For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये है किस्मत : छुट्टा कराने के लिए खरीदी लॉटरी, उसमें जीत लिए 2 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, अगस्त 27। ऊपर वाला जब भी देता देता छप्पर फाड़के। ये एक फिल्म के गाने के बोल हैं। ये एक कहावत भी है। आपने अकसर इस कहावत को हकीकत में बदलते देखा होगा। आपने देखा होगा कि कोई शख्स गरीब है और रातोंरात या कुछ समय में अचानक अमीर हो जाता है। एक ऐसी ही घटना घटी है अमेरिका में, वहां एक 22 साल के लड़के ने लॉटरी में तगड़ा इनाम जीता है। मगर हैरानी की बात यह है कि उसने लॉटरी मर्जी से नहीं बल्कि मजबूरी में खरीदी थी।

 

अजब-गजब : 30 साल तक आजमाई किस्मत, फिर लगी 39 लाख रु की लॉटरीअजब-गजब : 30 साल तक आजमाई किस्मत, फिर लगी 39 लाख रु की लॉटरी

पैसे छुट्टा कराने के लिए लॉटरी खरीदी

पैसे छुट्टा कराने के लिए लॉटरी खरीदी

ये घटना घटी है अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के रहने वाले जुआन गार्सिया के साथ। 22 साल के इस लड़के को पैसे छुट्टे कराने थे। इसीलिए इसने लॉटरी का टिकट खरीदा। मगर जुआन की की किस्मत ऐसी चमकी की कि वे एक टिकट से अमीर बन गया। उसने इस टिकट पर लगभग 2 करोड़ रुपये का इनाम जीत लिया।

किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा

किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा

जुआन गार्सिया नॉर्थ कैरोलिना के डरहम में रहने वाले हैं। उन्हें अचानक से इतना तगड़ा इनाम जीतने के कारण अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा। मजे की बात यह है कि कपड़े धुलवाने के लिए उन्हें खुले पैसों की जरूरत थी। इस काम के लिए वे एक स्टोर पर गए। वहां से 5 डॉलर का मेगा बक्स लिमिटेड एडिशन का लॉटरी टिकट खरीदा।

यूनिवर्सिटी मार्केट में खरीदा टिकट
 

यूनिवर्सिटी मार्केट में खरीदा टिकट

एक रिपोर्ट के अनुसार नॉर्थ कैरोलिना एजुकेशन लॉटरी के अधिकारियों के मुताबिक जुआन ने अपनी किस्मत बदलने वाले इस लॉटरी टिकट को डरहम के यूनिवर्सिटी मार्केट में खरीदा। गार्सिया ने खरीदने के बाद टिकट को स्क्रैच किया। उस पर 2.5 लाख डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 2 करोड़ रुपये) का इनाम था।

बार बार गिनते रहे जीरो

बार बार गिनते रहे जीरो

जुआन के अनुसार उन्हें तो यकीन ही नहीं हुआ। वे बार-बार लॉटरी में कितने जीरो हैं, ये गिनते रहे। जुआन की एक 6 महीने की बेटी है। उनका कहना है कि जीत के पैसों से वे अपनी बेटी की अच्छे से देखभाल करेंगे। इन पैसों की मदद से अपने लिए एक शानदार घर भी खरीद सकते हैं।

दंपति की बदली किस्मत

दंपति की बदली किस्मत

हाल ही में अमेरिका के ही एक दंपति ने वॉशिंगटन लॉटरी गेम से लॉटरी खरीदी। उन्होंने सोचा के वे 360 डॉलर (करीब 30 हजार रु) जीते हैं, लेकिन उनकी जीत की रकम असल में इससे कई गुना अधिक थी। लिनवुड के इस कपल ने जुलाई में फ्रेड मेयर में हिट 5 गेम के लिए टिकट खरीदा था। वॉशिंगटन लॉटरी के 15 अगस्त को जारी एक रिलीज के अनुसार, जब पति ने स्टोर पर कुछ सौ डॉलर की जीत को रिडीम कनरे की कोशिश की, तो क्लर्क ने उसे अपने पुरस्कार को रिडीम कनरे के लिए लॉटरी कार्यालय जाने के लिए कहा। असल में उन्होंने 360,000 डॉलर जीते थे, 360 डॉलर नहीं। भारतीय मुद्रा में यह रकम 2.86 करोड़ रु है। कर्मचारी ने व्यक्ति से पूछा कि "क्या आपको कुर्सी चाहिए?"। ऐसा उसने इसलिए पूछा कि क्योंकि उसे जीत का एहसास हुआ था कि वाकई हमने तगड़ा इनाम जीता है। बता दें कि इस तरह की कहानियां दुनिया भर से आती रहती हैं।

English summary

This is luck bought lottery to get change won 2 crores in it

A similar incident has happened in America, where a 22-year-old boy has won a strong prize in the lottery. But the surprising thing is that he did not buy the lottery out of will but out of compulsion.
Story first published: Saturday, August 27, 2022, 15:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X