For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बरसेगा पैसा : ये हैं खूब कमाई कराने वाली franchise, उठाएं फायदा

|

Top Franchis business in India : भारत में फ्रेंचाइजी बिजनेस तेजी से फल-फूल रहा है। लगभग हर घरेलू और विदेशी ब्रांड भारतीय बाजार में ऑउटलेट के माध्यम से एन्ट्री करने का विकल्प चुन रहा है। फ्रेंचाइजी व्यवसाय मॉडल लाभदायक भी है। इसके माध्यम से निवेश करने वाले व्यक्ति और कंपनी दोनों को लाभ मिलता है। कंपनियां फ्रेंचाइजी ऑउटलेट खोलने वाले व्यक्ति को प्रशिक्षण और इन्फरास्ट्रक्चर की सुविधा देती है। लोग फ्रैंचाइजर कंपनी के ब्रांड, तकनिकी और प्रोडक्ट के माध्यम से पैसा बनाते हैं।

 
बरसेगा पैसा : ये हैं खूब कमाई कराने वाली franchise

ब्रांड बैल्यू के साथ मिलता है बहुत कुछ

कंपनी फ्रेंचाइजी लेने वाले निवेशकों को वैचारिक स्पष्टता, ब्रांड का नाम, कानूनी समर्थन, और इसी तरह रॉयल्टी और एक अग्रिम प्रारंभ शुल्क के साथ-साथ एक लाभ में अच्छा शेयर देती है। फ्रेंचाइजी व्यवसाय उन मॉडलों में से एक है जिसका उपयोग ब्रांडों ने भारत में विस्तार करने के लिए किया है। चलिए हम भारत में सबसे लाभदायक फ्रेंचाइजी के विषय में आपको बताते हैं।

बरसेगा पैसा : ये हैं खूब कमाई कराने वाली franchise

Subway फ्रेंचाइजी आउटलेट

सबवे दुनिया की सबसे बड़ी सैंडविच फ्रेंचाइजी कंपनी है। सबवे की स्थापना 1965 में फ्रेड डेलुसिया ने अपने कॉलेज की फिस भरने के खर्चों को निकानले के लिए की थी। सबवे का मिशन अपने ग्राहकों को उचित मूल्य पर हाई क्वालिटी सर्विस देना है। आजकल हर ब्रांड यही प्रयास कर रहे हैं। सबवे आज के समय में भारत में टॉप फूड फ्रेंचाइजी व्यवसायों में से एक है।

 

Jawed Habib ब्यूटी एंड हेयर लिमिटेड

जावेद हबीब का हेयर ग्रूमिंग और वेलनेस ब्रांड है। जावेद एक का यह परिवारिक बिजनेस था। उन्होंने बाल कटाने को ग्लैमर से जोड़ा और इस फिल्ड में क्राती ला दी। आज भारत में जावेद हबिब की फ्रेंचाइजी सबसे बेहतर मानी जाती है।

बरसेगा पैसा : ये हैं खूब कमाई कराने वाली franchise

DTDC कार्गो एंड कूरियर लिमिटेड

सुभाषीश चक्रवर्ती DTDC के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं। ब्रांड की स्थापना 1990 में बैंगलोर में हुई थी और अब भारत में इसकी 1000 से अधिक फ्रैंचाइज इकाइयाँ हैं। कोरियर सेवा में रुचि रखने वालों के लिए एक व्यवसाय विकल्प देती है। DTDC अपने फिल्ड में सबसे टॉप की फ्रेंचाइज कंपनी है।

बरसेगा पैसा : ये हैं खूब कमाई कराने वाली franchise

लेंसकार्ट

लेंसकार्ट का व्यापक आईवियर का व्यवसाय करता है। कंपनी आज के समय में सबसे अच्छा चश्मा का फ्रेम बनाती है। कंपनी अपनाी टेक्नॉलजि के माध्यम से लेंस और फ्रेम चुनने का भी बेहतरीन सलाह देती है। लेंसकार्ट ने 2011 में धूप के लिए चश्मा और आईवियर बेचना शुरू किया और तब से इसका विस्तार ऑफलाइन स्टोर, ऑनलाइन सर्विस और एक आईवियर ब्रांड के तौर पर हो गई है। अमित चौधरी, पीयूष बंसल और सुमीत कपाही ने इसकी स्थापना की थी। इसकी 330 से अधिक फ्रेंचाइजी हैं। और यह पूरे भारत में उपलब्ध है। इस कंपनी के साथ फ्रेंचाइजी एक अच्छा मुनाफा देता है और पूरे भारत में अपने रिटेल आईवियर फुटप्रिंट का विस्तार करने के लिए लेंसकार्ट की योजनाओं पर निर्भर है।

InXpress डिलीवरी

InXpress, 2011 में स्थापित हुआ था। आज के समय में यह एक अच्छी तरह से स्थापित वैश्विक साझेदारी नेटवर्क है जो बेहतर सुविधाओं का उपयोग करके कूरियर आइटम डिलीवरी और पिकअप का काम करता है। कंपनी अपनी सेवाओं के लिए अच्छी और उचित मूल्य सेवा देती है। इस कंपनी के साथ जुड़कर अपने बिजनेस को बेहतर बनाया जा सकता है।

Tata Mutual Funds : ये हैं पैसा डबल करने वाली स्कीमेंTata Mutual Funds : ये हैं पैसा डबल करने वाली स्कीमें

English summary

These are the top earning franchise business of India

Franchise business is booming in India. Almost every domestic and foreign brand is choosing to enter the Indian market through outlets.
Story first published: Friday, November 25, 2022, 14:32 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X