For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Twitter कराएगा कमाई : आप भी कमा सकेंगे पैसा, रखें तैयारी

|

नयी दिल्ली। सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म हैं, जिनसे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इनमें यूट्यूब और फेसबुक शामिल हैं। अब बहुत जल्द ट्विटर भी कमाई का मौका लेकर आने वाला है। ट्विटर पर जल्द ही कुछ नये फीचर्स आने वाले हैं। इन्हीं में एक फीचर आपको कमाई का मौका देगा। आपको ट्वीट पर पैसे मिलेंगे। यदि आप ट्विटर यूज नहीं करते तो फटाफट अकाउंट बनाएं और आने वाले नये फीचर का लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। आगे जानते हैं कि कैसे आप ट्विटर से कमाई कर सकते हैं।

फॉलोअर्स से होगी कमाई
 

फॉलोअर्स से होगी कमाई

जो नये फीचर आने वाले हैं उनमें एक खास सुविधा सुर्खियों में है। ये फीचर है एक्सक्लूसिव कंटेंट का। यह नया फीचर ट्विटर उपयोगकर्ताओं को स्पेशल कंटेंट का एक्सेस हासिल करने के लिए अपने फॉलोअर्स से पैसा लेने की सुविधा देगा। यानी यदि आप एक ट्विटर यूजर हैं और अपने फॉवोअर्स को खास कंटेंट का एक्सेस देना चाहते हैं तो आप उनसे पैसे ले सकेंगे। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने इस बात खुलासा एक इंवेस्टर प्रेजेंटेशन के दौरान किया है।

कमाई का नया रास्ता

कमाई का नया रास्ता

'एक्सक्लूसिव कंटेंट' फीचर ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए कमाई का एक नया रास्ता लाएगी। वे अपने फॉलोअर्स से एक्स्ट्रा कंटेंट के लिए चार्ज ले सकेंगे। इसमें कुछ खास वीडियो, डील्स, डिस्काउंट और न्यूज लेटर जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं। इस फीचर को 'सुपर फॉलो नाम दिया गया है। 'सुपर फॉलो' फीचर इस साल ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने वाला है।

बिजनेस में सुधार करना ट्विटर का मकसद

बिजनेस में सुधार करना ट्विटर का मकसद

बाकी नये फीचर्स और प्रोडक्ट्स की एक सीरीज के साथ 'सुपर फॉलो' फीचर के जरिए ट्विटर अपने बिजनेस को बेहतर बनाना चाहती है। ट्विटर आमतौर पर अपने छोटे मैसेजों के लिए पंसद किया जाता है, जो बड़े ऑडियंस के लिए ब्रॉडकास्ट किए जाते हैं। लेकिन अब यह प्लेटफॉर्म और अधिक विविधता प्रदान करने वाला है। ट्विटर और भी तरीके तैयार करने की कोशिश कर रहा है जिसमें लोग कंवर्जेशन कर सकें।

डबल करनी है इनकम
 

डबल करनी है इनकम

ट्विटर का मकसद अपनी इनकम 2023 तक डबल करने का है। इसीलिए कंपनी नये प्लान और फीचर पर काम कर रही है। 2023 तक ट्विटर क्लबहाउस की तरह लाइव ऑडियो डिस्कशन के लिए एक होस्टिंग प्लेटफॉर्म भी लाएगा। 'ट्विटर स्पेस' का भी परीक्षण चल रहा है, जिससे लगभग एक हजार उपयोगकर्ता सर्विस का उपयोग कर सकते हैं।

रिव्यू को खरीदा

रिव्यू को खरीदा

अपने प्लान के तहत ट्विटर ने रिव्यू को भी खरीदा है। रिव्यू एक न्यूज लेटर पब्लिकेशन सर्विस है। यह लोगों को लंबे फ़ॉर्म में कंटेंट साझा करने की सुविधा देता है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं के हितों को पूरा करने के लिए 'कम्युनिटीज' के क्रिएशन की अनुमति भी देने जा रही है। इस बीच केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और डिजिटल कंटेंट प्लेटफार्मों (ओटीटी प्लेटफॉर्म) को रेगुलेट (विनियमित या नियमों के दायरे में चलाने) करने के लिए नए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म के कंटेट पर लगाम लगाने की कवायद काफी समय से चल रही थी। ये नियम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के लिए होंगे। ये सभी प्लेटफॉर्म नियमों के अनुसार ही ऑपरेट कर सकेंगे।

गुजरात की सैर करते हुए आया Business का आइडिया, अब हो रही कमाई लाखों में

English summary

Twitter will make you earn money You will also be able to get extra income get ready

Twitter wants to improve its business through the 'Super Follow' feature along with a series of other new features and products.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?