For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये हैं देश के टॉप 10 StartUp, जानिए नाम

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 4। वर्ष 2022 के लिए लिंक्डइन ने 5वीं वार्षिक टॉप स्टार्टअप की सूची को जारी किया है। जो स्टार्टअप काफी तेजी से उभर रहे हैं। उनको इस लिस्ट में शामिल किया गया हैं। ग्रोथ के एलिमेंट को मापकर और डिमांड के अलग-अलग एलिमेंट को मापकर तैयार किए गए डेटा के सहायता से इस सूची को तैयार किया गया हैं। तो फिर चलिए जानते हैं। इस लिस्ट में कौन कौन सी कंपनियां शामिल हैं।

 

Credit Card : ये 5 चार्ज पड़ेंगे जेब पर भारी, यूज करने से पहले जानिएCredit Card : ये 5 चार्ज पड़ेंगे जेब पर भारी, यूज करने से पहले जानिए

क्रेड

क्रेड

ये जो क्रेड एप्लीकेशन हैं। जो मेंबर आधारित क्रेडिट कार्ड रिवार्ड एप्लीकेशन हैं और ये एक वित्तीय कंपनी हैं। इस कंपनी को जो सबसे अधिक पॉपुलेरिटी मिली है ये इस कंपनी के अजीबो गरीब एड्रेस की वजह से मिली हैं।

अपग्रेड

इस कंपनी की शुरूआत वर्ष 2015 में हुई थी। इसने देश और विदेश की बहुत सारी यूनिवर्सिटी के साथ पार्टनरशिप की हैं। जिसके जरिए अपग्रेड प्रोफेशनल्स और कॉलेज स्टूडेंट्स को काम के साथ अपनी स्किल बढ़ाने का मौका देता है।

ग्रो

ग्रो एप्लीकेशन की बात करें तो ये ऐप एक निवेश करने वाला प्लेटफार्म हैं, इसकी शुरुआत वर्ष 2016 में हुई थी। ये ऐप स्टॉक और म्यूचु्अल फंड के माध्यम से मिलने वाले निवेश की जानकारी को उपलब्ध कराती हैं।

जेप्टो
 

जेप्टो

ये जो ऐप हैं ये बहुत ही शानदार हैं। ये 10 मिनट में चीजों की डिलीवरी करता हैं। इसकी स्थापना वर्ष 2021 में हुई थी। इस कंपनी की जिसने स्थापना को हैं वो एक 19 वर्ष के लड़के ने की हैं। वो आज 900 मिलियन डॉलर के साथ जेप्टो धीरे-धीरे यूनिकॉर्न बनाने की दिशा में बहुत आगे हैं।

स्काईरूट एयरोस्पेस

स्काईरूट एयरोस्पेस स्पेस में उत्तरदायी, ट्रस्टेबल और आर्थिक पहुंच के लिए टेक्नोलॉजी का निर्माण करती है। इसकी स्थापना वर्ष 2018 में हुई थी। इसकी शुरुआत इंजीनियर और पूर्व इसरो वैज्ञानिकों ने मिलकर की थी।

एमबीए चाय वाला

इसकी शुरुआत वर्ष 2016 में हुई हैं। इसकी जिसने शुरुआत की थी उसका बैकग्राउड एमबीए से जुड़ा हुआ हैं। चाय को परोसने वाले इस कैफे की चेन देश में काफी पापुलर हैं।

स्पिनी

स्पिनी

स्पिनी एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस हैं। यह पुरानी कारों का मार्केटप्लेस हैं। इसकी स्थापना वर्ष 2015 में हुई थी। इस मार्केट प्लेस का मकसद यह हैं कि वह कारों को खरीदने और बेचने की प्रक्रिया को कर दर्शी बनाए।

द गुड ग्लैम ग्रुप

इसकी स्थापना वर्ष 2017 में को गई थी। इसका कंपनी का एक मकसद हैं की पर्सनल केयर ब्रांडों की बिक्री को बढ़ावा देना है।

ग्रोथ स्कूल

ग्रोथ स्कूल का एक खास मकसद हैं। कि लोगों को पर्सनली और प्रोफेशनली दोनों ही लेवल पर ग्रो करना है। इसकी स्थापना वर्ष 2021 में हुई थी।

ब्लूस्मार्ट

ब्लूस्मार्ट का मकसद ऑल-इलेक्ट्रिक कैब सेवा देना है। इसकी स्थापना वर्ष 2019 में हुई थी। इस कंपनी के पास इलेक्ट्रिक वाहनों की बात करें तो इनके पास 2 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं।

English summary

These are the top 10 Startups of the country know the name

LinkedIn has released its 5th annual Top Startups list for the year 2022. Startups that are growing very fast. They have been included in this list.
Story first published: Tuesday, October 4, 2022, 18:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X