For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Top 10 अमीरों की लिस्ट में बदलाव, Adani को हुआ नुकसान, जानिए अंबानी का हाल

|
Top 10 अमीर : Adani को नुकसान, जानिए अंबानी का हाल

Top 10 Richest People : दुनिया के 10 सबसे अमीरों की लिस्ट में बदलाव आया है। सामने आए बदलाव में भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी को नुकसान हुआ है। वे टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गये हैं। अरबपति गौतम अडानी अब दुनिया के तीन सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक नहीं रह गये हैं, क्योंकि वह ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। ये दुनिया के सबसे अमीर लोगों की दैनिक रैंकिंग है।

 

कंगाली का 2022 : Musk सहित अमीर गिरे जमीन पर, इन टॉप लोगों की दौलत सबसे ज्यादा घटीकंगाली का 2022 : Musk सहित अमीर गिरे जमीन पर, इन टॉप लोगों की दौलत सबसे ज्यादा घटी

कौन है नंबर 1

कौन है नंबर 1

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हन गये हैं। जबकि बर्नार्ड अरनॉल्ट (लुई विटॉन) और एलोन मस्क (टेस्ला, स्पेसएक्स, ट्विटर) दुनिया के टॉप दो अमीर हैं। 24 जनवरी को इनका स्थान अपरिवर्तित रहा। रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी और भी नीचे फिसल गए हैं। एक स्थान नीचे गिर कर उनका वर्तमान स्थान 12वां है। वे अब दुनिया के 12वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

अडानी की कितनी संपत्ति घटी
 

अडानी की कितनी संपत्ति घटी

अडानी की संपत्ति में पिछले 24 घंटों में अपने 872 मिलियन डॉलर की गिरावट आई है। 24 जनवरी तक इस साल में उनकी संपत्ति में 683 मिलियन डॉलर की कमी आई है। अंबानी की दौलत पर नजर डालें तो बीते 24 घंटों में उनकी संपत्ति में 457 मिलियन डॉलर की गिरावट आई, जबकि 2023 में अब तक उनकी संपत्ति में 2.38 अरब डॉलर की कमाई है। हालांकि ये दोनों भारतीय अरबपति कारोबारी दो सबसे अमीर एशियाई बने हुए हैं।

जानिए दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों के नाम और उनकी दौलत

जानिए दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों के नाम और उनकी दौलत

1. बर्नार्ड अरनॉल्ट - 188 अरब डॉलर
2. एलोन मस्क - 145 अरब डॉलर
3. जेफ बेजोस - 121 अरब डॉलर
4. गौतम अडानी - 120 अरब डॉलर
5. बिल गेट्स - 111 अरब डॉलर
6. वॉरेन बफेट - 108 अरब डॉलर
7. लैरी एलिसन - 99.5 अरब डॉलर
8. लैरी पेज - 92.3 अरब डॉलर
9. सर्गेई ब्रिन - 88.7 अरब डॉलर
10. स्टीव बामर - 86.9 अरब डॉलर

Elon Musk अब नहीं रहे दुनिया के सबसे rich man, जानिए अब कौन है दुनिया में सबसे अमीर |Good Returns
मुकेश अंबानी की कितनी है दौलत

मुकेश अंबानी की कितनी है दौलत

मुकेश अंबानी 84.7 अरब डॉलर दौलत के साथ अमीरों की लिस्ट में अब 12वें नंबर पर हैं। इस साल में उनकी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 6 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है।

अडानी और अंबानी के नये प्लान
अडानी ग्रुप की अडानी एंटरप्राइजेज फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) लाएगी। ये भारत का सबसे बड़ा एफपीओ होगा। इस एफपीओ में शेयरों की बिक्री पर 10 से 15 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। जानकारी के अनुसार 3,112 रुपये से 3,276 रुपये के प्राइस बैंड में शेयर बेचकर कंपनी 2.5 अरब डॉलर जुटाएगी। निवेशकों को मौजूदा बाजार मूल्य पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा, जबकि रिटेल निवेशकों और भी कम कीमत पर शेयर मिलेंगे। 27 जनवरी से 31 जनवरी तक निवेशक शेयरों के लिए आवेदन कर पाएंगे। वहीं मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज एनसीडी के माध्यम से 20,000 रुपये जुटाएगी। एनसीडी एक या एक से अधिक बार में के दौरान प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर जारी किए जाएंगे। बता दें कि पूंजी जुटाने के लिए प्राइवेट प्लेसमेंट निवेशकों के एक छोटे से चुने हुए समूह को सिक्योरिटीज की बिक्री को कहा जाता है।

English summary

top 10 rich list Changes Adani suffered loss know where Ambani is

Adani's wealth has declined by $872 million in the last 24 hours. His wealth has decreased by $ 683 million in this year till January 24.
Story first published: Tuesday, January 24, 2023, 15:32 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X