For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

TVS : कंपनी में परिवार की नए सिरे से तय होगी हिस्सेदारी, होल्डिंग कंपनी खत्म होगी

|

नई द‍िल्‍ली: टीवीएस समूह ने पुनर्गठन का फैसला लिया है, जिसके तहत होल्डिंग कंपनी का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। फैमिली ग्रुप के हर सदस्य के पास संबंधित कंपनियों में प्रवर्तक हिस्सेदारी पर पूरा स्वामित्व होगा और किसी तरह की क्रॉस होल्डिंग नहीं होगी। टीवीएस परिवार के सदस्यों ने आज मेमोरेंडम ऑफ फैमिली अरेंजमेंट की शर्तों पर सहमति जता दी। जानकारी के मुताबिक, टीवीएस फैमिली में बंटवारे का प्रबंधन के संपूर्ण स्वामित्व के साथ पूरा जुड़ाव है, जो पहले से ही मौजूदा कंपनियों के प्रबंधन में हैं। यहां किसी तरह की क्रॉस होल्डिंग नहीं होगी।

 

TVS : कंपनी में परिवार की नए सिरे से तय होगी हिस्सेदारी

वेणु श्रीनिवासन ऐंड फैमिली (सुदर्शन वेणु समेत) टीवीएस मोटर और समूह की अन्य कंपनियों (टीवीएस क्रेडिट, सुंदरम क्लेटॉन आदि समेत) के प्रबंधन में होंगे। हर पारिवारिक समूह को ब्रांड और कंपनी का आवंटन किया गया। पारिवारिक व्यवस्था के तहत टीवीएस समूह की विभिन्न सूचीबद्ध व असूचीबद्ध कंपनियों का मौजूदा प्रबंधन परिवार के उसी सदस्य के पास बना रहेगा। टीवीएस परिवार के नामांकित सदस्य इस व्यवस्था को लागू करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर विचार करेंगे।

किसी तरह की क्रॉस होल्डिंग नहीं होगी। टीवीएस समूह में मूल संस्थापक टी वी सुंदरम आयंगर की तरफ से शुरू किए गए कारोबार हैं और उनके वंशज टीवीएस फैमिली के सदस्य हैं। टीवीएस फैमिली 100 साल से ज्यादा समय से व‍िभिन्न इकाइयों के जरिये अलग-अलग तरह के कारोबार में है, जिसमें टीवीएस फैमिली की शाखाओं ने टीवीएस आयंगर ऐंड संस प्राइवेट लिमिटेड, सुंदरम इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और सदर्न रोडवेज प्राइवेट लिमिटेड (संयुक्त रूप से टीवीएस होल्डिंग कंपनीज के तौर पर संदर्भित) के जरिए निवेश किया है। विभिन्न दशकों में टीवीएस फैमिली ने अपने कारोबार का विस्तार किया और टीवीएस समूह कारोबारी दिग्गज बन गया, जिसके हित अलग-अलग तरह के कारोबार में हैं।

 

घर बैठे 3D में देखकर बुक करें Bike, इस कंपनी ने लॉन्‍च किया ये खास एप ये भी पढ़ें

English summary

TVS Group Has Decided To Restructure Under Which The Holding Company Will Cease To Exist

The chairman of TVS Motor Company said that members of the TVS family have accepted a family agreement regarding the ownership of shares in various group companies.
Story first published: Friday, December 11, 2020, 13:10 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X