For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये Mutual Fund कंपनी लाई ETF, इंफोसिस-TCS जैसी कंपनियां कराएंगी मुनाफा

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 21। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने आदित्य बिड़ला सन लाइफ निफ्टी आईटी ईटीएफ लॉन्च करने की घोषणा की है। ये एक ओपन-एंडेड एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड है, जो निफ्टी आईटी टीआरआई (टोटल रिटर्न इंडेक्स) को ट्रैक करेगा। न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सब्सक्रिप्शन के लिए 20 अक्टूबर 2021 को खुला है और 28 अक्टूबर 2021 को बंद होगा। यानी आपको अप्रत्यक्ष रूप से इंफोसिस और टीसीएस जैसी कंपनियों में निवेश का मौका मिलेगा, जिन्होंने कोरोना काल में भारी भरकम रिटर्न दिए हैं।

 

Mutual Fund और SIP से रिटर्न बढ़ाने के बेस्ट टिप्स, होगा ज्यादा मुनाफा

भारतीय आईटी कंपनियों के लिए बेंचमार्क

भारतीय आईटी कंपनियों के लिए बेंचमार्क

निफ्टी आईटी इंडेक्स भारतीय आईटी सेक्टर के परफॉर्मेंस के लिए एक बेंचमार्क के रूप में काम करता है। इसमें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्टेड 10 प्रमुख आईटी कंपनियां शामिल हैं। एनएफओ के दौरान इस फंड के लिए न्यूनतम आवेदन राशि 500 रुपये और उसके बाद आप 100 रुपये के गुणकों में निवेश कर सकते हैं।

लार्ज कैप इंडेक्स

लार्ज कैप इंडेक्स

यह मुख्य रूप से एक लार्ज-कैप इंडेक्स है। यह सुनिश्चित करके हर तिमाही में इसे रीबैलेंस किया जाता है कि कोई भी स्टॉक 33 प्रतिशत से अधिक नहीं है और शीर्ष 3 शेयरों का वेटेज (हिस्सा) कुल मिला कर रीबैलेंसिंग के समय 62 प्रतिशत से अधिक नहीं है। निफ्टी आईटी ने सभी अवधियों में ब्रॉड-बेस्ड सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन किया है।

आईटी सेक्टर का कमाल
 

आईटी सेक्टर का कमाल

बीते सालों में भारत ने खुद को आईटी और बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विसेज के लिए एक पसंदीदा देश के रूप में स्थापित किया है। 2021 में भारत में आए कुल एफडीआई का लगभग 44 प्रतिशत हिस्सा आईटी सेक्टर में आया है। नैसकॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार यह अनुमान लगाया गया है कि भारतीय आईटी क्षेत्र के 2025 तक वार्षिक सालाना 350 अरब डॉलर की इनकम वाला सेक्टर बनने की क्षमता है। सरकार न केवल डिजिटल इंडिया पहल को फास्ट-ट्रैक करके बल्कि एमईआईटीवाई, समृद्ध और पीएलआई जैसी योजनाओं को भी शुरू करके इस सेक्टर को प्रोत्साहित कर रही है। इन सब से इस क्षेत्र को काफी फायदा होगा। बदले में कंपनियों को फायदा होगा, जिससे निवेशक पैसा कमा पाएंगे।

2025 तक इंटरनेट यूजर्स की संख्या

2025 तक इंटरनेट यूजर्स की संख्या

अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में 2025 तक 90 करोड़ सक्रिय इंटरनेट यूजर्स होने का अनुमान है। ई-कॉमर्स और फिनटेक से लेकर क्लाउड कंप्यूटिंग और सोशल मीडिया तक सभी सेक्टरों में ग्रोथ देखी जा रही है। इसके अतिरिक्त, विशेषज्ञों का मानना है कि 2035 तक, नए जमाने की तकनीकों को अपनाने से भारत की वार्षिक विकास दर में 1.3 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन की गति में तेजी से आईटी कंपनियां अपनी मजबूत ग्रोथ को जारी रखने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

मजबूत बिजनेस ग्रोथ

मजबूत बिजनेस ग्रोथ

महामारी के बीच, इस क्षेत्र ने मजबूत बिजनेस ग्रोथ दर्ज करके अपनी डिफेंसिव प्रकृति का प्रदर्शन किया, और शानदार रिटर्न भी दिया। भारत आईटी का ग्लोबल हब बनने की राह पर है। ऐसे में आदित्य बिड़ला सन लाइफ आईटी ईटीएफ निवेशकों को टॉप आईटी कंपनियों में पैसा लगा कर मुनाफा कमाने का बढ़िया मौका लेकर आया है। आप इस ईटीएफ से आईटी कंपनियों की विकास क्षमता का फायदा उठा सकेंगे। ये निवेश के लिए बढ़िया विकल्प होगा।

English summary

This Mutual Fund company brought ETF companies like Infosys TCS will give you profit

Aditya Birla Sun Life AMC has announced the launch of Aditya Birla Sun Life Nifty IT ETF. It is an open-ended exchange-traded fund, which will track Nifty IT TRI (Total Return Index).
Story first published: Thursday, October 21, 2021, 18:55 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X