For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये हैं 10000 रु तक की बेस्ट साइकिलें, जानिए कीमत और खासियत

|

नयी दिल्ली। आज का जमाना कार और मोटरसाइकिल का है। इसलिए कुछ लोगों को साइकिल चलाना थोड़ा पुराने जमाने का ट्रेंड लग सकता है। मगर अभी भी आपको दिल्ली-मुंबई जैसे शहरों की सड़कों पर बहुत से लोग साइकिल चलाते दिख जाएंगे। गांवों में लोग जरूरत के लिए साइकिल का इस्तेमाल करते हैं। मगर शहरों में साइकिल अब खुद को फिट रखने और पर्यावरण की फिक्र करने वाले लोग ही चलाते हैं। सुबह और शाम को साइकिलिंग करने से आप फिट रह सकते हैं। इस बात की सलाह खुद डॉक्टर देते हैं। जिम में पसीना बहाने से खुद को फिट रखने का एक बेहतर उपाय साइकिलिंग है। अगर इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में आप साइकिलिंग शुरू करना चाहते हैं तो हम यहां आपको बेस्ट बजट बाइसिकल की जानकारी देंगे। ये सारी साइकिलें इस समय फ्लिपकार्ट पर 10000 रु तक की कीमत पर उपलब्ध हैं।

 

हीरो नेक्स्ट 26टी

हीरो नेक्स्ट 26टी

हीरो की नेक्स्ट 26टी 18 स्पीड स्प्रिंट 26 टी माउंटेन साइकिल फ्लिपकार्ट पर 7096 रु में उपलब्ध है। आपको इस साइकिल के फ्रेम और फोर्क पर 2 साल की वारंटी, फ्रीव्हील, हैंडल, पेडल, हब रियर, हब फ्रंट, बीबी एक्सल, चेन, चेन व्हील और रिम पर 1 साल की वारंटी तथा टायर और ट्यूब के लिए 6 महीने की वारंटी मिलेगी। साइकिल के फ्रंट और रियर में वायर ब्रेक है। साथ ही ये साइकिल डुअल सस्पेंशन वाली है। इसके टायर 26 इंच और फ्रेम 18 इंच का है। साइकिल का फ्रेम स्टील/मिल्ड स्टील से तैयार किया गया है।

ओमो मॉडल 1.0 26टी
 

ओमो मॉडल 1.0 26टी

ओमो मॉडल 1.0 26 टी हाइब्रिड साइकिल / सिटी बाइक की कीमत 8395 रु है। ये साइकिल बिना गियर वाली है। इसके टायर भी 26 इंच और फ्रेम 18 इंच की है। इसका फ्रेम मैटेरियल स्टील/मिल्ड स्टील का है। इस साइकिल के फ्रेम पर आपको 2 साल की वारंटी मिलेगी। ये साइकिल भी आपको रियर और फ्रंट में वायर ब्रेक के साथ मिलेगी।

हीरो स्प्रिंट कम्पास 29टी

हीरो स्प्रिंट कम्पास 29टी

हीरो स्प्रिंट कम्पास 29टी रोडस्टर साइकिल आपको फ्लिपकार्ट पर 9499 रु में उपलब्ध है। आप ये साइकिल ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं, जो सिर्फ 325 रु से शुरू होती है। फ्रंट और रियर में वायर ब्रेक और सिंगल स्पीड (नॉन-गियर) वाली इस साइकिल में सिर्फ फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है। इस साइकिल का टायर 29 इंच और फ्रेम 20 इंच का है। आपको हीरो स्प्रिंट कम्पास 29टी के फ्रेम और फॉर्क पर 2 साल की वारंटी मिलेगी।

ओमो मनाली जी 1 26टी

ओमो मनाली जी 1 26टी

ओमो मनाली जी 1 26 टी माउंटेन साइकिल (सिंगल स्पीड, ऑरेंज) साइकिल आपको 9882 रु में मिल जाएगी। इस साइकिल के टायर का साइज 26 इंच का ही है, जबकि इसका फ्रेम 18 इंच का है। अच्छी बात ये है कि इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। ये साइकिल पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी बढ़िया है। साइकिल में एलॉय व्हील मौजूद हैं। इस साइकिल का वजन 12.9 किग्रा है।

एटलस अल्टीमेट सिटी कार्बन बाइक

एटलस अल्टीमेट सिटी कार्बन बाइक

व्यस्कों के लिए एटलस अल्टीमेट सिटी कार्बन बाइक ब्लैक एंड ग्रीन 700सी टी हाइब्रिड साइकिल / सिटी बाइक (सिंगल स्पीड, मल्टीकलर) की कीमत 10000 रु है। ये साइकिल भी महिला और पुरुष दोनों के लिए बेस्ट है। इसका टायर 700 इंच और फ्रेम 18.5 इंच का है। सिंगल स्पीड वाली ये साइकिल के फ्रेम का मैटेरियल स्टील/मिल्ड स्टील का है। इसके फ्रंट और रियर में आपको वायर ब्रेक मिलेगा।

हरक्यूलिस क्रशर आरएफ 6एस 26टी

हरक्यूलिस क्रशर आरएफ 6एस 26टी

हरक्यूलिस क्रशर आरएफ 6एस 26टी माउंटेन साइकिल सबसे बेहतरीन साइकिलों में से एक है। ये 6 गियर वाली साइकिल है। फ्रंट और रियर में वायर ब्रेक से लैस इस साइकिल के टायर का साइज 26 इंच और फ्रेम 17 इंच का है। इस साइकिल की कीमत 9999 रु है।

Hero से लेकर Bajaj तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, शुरुआती कीमत 28,900 रु

Read more about: hero price best
English summary

These are the best bicycles up to Rs 10000 know the price and specialty

The Omo Model 1.0 26T Hybrid Cycle / City Bike is priced at Rs 8395. This bicycle is without gear. Its tires are also 26 inches and the frame is 18 inches.
Story first published: Wednesday, December 9, 2020, 15:14 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X