For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Sports बाइक : 1 लाख से कम कीमत में ये 4 Bike , जानें फीचर्स

|

नई दिल्ली: अगर आप भी कम दाम में स्पोर्ट्स बाइक लेने का मन बना रहे हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़ें। यहां हम आपको मार्केट में मौजूद सस्ती स्पोर्ट्स बाइक के बारे में बता रहे हैं। इनमें बजाज से लेकर हीरो और होंडा तक की स्पोर्ट्स बाइक शामिल हैं। देखा जाएं तो नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद भारतीय बाजार में मोटरसाइकिल की कीमतें काफी तेजी से बढ़ी हैं।

 

मात्र 1 रुपये में घर लाएं Hero-TVS और Honda की बाइक ये भी पढ़ें

Sports बाइक : 1 लाख से कम कीमत में ये 4 Bike , जानें फीचर्स

पहले जो बाइक्स एक लाख रुपए से कम के प्राइस में उपलब्ध थीं, वो अब सवा लाख या डेढ़ लाख से अंदर के पहुंच गई हैं। एक ओर जहां महामारी के कारण लोग खुद के वाहन को प्राथमिकता दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मोटरसाइकिल की बढ़ती कीमतों ने लोगों को परेशान कर दिया है। ऐसे में अगर आप एक तेज रफ्तार बाइक तलाश रहे हैं तो हम यहां 4 बाइकों की लिस्ट तैयार की है, जो एक लाख से कम कीमत में उपलब्ध हैं और तेज रफ्तार भी हैं।

 बजाज पल्सर

बजाज पल्सर

बजाज पल्‍सर 150 स्टैंडर्ड की शुरुआती कीमत 91 हजार रुपए जो कि एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमत है। पल्सर युवाओं की बीच काफी पॉपुलर है, वजह है इसका स्टाइलिश लुक और पावरफुल इंजन। 150 सीसी पल्सर में 149 सीसी का फोर-स्ट्रोक, 2-वॉल्व, ट्विन स्पार्क बीएस 6 इंजन है, जो 13 एचपी और 13.25 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 115 kmph तक की टॉप स्पीड मिलती है। 0-100 kmph की रफ्तार तक पहुंचने में इसे 17 सेकंड का समय लगता है। इसका निओन वैरिएंट 91 हजार रुपए और स्टैंडर्ड वैरिएंट 98 हजार रुपए का है। ट्विन डिस्क मॉडल के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए तक खर्च करने होंगे।

 होंडा
 

होंडा

होडा सीबी यूनिकॉर्न 160 की कीमत 94 हजार रुपए एक्स-शोरूम, दिल्ली की है। बता दें कि 2004 में सीबी यूनिकॉर्न के साथ ही होंडा ने भारत के मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री की थी। अपने डिजाइन, पावर और स्मूद राइडिंग की बदौलत यह आज भी युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। बाइक के वर्तमान मॉडल में बीएस 6 कंप्लेंट 162.7 सीसी का इंजन है जो 12 पीएस और 14 एनएम का इंजन आउटपुट जनरेट करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 106 kmph की टॉप स्पीड मिलती है और इसे 0-100 kmph की रफ्तार पहुंचने में सिर्फ 16 सेकंड का समय लगता है।

 होटीवीएस अपाचे

होटीवीएस अपाचे

वहीं अगर बात करें टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की तो इसकी शुरुआती कीमत 98 हजार रुपए एक्स-शोरूम, दिल्ली है। टीवीएस अपाचे कंपनी की बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल में से एक है और लंबे समय से बाजार में अपनी जगह बनाए हुए हैं। अपाचे आरटीआर 160 में बीएस 6 रेस ट्यून्ड फ्यूल-इंजेक्शन (RT-Fi) तकनीक इस्तेमाल की गई है। यह इंटेलीजेंट सिस्टम इंजन को ऑप्टिमाइज करता है ताकि किसी भी रेस कंडीशन में राइडर को बेहतरीन परफॉर्मेंस मिल सके। बाइक में 159 सीसी का फोर-स्ट्रोक, सिंगर कूल्ड इंजन है, जो 15.31 एचपी और 13.9 एनएम का पावर आउटपुट जनरेट करता है, इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें 118 kmph तक की टॉप स्पीड मिलती है। 0-100 kmph की रफ्तार तक पहुंचने में इसे 15 सेकंड का समय लगता है। इसके फ्रंट डिस्क वैरिएंट की कीमत 98 हजार रुपए है जबकि रियर डिस्क मॉडल के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए तक खर्च करने होंगे।

 हीरो एक्सट्रीम

हीरो एक्सट्रीम

अंत में हीरो एक्‍सट्रीम 160आर की शुरुआती कीमत 99 हजार रुपए एक्स-शोरूम, दिल्ली है। बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले ही नए रंग रूप के साथ हीरो एक्सट्रीम का बीएस 6 मॉडल लॉन्च किया। बाइक में 163 सीसी का इंजन है जो मैक्सिमम 15 एचपी और 14 एनएम का इंजन आउटपुट जनरेट करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें लगभग 115 kmph तक का टॉप स्पीड मिलती है। 0-100 kmph की रफ्तार तक पहुंचने में इसे सिर्फ 14 सेकंड का समय लगता है। इसके फ्रंट डिस्क वैरिएंट की कीमत 99 950 रुपए है जबकि डबल डिस्क वैरिएंट की कीमत 1 लाख 3 हजार रुपए तक है। आपको इस बात की जानकारी दें कि ये सभी कीमतें, दिल्ली एक्स-शोरूम, मालूम हो कि आपके शहर के ह‍िसाब से कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है।

Read more about: bike बाइक
English summary

These 4 Sports Bikes For Less Than 1 Lakhs know Features

Sports bikes worth less than one lakh rupees, know the features and price.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?