For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Free Shares देंगी ये 3 कंपनियां, जानिए कैसे और किसे मिलेंगे

|

नई दिल्ली, जुलाई 02। बोनस शेयर किसी कंपनी द्वारा अपने मौजूदा शेयरधारकों को पूरी तरह से भुगतान किए गए शेयरों के रूप में मुफ्त में दिए गए शेयर होते हैं। ये बोनस शेयर उन लोगों को दिए जाते हैं जिनके पास उस कंपनी के शेयर पहले से होते हैं। अगले हफ्ते 3 कंपनियां अपने शेयरधारकों को फ्री में बोनस शेयर देने जा रही हैं। आगे जानिए तीनों कंपनियों की डिटेल।

 

अजब-गजब : 23 वर्षीय लड़का शेयरों से बना करोड़पति, 17 साल की उम्र से कर रहा था निवेश

ईकेआई एनर्जी

ईकेआई एनर्जी

ये स्मॉल कैप कंपनी ऊर्जा, कार्बन क्रेडिट और क्वालिटी मैनैजमेंट के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित कंपनी है। कंपनी ने 17 मई, 2022 को 3:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दी, यानी शेयरधारक द्वारा रखे गए एक के खिलाफ 3 शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 1 जुलाई को रिकॉर्ड तिथि तय करने के बाद, कंपनी ने 29 जून, 2022 को अपनी फाइलिंग में बोनस शेयर जारी करने के लिए रिकॉर्ड तिथि के विस्तार की सूचना दी। इसी तरह, नई रिकॉर्ड तिथि मंगलवार, 5 जुलाई, 2022 तय की गई है। इसलिए, जैसा कि एक्स-डेट तिथि आमतौर पर रिकॉर्ड तिथि से एक दिन पहले आती है, ईकेआई एनर्जी के शेयर 4 जुलाई, 2022 को एक्स-बोनस हो जाएंगे।

दिया है जोरदार रिटर्न
 

दिया है जोरदार रिटर्न

यह शेयर 1 साल में 1011% रिटर्न के साथ एक मल्टीबैगर शेयर रहा है। मगर 2022 में अब तक इस शेयर की कीमत में 24% से अधिक की गिरावट आई है।

मिंडा इंडस्ट्रीज

मिंडा इंडस्ट्रीज

ये मिड कैप ऑटो एंसिलरी फर्म मूल उपकरण निर्माताओं को ऑटोमोटिव समाधान की आपूर्तिकर्ता है। कंपनी ऑटो कंपोनेंट्स के विभिन्न वर्टिकल, जैसे स्विचिंग सिस्टम, एकॉस्टिक सिस्टम और अलॉय व्हील्स में उत्पादों की एक सीरीज प्रोवाइड करती है। कंपनी ने 1:1 बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की और इसके संबंध में यह 7 जुलाई, 2022 को एक्स-बोनस हो जाएगा। रिकॉर्ड तिथि यानी जिसके आधार पर कंपनी बोनस शेयरों के लिए पात्रता निर्धारित करेगी, 8 जुलाई है। निवेशकों के लिए , रिकॉर्ड तिथि वह तारीख होती है जिस दिन उन्हें अपने डीमैट खाते में शेयर रखना चाहिए ताकि वे बोनस शेयरों के लिए पात्र हो सकें।

जर्मनी की कंपनी में खरीदा हिस्सा

जर्मनी की कंपनी में खरीदा हिस्सा

हाल ही में फर्म ने जर्मनी की एक कंपनी में 15 मिलियन यूरो में 5.24% हिस्सेदारी खरीदी। शेयर ने आखिरी बार 944.3 रुपये की कीमत पर कारोबार किया।

टोरेंट फार्मा

टोरेंट फार्मा

टोरेंट फार्मा 49,361 करोड़ रुपये की मार्केट कैप वाली लार्ज कैप फार्मा कंपनी है, जिसने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की। इसी के लिए, एक्स-डेट 8 जुलाई है और रिकॉर्ड तिथि 11 जुलाई, 2022 है। कंपनी ने मार्च समाप्त तिमाही में बेहतर प्रदर्शन की सूचना दी और आगे घरेलू दृष्टिकोण मजबूत रहने के कारण मार्जिन विस्तार की उम्मीद जताई हैं। मई में निचले स्तर पर पहुंचने के बाद कंपनी को अब लाभ होता दिख रहा है और यह 2920 रुपये प्रति शेयर के अंतिम भाव पर पहुंच गई है। मार्केट कैपिटल के लिहाज से यह पांचवीं सबसे बड़ी फार्मा कंपनी है। ध्यान रहे कि तीनों शेयर वे हैं जो अगले सप्ताह 8 जुलाई, 2022 तक एक्स-बोनस हो जाएंगे। मगर इनमें खरीदारी की सलाह नहीं दी जा रही है।

English summary

These 3 companies will give free shares know how and who will get it

EKI Energy Small Cap Company is a reputed company in the field of Energy, Carbon Credit and Quality Management. The Company has approved issuance of Bonus Shares in the ratio of 3:1 on 17th May, 2022.
Story first published: Saturday, July 2, 2022, 18:13 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X