For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Car Insurance : एजेंट छोड़ो सीधे कंपनी से लो बीमा, पड़ेगा सस्ता

|

Car Insurance: नई कार लेने से पहले हम सभी लोग कार के कलर, इंजन, फीचर और कीमत के बारे में गहन मंथन करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी कार के इंश्योरेंस के विषय में सोचा है। कार खरीदते समय आपकों इंश्योरेंस भी साथ ही कराना होता है। अगर आपने सोचा नहीं है तो चलिए हम आपकों बताते हैं कि कार इंश्योरेंस खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। इसकी मदद से आप इंश्योरेंस पर सही फैसला ले पाने में सक्षम होंगे।

 

फेस्टिव सीजन में अपनों को दें ये Financial Gifts, उनका फ्यूचर हो जाएगा सेफफेस्टिव सीजन में अपनों को दें ये Financial Gifts, उनका फ्यूचर हो जाएगा सेफ

अधिकतर लोग सप्लायर से ही लेते हैं इंश्योरेंस

अधिकतर लोग सप्लायर से ही लेते हैं इंश्योरेंस

ज्यादातर लोगों का कहना है कि व्हीकल्स डीलर या सप्लायर से नई कार खरीदते समय गाड़ी का इंश्योरेंस करा लेना चाहिए। लोगों को लगता है कि कार के साथ ही इंश्योरेंस खरीदने से डीलर उकनों छूट देगा। लेकिन अक्सर ऐसा होता नहीं है। यह बहुत जरूरी है कि कार खरीदते समय लोगों को कार के साथ-साथ उसके इंश्योरेंस क विषय में भी सोचना चाहिए। इंश्योरेंस के टर्म और कंडिशन को भी अच्छे से समझ लेना चाहिए।

इंश्योरेंस के तहत नियमों को जानने की है आवश्यकता
 

इंश्योरेंस के तहत नियमों को जानने की है आवश्यकता

कार इंश्योरेंस के विषय में सारी सहीं जानकारियां निकालना आपका अधिकार है। आप जिस भी इंश्योरेंस पॉलिसी को खरीदना चाहते हैं उसके पहलूओं को जरूर समझ लें। डीलर हमेशा अपने बिक्री के लिए और फायदे के लिए पॉलिसी ऑफर करते हैं। आप बाकि कंपनियों द्वारा दिए गए इंश्योरेंस पॉलिसी की भी जांच करें, इससे आपकों अपनी जरूरत के हीसाब से बेहतर प्लान चुनने में मदद मिलेगी। इंश्योरेंस में मिलने वाले सभी सुविधाओं को भी पूरी तरह से जान लें।

डीलर के अलावा भी विकल्प है मौजूद

डीलर के अलावा भी विकल्प है मौजूद

आज कई सारे वेबसाइट मौजूद हैं जो डीलर से बेहतर सेवा दे रहे हैं। आप को यहां इंश्योरेसं बेहतर सुविधाओं के साथ डीलर से 20 प्रतिशत की छूट पर मिल रहा है। दरअसल, यहां छूट इस लिए मिलती है क्योंकि ये वेबसाइट एजेंटों को कोई भी कमिशन नहीं देती है। कमिशन न होन का वजह से यह ग्राहकों के लिए फायदेमंद है। इन वेबसाइटों की मदद से कार इंश्योरेंस रिनुअल कराने में भी फायदा होता है।

हर कार के लिए एक ही पॉलिसी फिट नहीं होती है

एक कहावत है वन साइज फिट ऑल यानी एक ही इंश्योरेंस हर कार पर फिट बैठता है, डीलर ऐसा ही करते हैं. लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर कार के लिए एक ही इंश्योरेंस प्लान फिट हो। आज बाजार में तमाम तरह की कार इंश्योरेंस उपलब्ध हैं। अपनी कार की सुरक्षा के लिए कार और अपनी बजट के हिसाब से कोई बेहतर इंश्योरेंस प्लान चुनना चाहिए। आप डीलर से कार इंश्योरेंस न खरीदकर सीधें बीमा कंपनी से इंश्योरेंस खरीद सकते हैं। डीलर ऐसा कर के बीमा कंपनी से कमिशन कमाते हैं, इसलिए यह ग्राहकों महंगा पड़ता है। आपकों कार के इंश्योरेंस की रिनुअल पॉलिसी और कवर के बारे में सही जानकारी के साथ कार इंश्योरेंस डायरेक्ट कंपनी से ही खरीदनी चाहिए।

English summary

this is how you can buy car insurance direct from company instead of agents

Before buying a new car, we all think deeply about the color, engine, features and price of the car.
Story first published: Monday, October 17, 2022, 12:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X