For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये एक सिक्का खोल सकता है आपकी किस्मत की चाबी, बना सकता है अमीर

|

नई दिल्ली, अगस्त 31। ऐसे बहुत से लोग होते हैं, जिनको एंटीक चीजों को खरीदने और जमा करने का शौक होता है। ऐसे लोगों में पुराने सिक्के जमा करने की भी आदत होती है। ये लोग चुनिंदा सिक्कों के लिए तगड़ी रकम देने के लिए तैयार रहते हैं। वहीं कुछ सिक्के ऐसे भी होते हैं, जिन्हें धार्मिक आधार पर अपने पास रखने का महत्व समझा जाता है। इन्हीं में से एक सिक्के की जानकारी हम आपको यहां देंगे।

 

अजब-गजब : इस चवन्नी के बदले के मिलेगी मोटी रकम, आपके पास है क्याअजब-गजब : इस चवन्नी के बदले के मिलेगी मोटी रकम, आपके पास है क्या

माता वैष्णो देवी का सिक्का

माता वैष्णो देवी का सिक्का

आज हम आपको यहां एक ऐसे सिक्के के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे आप ऑनलाइन बेच सकते हैं और लाखों रु हासिल कर सकते हैं। ये सिक्का आपको घर बैठे लखपति बनने का मौका देगा। हम यहां माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के की बात कर रहे हैं। यदि आपके पास यह सिक्का है तो आप इस सिक्के को बेच कर आसानी से लाखों रु कमा सकते हैं।

सरकार ने किए थे जारी

सरकार ने किए थे जारी

इस सिक्के के बदले 10 लाख रु तक मिल सकते हैं। गौरतलब है कि माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के भारत सरकार ने ही जारी किए थे। यदि आपके पास ये सिक्का है तो आपको सिक्के की मुंह-मांगी कीमत मिल सकती है। वर्तमान समय में देश में ऐसे कई ऑनलाइन पोर्टल चल रहे हैं, जहां इन सिक्कों को आसानी से बेचा जा सकता है।

10 लाख रु तक कमाएं
 

10 लाख रु तक कमाएं

जिस सिक्के की हम बात कर रहे हैं उस पर एक ओर माता वैष्णो देवी की तस्वीर छपी है। ये सिक्के भारत सरकार की तरफ से 5 और 10 रु मूल्य के तौर पर जारी किये गये थे। असल में माता वैष्णो देवी की तस्वीर बनी होने के कारण ये सिक्के शुभ माने जाते हैं। इसी कारण लोग इन सिक्कों की भारी कीमत देने को तैयार रहते हैं। कुछ रिपोर्ट के अनुसार इन सिक्कों को अभी तक 10 लाख रुपये तक में बेचा गया है।

कहां बेचें सिक्के

कहां बेचें सिक्के

अब बात करते हैं कि आप इन सिक्कों को कहां बेच सकते हैं। आप इन्हें ईबे जैसे ऑनलाइन पोर्टल पर बेच सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले www.ebay.com या www.coinbazzar.com के पोर्टल पर जाएं। वहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें और अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल दर्ज और रजिस्टर करें। फिर अपने नोट या सिक्के, जो भी आप बेचना चाहते हैं, की तस्वीर को वहां अपलोड करें। वहां आपका सिक्का या नोट प्रदर्शित होने लगेगा। अब जो भी व्यक्ति आपका नोट या सिक्का खरीदना चाहेगा, वे आपसे संपर्क कर लेगा।

786 नंबर के नोट

786 नंबर के नोट

यदि आपके पास माता वैष्णों का सिक्का है तो आप इसे बेच कर काफी पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास ये नोट न हो, बल्कि 1, 5, 10, 20, 50 या 100 रु का 786 सीरीज वाला नोट हो तो भी आप लाखों रु कमा सकते हैं। आप इस नंबर के नोट को ऑनलाइन बेचकर लाखों रुपया कमा सकते हैं। इस नोट को बेचने का भी वैसा ही प्रोसेस होगा, जैसा कि ऊपर बताया गया है। बता दें कि माता वैष्णों देवी के सिक्के की तरह 786 अंक के नोट की भी धार्मिक आधार पर काफी मांग रहती है। समुदाय विशेष के लिए इसे शुभ मानते हैं।

English summary

This one coin can open the key to your luck can make you rich

You can get up to Rs 10 lakh for this coin. It is noteworthy that the Government of India had issued coins with the picture of Mata Vaishno Devi.
Story first published: Wednesday, August 31, 2022, 19:49 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X