा प्लान, एयर इंडिया और विस्तारा का करेंगे विलयTata Sons और सिंगापुर एयरलाइंस का बड़ा प्लान, एयर इंडिया और विस्तारा का करेंगे विलय

English summary

Vikram Kirloskar is no more know his contribution

Toyota Kirloskar has issued a statement informing about the death of Vikram Kirloskar, Vice Chairman of Toyota Kirloskar.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X