For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर Tech कारोबारी, बेइंतेहा है दौलत

|

Top reach people of India : फोर्ब्स विश्व और अन्य देशों के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट जारी करता रहता है। अभी कुछ दिन पहले फोब्स ने भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है। फोब्स ने भारत के 100 धनकुबेरों को लिस्ट में शामिल किया है। जानकारी के मुताबिक भारत के इन 100 रईसो के पास 800 बिलियन डॉलर के आसपास की संपत्ती है। लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। चलिए हम आपको भारत के टॉप 5 टेक कारोबारी और उनके संपत्ती के बारे में आपको बताते हैं।

 

Apple से क्यों टकरा रहे Elon Musk, जानिए यहांApple से क्यों टकरा रहे Elon Musk, जानिए यहां

शिव नादर

शिव नादर

HCL technology के अध्यक्ष और भारत के दिग्गज कारोबारी शिव नादर भारत के टॉप 5 टेक कारोबारियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं। शिव नादर की उम्र 77 साल है। वह भारत के टॉप 5 कारोबारियों कि लिस्ट में भी आते हैं। फोब्स के मुताबिक शिव नादर की कुल संपत्ति 172,834.97 करोड़ रुपये है। वह पैसो के मामले में भारत के टेक कारोबारियों की लिस्ट में टॉप पर हैं।

अजीम प्रमजी

अजीम प्रमजी

अजीम प्रेमजी भारत के एक प्रतिष्ठिक टेक कारोबारी हैं। वह विप्रो लिमिटेड के अध्यक्ष है। भारत के टॉप टेक रईसों की लिस्ट में इनका भी नाम है। अजीम प्रेमजी की कुल संपत्ति 75,110.53 करोड़ रुपये बताई गई है। अजीम प्रेमजी ने 40 सालों तक विप्रो की कमान संभाली है।

नारायण मूर्ती
 

नारायण मूर्ती

नारायण मूर्ति ऋषि सुनक के ब्रिटेन के पीएम बनने के बाद सुर्थियों में थे। दरअसल ऋषि सुनक की शादी नारायण मुर्ती के बेटी से हुई है। नाराण मुर्ती भी भारत के दिग्गज टेक कारोबारियों के लिस्ट में आते हैं। नारायण मूर्ति भारतीय टेक कंपनी इंफोसिस के मालिक हैं। फोब्स के मुताबिक इनके पास कुल 34,728.52 करोड़ रुपये की संपत्ती है।

श्रीधर वेम्बू

श्रीधर वेम्बू

श्रीधर वेम्बू का नाम भी टॉप टेक रईसो की सूची में है। श्रीधर वेम्बू ने Zoho Corp की शुरूआता की थी, अभी वह कंपनी के फाउंडर और सीईओ के पद पर कार्यरत हैं। फोब्स के मुताबिक श्रीधर की कुल संपत्ति 30,690.32 करोड़ रुपये है। भारत सरकार ने इन्हें 2021 में पद्दा श्री से सम्मानित किया था।

बायजू रविंद्रन

बायजू रविंद्रन

बायजू रविंद्रन का नाम भी भारत के टॉप बिलियनर में है। उनके साथ दिव्या गोकुलनाथ का नाम भी भारत के दिग्गज टेक कारोबारियों की लिस्ट में है। इन दोनों ने मिलकर 2011 में BYJU Edtech कंपनी की शुरूआत की थी। फोब्स के मुताबिक इन दोनों लोगों की कुलन संपत्ती 29,075.04 करोड़ रुपये है।

Read more about: rich business news अमीर
English summary

These are the 5 richest tech businessmen of India the wealth is immense

Forbes keeps releasing the list of the richest people in the world and other countries. Just a few days back, Forbes has released the list of India's richest people.
Story first published: Wednesday, November 30, 2022, 13:51 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X