For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इन Cryptocurrencies ने 24 घंटे में दिया 450 फीसदी तक रिटर्न, निवेशकों की बल्ले-बल्ले

|

नई दिल्ली, सितंबर 20। इस समय जबकि बाजार गिरावट में है, तब भी बिटकॉइन और एथेरियम जैसी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी सुर्खियों में बनी हुई हैं। मगर कुछ ऐसी अंडरडॉग (कम मशहूर) क्रिप्टोकरेंसी हैं, जिन्होंने पिछले 24 घंटों में 450 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हासिल की है। इन क्रिप्टोकरेंसी के निवेशकों को 24 घंटे में ही काफी फायदा हुआ है। बिटकॉइन, एथेरियम और डॉगकोइन उन क्रिप्टोकरेंसी में से हैं, जिनकी कीमत में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया है। बिटकॉइन की कीमत 17% से अधिक गिरकर 43,000 डॉलर रह गई। बाद में कुछ नुकसान कम करके 11 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ इसमें 46,000 डॉलर पर ट्रेड हुआ। इससे पहले बिटकॉइन सत्र के 52,948 डॉलर के उच्च स्तर पर पहुंच गयी थी। आगे जानिए उस क्रिप्टोकरेंसियों का नाम जिन्होंने निवेशकों को मोटा रिटर्न दिया है।

 

FD : बैंक और पोस्ट में यहां मिलेगा ज्यादा ब्याज, निवेश से पहले जानिए दरें

कैसा रहा एथेरियम का हाल

कैसा रहा एथेरियम का हाल

तेज गिरावट से ठीक पहले बिटकॉइन ने मई के बाद से 52,000 डॉलर का अपना उच्चतम स्तर छू लिया था। वहीं एथेरियम में करीब 4,000 डॉलर पर कारोबार हुआ। डॉगकोइन ने भी 0.31 डॉलर प्रति टोकन का स्तर छुआ। कुछ विश्लेषकों का मानना है कि बाजार में इस तरह के उतार-चढ़ाव के पीछे एल साल्वाडोर के बिटकॉइन को लीगल टेंडर के रूप लागू करने का फैसला है, जिससे लोगों ने इसमें खरीदारी की और फिर बेच दिया।

ये क्रिप्टोकरेंसी चढ़ी 450 फीसदी
 

ये क्रिप्टोकरेंसी चढ़ी 450 फीसदी

इस बीच कॉइनमार्केटकैप पर लिस्टेड अंडरडॉग टोकन एक्वा पिग की कीमत $0.00000000001 है। पिछले 24 घंटों में इसमें 452 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हुई है। टोकन की वेबसाइट के अनुसार, एक्वा पिग "एक कम्युनिटी की भावना से तैयार हुई है और लोगों द्वारा एक दूसरे की मदद करने और साथ में एंजॉय करने के लिए शुरू की गयी है। यह एक समुदाय के नेतृत्व वाली परियोजना होने का दावा करती है, जो पारदर्शी और सुझावों या आलोचना के लिए खुली है।

एक्वापिग एक्सचेंज करना है तैयार

एक्वापिग एक्सचेंज करना है तैयार

एक्वापिग की वेबसाइट पर 'रोड मैप' के अनुसार, प्रोजेक्ट का प्लान एक एक्वापिग एक्सचेंज बनाने का है, जहां केवल सत्यापित बिनेंस स्मार्ट चेन (बीएससी) प्रोजेक्ट आपके फोन से सीधे क्रेडिट/डेबिट कार्ड से खरीदी जा सकती हैं।

इन क्रिप्टोकरेंसी ने भी दिया भारी रिटर्न

इन क्रिप्टोकरेंसी ने भी दिया भारी रिटर्न

पिछले 24 घंटों में देखें तो ग्रेविटोकन 259 प्रतिशत की बढ़त के साथ 0.02263 डॉलर, कॉन्ट्राकॉइन 275 प्रतिशत बढ़ कर 0.2663 डॉलर, सिशी फाइनेंस 220 फीसदी बढ़ कर 1.74 डॉलर, इन्फिनिटी केक 166 फीसदी बढ़ कर 0.0000007287 डॉलर, स्ट्रूडल फाइनेंस 155 फीसदी उछल कर 0.2811 डॉलर और सिंपल चेन 131 फीसदी चढञ कर 0.1777 डॉलर पर कारोबार कर रही है।

क्या होती है क्रिप्टोकरेंसी

क्या होती है क्रिप्टोकरेंसी

क्रिप्टोकरेंसी करेंसी का एक डिजिटल रूप है जो पूरी तरह से नये मौद्रिक सिस्टम पर चलता है। इसे किसी सरकार या संस्थान द्वारा विनियमित नहीं किया जाता। हर डिजिटल करेंसी को डीसेंट्रलाइज्ड पीयर-टू-पीयर नेटवर्क से सहारा मिलता है जिसे ब्लॉकचेन कहा जाता है। ब्लॉकचेन तकनीक सभी क्रिप्टोकरेंसी को ट्रैक किये जाने को सुनिश्चित करती है, भले ही फिर वे डिजिटल वॉलेट में हों या ट्रेडिंग में इस्तेमाल किए जा रहे हों। ऐसे सिस्टम को चलाने के लिए एक इन्फ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होती है, जिससे यह सुनिश्चित हो कि सिस्टम के साथ धोखा और गड़बड़ नहीं हो सकती।

English summary

These Cryptocurrencies gave up to 450 percent returns in 24 hours investors turns rich

Just before the sharp drop, bitcoin touched its highest level since May at $52,000. While Ethereum traded at around $4,000.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X