For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जबरदस्त मौका : मोदी सरकार लाई 15 लाख रु जीतने का चांस, पूरा करना होगा ये काम

|

नई दिल्ली, जुलाई 29। केंद्र सरकार 15 लाख रुपये की मोटी रकम जीतने का मौका लेकर आई है। जी हां मोदी सरकार एक बार फिर से एक नयी प्रतियोगिता लेकर आई है, जिसमें जीतने वाले को 15 लाख रु तक का इनाम मिल सकता है। आपको केवल डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (डीएफआई) के लिए "नाम, टैगलाइन और लोगो" प्रतियोगिता में भाग लेना है। MyGovIndia द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार आपको प्रत्येक कैटेगरी में 5,00,000 रु का नकद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

 

वैक्सीन लगवाओ और सरकार से 5000 रु का इनाम पाओ, जानिए कैसे

क्या है सरकार का प्लान

क्या है सरकार का प्लान

नए भारत के निर्माण के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर जरूरी है। इसका मतलब होगा नए प्रोजेक्ट, मौजूदा इंफ्रा का विस्तार करना और जर्जर इंफ्रा की मरम्मत करनी होगी। इसी के मद्देनजर मोदी सरकार ने 111 लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय अवसंरचना पाइपलाइन इस आवश्यकता की पहचान थी और अब 7,000 से अधिक परियोजनाओं की पहचान की गई है। हालाँकि इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए पैसा चाहिए।

पैसा जुटाने के लिए बनाया डीएफआई

पैसा जुटाने के लिए बनाया डीएफआई

सरकार ने विशेष रूप से इंफ्रा की फाइनेंसिंग के लिए एक डीएफआई बनाने का निर्णय लिया है। भारत सरकार ने कहा कि इसे नेशनल बैंक फॉर फाइनेंसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट एक्ट, 2021 के माध्यम से संसद द्वारा अप्रूव किया गया है। इसी डीएफआई के लिए आपको सरकार का लक्ष्य ध्यान में रखते हुए नाम, टैगलाइन और लोगो बनाने को कहा है।

इन बातों का रखें ध्यान
 

इन बातों का रखें ध्यान

नाम, टैगलाइन और लोगो ऐसे हों कि डीएफआई की स्थापना के पीछे का इरादा उनसे जाहिर हो। आपके काम से यह स्पष्ट होना चाहिए कि डीएफआई क्या करेगा/कर सकता है। यह वास्तव में एक विजुअल साइन की तरह होना चाहिए, जिसे याद करना और बोलना आसान हो। भारत सरकार ने कहा है कि तीनों चीजों में से प्रत्येक अलग हैं, लेकिन इनका मकसद एक ही है।

कब तक है आवेदन का मौका

कब तक है आवेदन का मौका

आप इस प्रतियोगिता में 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करन के लिए इस लिंक (https://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/) पर विजिट करें। विनिंग एंट्री को प्रत्येक कैटेगरी के लिए नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

कितना मिलेगा इनाम

कितना मिलेगा इनाम

नाम, टैगलाइन और लोगो के लिए प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया जाएगा। नाम के लिए - पहले स्थान पर 5 लाख रुपये, दूसरे स्थान पर 3 लाख रुपये और तीसरे स्थान पर 2 लाख रुपये मिलेंगे। टैगलाइन के लिए- पहले पोजीशन वाले को 5 लाख रुपये, दूसरे पोजीशन को 3 लाख रुपये और तीसरे पोजीशन को 2 लाख रुपये मिलेंगे। लोगो के लिए - प्रथम पुरस्कार में 5 लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार 3 लाख रुपये और तीसरा पुरस्कार 2 लाख रुपये है। बता दें कि इससे पहले सरकार एक शॉर्ट फिल्म कॉम्पिटीशन लाई थी, जिसमें 2 लाख रु का इनाम था। उसके जरिए सरकार लोगों को तंबाकू को नुकसानों की जानकारी देकर उन्हें इससे बचने के लिए जागरूक करना चाहती थी। वीडियो कम से कम 30 सेकंड और अधिकतम 60 सेकंड की होनी चाहिए थी। तब इस कॉम्पिटीशन में एंट्री के लिए 30 जून तक का मौका था। इसके अलावा भी मोदी सरकार इस तरह की कई प्रतियोगिता लेकर आई है।

English summary

Tremendous opportunity Modi government brought a chance to win Rs 15 lakh

The name, tagline and logo should be such that the intention behind the establishment of DFI is evident from them. Your work should make it clear what DFI will/can do.
Story first published: Thursday, July 29, 2021, 17:16 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X