For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Top 10 Car Sales : नवंबर की लिस्ट में मारुति के 7 मॉडल शामिल, चेक करें

|

नई दिल्ली, दिसंबर 4। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। नवंबर में एक बार फिर 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से 7 मारुति की रहीं। बाकी हुंडई, टाटा मोटर्स और किआ की 1-1 कारें रहीं। यहां हम आपको पिछले महीने की टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की डिटेल देंगे।

 

Maruti : Eeco के बाद सभी कारें होगीं महंगी, जानिए कब से

वैगनआर और स्विफ्ट

वैगनआर और स्विफ्ट

मारुति के सबसे पुराने मॉडलों में से एक वैगनआर ने नवंबर में पहला पायदान हासिल किया। पिछले कुछ महीनों में वैगनआर नियमित रूप से भारत में बिकने वाली टॉप पांच कारों में शामिल रही है। नवंबर में मारुति ने वैगनआर की 16,853 इकाइयां बेचीं, जो पिछले साल की इसी अवधि के दौरान बेची गई 16,256 इकाइयों से थोड़ा अधिक है। मारुति ने पिछले महीने स्विफ्ट की 14,568 इकाइयां बेचीं, जो इस साल अक्टूबर में बेची गई केवल 9,180 इकाइयों से अधिक है। हालांकि, पिछले साल नवंबर के मुकाबले स्विफ्ट की 18,498 यूनिट बिक्री से कम हो गई है।

ऑल्टो और ब्रेजा
 

ऑल्टो और ब्रेजा

मारुति के सबसे पुराने मॉडल ऑल्टो को पिछले महीने वैगनआर ने टॉप पायदान से हटा दिया। नवंबर में बेची गई 13,812 इकाइयों के साथ, ऑल्टो की बिक्री इस साल अक्टूबर में बेची गई 17,389 इकाइयों से भी कम हो गई है। नवंबर 2020 में मारुति ने इसकी 15,321 इकाइयां बेची थीं। मारुति जल्द ही ऑल्टो का एक नया वर्जन ला सकती है। चौथे नंबर पर रही विटारा ब्रेज़ा। मारुति ने पिछले महीने ब्रेज़ा की 10,760 इकाइयों की बिक्री की, जो पिछले साल की इसी अवधि के दौरान बेची गई 7,838 इकाइयों की तुलना में काफी अधिक है। मारुति आने वाले दिनों में ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन भी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

क्रेटा और बलेनो

क्रेटा और बलेनो

ब्रेज़ा की तरह, हुंडई क्रेटा ने पिछले महीने भारत में सबसे अधिक बिकने वाली 10 कारों में एक छोटी अवधि के बाद वापसी की है। मौजूदा चिप संकट के बावजूद उत्पादन में बाधा के रहते हुए भी हुंडई ने नवंबर में क्रेटा कॉम्पैक्ट एसयूवी की 10,300 इकाइयां बेचीं। पिछले साल नवंबर में हुंडई ने क्रेटा की 12,017 यूनिट्स की बिक्री की थी। मारुति की एक और प्रीमियम हैचबैक बलेनो की बिक्री अक्टूबर में थोड़ी रिकवरी के बाद नवंबर में एक बार फिर फिसल गई। मारुति ने पिछले महीने बलेनो की 9,931 इकाइयां बेचीं, जो अक्टूबर में 15,573 इकाई थी। पिछले साल नवंबर में मारुति ने बलेनो की 17,872 यूनिट बेची थी।

नेक्सन और ईको

नेक्सन और ईको

टाटा नेक्सन की पिछले महीने 9,831 यूनिट्स बिकीं, जो इस साल अक्टूबर में टाटा की 10,096 यूनिट्स की बिक्री से थोड़ा कम है। टाटा ने 2017 में लॉन्च होने के बाद से भारत में नेक्सन एसयूवी की 2 लाख से अधिक इकाइयां बेच दी हैं। आठवें नंबर पर रही मारुति ईको। मारुति ने नवंबर में ईको की 9,571 यूनिट बेचीं। ईको भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है।

अर्टिगा और किआ

अर्टिगा और किआ

मारुति ने पिछले महीने अर्टिगा की 8,752 इकाइयां बेचीं। पिछले साल नवंबर में मारुति ने अर्टिगा की 9,557 यूनिट बेची थी। किआ ने सेल्टोस एसयूवी की 8,659 इकाइयां बेचीं, जो अक्टूबर में बेची गयी 10,488 इकाइयों से कम है। किआ ने पिछले साल नवंबर में सेल्टोस की 9,205 यूनिट बेची थी।

English summary

Top 10 Car Sales 7 Maruti models included in November list check

WagonR, one of Maruti's oldest models, took the first position in November. The WagonR has regularly been among the top five selling cars in India over the past few months.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X